जब ज़ीनत अमान ने 59 की उम्र...

जब ज़ीनत अमान ने 59 की उम्र में रचा ली थी 30 साल छोटे शख्स से शादी, फिर लगाए थे,उस पर मॉलेस्टेशन के आरोप (When Zeenat Aman Married A Man Nearly Half Her Age, Then Filed A Molestation Case Against Him)

70 के दशक की बेहद ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान ने सही मायने में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को बोल्ड और बिंदास बनाया. हरे रामा हरे कृष्णा, सत्यम शिवम सुंदरम, लावारिस, डॉन, कुर्बानी, द ग्रेट गैंबलर, दोस्ताना, यादों की बारात, महान और पुकार समेत बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने वाली ज़ीनत अमान अब 69 साल की हो चुकी हैं.

Zeenat Aman

अपने बोल्ड अंदाज़ के अलावा ज़ीनत अमान अपनी लव लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं. जीनत के पास न हुस्न की कमी थी, न प्यार लुटाने वालों की. उन पर कईयों का दिल फिसला. उस दौर में जितने चर्चे जीनत के थे, उतने ही चर्चे उनके इश्क मुहब्बत के भी थे. उनका नाम देवानंद, संजय खान, पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान सहित कई लोगों से जुड़ा, खासकर इमरान खान के साथ उनका अफेयर काफी चर्चित रहा.

तीन शादियों और कइयों से इश्क के बाद भी अकेली हैं ज़ीनत

Zeenat Aman

जीनत अमान से इश्क करने वालों की कमी नहीं रही, लेकिन उनसे किसी ने प्यार निभाया नहीं. यही वजह है कि उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा कंट्रोवर्सी में ही रही और अपने रिलेशनशिप को लेकर वो हमेशा गॉसिप वर्ल्ड में हेडलाइंस बनी रहीं. शायद बहुत कम लोग जानते हों कि जीनत ने तीन शादियां की, कई लोगों से प्यार भी हुआ उन्हें, लेकिन इसके बावजूद 69 साल की उम्र में आज भी वो सिंगल और अकेली हैं.

इमरान खान से अफेयर की रही सबसे ज़्यादा चर्चा

Zeenat Aman

यूं तो ज़ीनत को कई बार प्यार हुआ और उनके इश्क की कई कहानियां हैं, लेकिन इमरान खान से उनके इश्क के चर्चे सबसे ज़्यादा हुए. तन इमरान खान पाक क्रिकेट टीम के हैंडसम ब्वॉय हुआ करते थे. इमरान खान जीनत की अदाओं के दीवाने थे तो जीनत उनके शानदार खेल पर फिदा हुआ करती थीं. दोनों की लंदन में खूब मुलाकातें होती थीं. कहते हैं जीनत से मिलने के लिए तब इमरान इंडिया के खूब चक्कर लगाते थे. ये और बात है कि और लोगों की तरह इमरान से ज़ीनत का प्यार भी किसी मुकाम तक नहीं पहुंच पाया.

30 साल छोटे शख्स से रचा ली थी शादी

Zeenat Aman


दो साल पहले जीनत अमान अचानक तब चर्चा में आ गई थीं जब उन्होंने बिजनेसमैन अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ नाम के शख्स पर मॉलेस्टेशन और धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था. ज़ीनत की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ को हिरासत में भी ले लिया था और जब ये मामला जब कोर्ट में गया और जब सच सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया. पता चला कि जिस सरफराज के खिलाफ़ जीनत ने केस दर्ज किया है, उनसे वो शादी कर चुकी हैं.

59 साल की जीनत के प्यार में पागल अमन खन्ना ने धर्म तक बदल लिया था

Zeenat Aman

खुद सरफराज ने ये बताया था कि जीनत के प्यार में उसने अपना धर्म तक बदल लिया था और अमन खन्ना से सरफराज हसन बन गया था. इतना ही नहीं, सरफराज ने कोर्ट में सबूत दिखाया कि जीनत अमान ने उनसे शादी की थी. जब अदालत में उस मौलवी को बुलाया गया, जिसने इन दोनों की शादी करवाई थी तो मौलवी ने भी शादी की सारी सच्चाई बताई. उसने कहा कि वो उस बेमेल शादी को कैसे भूल सकता है. दुल्हन 59 साल की थी और दूल्हा 33 साल का. जीनत अमान का निकाह उसने ही सरफराज उर्फ अमन से करवाया था.

Zeenat Aman

अमन खन्ना पहले से शादीशुदा और दो बच्चों का बाप था. कंस्ट्रक्शन का बिजनेस करने वाले अमन खन्ना से ज़ीनत अमान एक पार्टी में मिली थीं. वहीं इनकी दोस्ती हो गई और फिर प्यार हो गया. जीनत अमान की खातिर अमन खन्ना ने अपना मजहब बदल लिया और सरफऱाज नाम रखकर उनसे शादी कर ली थी, लेकिन उनके इस बेमेल रिश्ते का हश्र भी ठीक नहीं रहा और दोनों का तलाक हो गया.