जानें सालों कहां गायब थे टीवी के...

जानें सालों कहां गायब थे टीवी के पॉपुलर एक्टर अमन वर्मा, जिन्होंने अब वेब सीरीज़ ‘रूहानियत’ से की है वापसी(Where Was Tv Actor Aman Verma Was All These Years, Who Has Made Come Back With Web Series ‘Roohaniyat’)

एक समय टीवी के बड़े स्टार और हैंडसम हंक कहे जाने वाले अमन वर्मा, जिनकी ह्यूज फैन फॉलोइंग भी थी, पिछले कई सालों से टीवी और बड़ी स्क्रीन दोनों से गायब हैं, जबकि उनके फैंस अब भी उन्हें एक्टिंग करते देखना चाहते हैं. आज भी उनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है. खैर अब लंबे अर्से के बाद अमन वर्मा ने ‘रूहानियत’ वेब सीरीज़ के ज़रिए एक बार फिर से वापसी की है और फैंस भी उन्हें एक बार फिर स्क्रीन पर देखने के लिए बेताब हैं. आइए जानते हैं कि टीवी के टॉप एक्टर रहने के बावजूद अमन वर्मा इतने लंबे समय तक स्क्रीन से गायब क्यों रहे और कहां गायब रहे?

टीवी के पॉपुलर स्टार थे अमन वर्मा

1993 में टीवी सीरियल ‘पचपन खंबे लाल दीवरें’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करनेवाले और लोगों के चहेते बन जानेवाले अमन वर्मा कई फेमस शोज शांति, सीआईडी, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कुमकुम, विरासत, सुजाता जैसे शोज में  नजर आ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने खुल जा सिम सिम, इंडियन आइडल, इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज जैसे शोज होस्ट भी किए हैं. अमन बागबान, अंदाज, कोई है, संघर्ष, जानी दुश्मन, लम्हा, देश द्रोही, तीस मार खां, दाल में कुछ काला है जैसी फिल्मों में भी नजर आए. उनका करियर ठीकठाक चल रहा था, फिर अचानक वो गायब क्यों हो गए.

मैं सक्सेस हैंडल नहीं कर पाया

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अमन वर्मा ने खुद इस बारे में बात की और बताया कि इसके लिए वो खुद ज़िम्मेदार हैं. “मुंबई आने के बाद 5 साल तक मैंने खूब स्ट्रगल किया, इसके बाद जब मुझे सक्सेस मिली तो इतनी ज़्यादा मिली कि मैं शायद हैंडल नहीं कर पाया. उस समय मुझे कोई समझाने वाला भी नहीं था. इस दौरान मैंने बहुत सारी चीजें ऐसी कर दी, जो मुझे नहीं करना चाहिए था. सेट छोड़कर चला गया, छोटी-छोटी बात पर नाराज हो जाता था, लोगों पर गुस्सा कर देता था, शूट पर टाइम पर नहीं पहुंचता था. इन सबका मेरे करियर पर नेगेटिव असर हुआ. 2004-05 तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन उसके बाद मैंने जो किया, उसका इफेक्ट मेरे करियर पर पड़ा. मेरा करियर ग्राफ़ काफ़ी नीचे चला गया. हालांकि उसके बाद मैंने खुद को संभाला और आज तक संभाल ही रहा हूं.”

‘कास्टिंग काउच’ के भी लग चुके हैं आरोप

साल 2005 में अमन पर लगे कास्टिंग काउच के गंभीर आरोप ने उनके करियर पर ब्रेक लगा दिया. एक न्यूज चैनल ने अमन वर्मा का ‘कास्टिंग काउच स्टिंग ऑपरेशन’ किया था, जिसमें अमन एक मॉडल से करियर के बदले सेक्सुअल फेवर की बात करते नजर आए थे. ये वीडियो टेलीविजन पर टेलीकास्ट भी हुआ था. इस घटना के बाद अमन वर्मा का करियर लगभग खत्म हो गया. इस कांड के बाद अमन को कई साल तक काम नहीं मिला. हालांकि बाद में अमन ने उस चैनल पर केस कर दिया था और सफाई दी थी कि ये स्टिंग ऑपरेशन उन्हें फंसाने के लिए किया गया है. बाद में ये मामला तो शांत हो गया, लेकिन इसके बाद उन्हें आज तक ढंग का काम ही नहीं मिला.

उम्र में 15 साल छोटी एक्ट्रेस वंदना लालवानी से रचाई शादी

इसके बाद अमन वर्मा ने साल 2016 में टीवी एक्ट्रेस वंदना लालवानी से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी, जो उम्र में उनसे 15 साल छोटी हैं. अमन वर्मा आख़िरी बार 2017 में टीवी पर नज़र आये थे और अब जल्द ही ‘रूहानियत’ वेब सीरीज़ से वे वापसी करने जा रहे हैं.

×