जानें कौन हैं ‘रातां लंबिय...

जानें कौन हैं ‘रातां लंबिया’ गाने पर लिप सिंक करके सोशल मीडिया सेंसेशन बने तंजानिया के किली पॉल और नीमा?(Who are Tanzanian siblings Kili and Neema Paul, going viral for their Bollywood lip-sync video ‘Ratan Lambiya…’)

टिक टॉक स्टार्स किली पॉल और उनकी बहन नीमा ने भारतीय गाने ‘रातां लंब‍ियां’ पर रील शेयर कर इंटरनेट पर धूम मचा दी है. उनके इस वीडियो को इंडिया ही नहीं विदेशों से भी प्यार मिल रहा है और दोनों की इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स ही नहीं, बल्कि सेलेब्स भी काफी प्यार दे रहे हैं. हिंदी भाषा का कोई ज्ञान न होने के बावजूद जिस फीलिंग के साथ दोनों ने लिप सिंक किया है और जिस तरह पूरा डूबकर ये वीडियो बनाया है, इससे सब हैरान रह गए हैं और उन पर जमकर प्यार बरसा रहे हैं.

Kili and Neema Paul

किली और उनकी बहन नीमा के एक्सप्रेशन को दुनियाभर में वाह वाही मिल रही है और अब तो कई बॉलीवुड स्टार्स भी उन्हें फॉलो करने लगे हैं और उनका वीडियो शेयर करने लगे हैं. तो आइए जानते हैं कि कौन हैं तंजानिया के ये भाई-बहन किली और नीमा पॉल और दोनों बॉलीवुड गानों पर रील्स क्यों बनाते हैं?

कौन हैं किली और नीमा?

Kili and Neema Paul


किली और नीमा तंजानिया की भाई-बहन की जोड़ी हैं जिन्होंने बॉलीवुड गानों पर अपने लिप-सिंक वीडियो और कोरियोग्राफी से नेटिज़न्स के दिलों पर कब्जा कर लिया है. कई बॉलीवुड स्टार्स ने भी इनके वीडियो को शेयर किया है और इनकी तारीफ की है.

बॉलीवुड के फैन हैं किली और नीमा

Kili and Neema Paul

26 वर्षीय किली पेशे से एक किसान हैं और एक डांसर और कंटेंट क्रिएटर भी हैं. वो अपनी बहन नीमा के साथ मिलकर काफी समय से टिकटॉक वीडिओज़ बनाते रहे हैं, लेकिन उनके वीडिओज़ अब जाकर वायरल हो रहे हैं. किली बॉलीवुड और हिंदी फिल्मों से एक अलग तरह का जुड़ाव महसूस करते हैं और बॉलीवुड फिल्में देखते हैं. ‘राता लंबिया’ गाने पर लिप-सिंकिंग के बारे में बात करते हुए किली कहते हैं, “मैं कोई गाना खोज कर रहा था. तभी मुझे यह खूबसूरत धुन मिली. मुझे जुबिन नौटियाल की आवाज़ बहुत पसंद आई. तो मैंने इस पर रील बनाने का फैसला किया.”

‘जिस चीज से आप प्यार करते हैं, उसे आप पूरे दिल से करने की कोशिश करते हैं’

Kili and Neema Paul

एक अलग भाषा, जिसे किली समझते भी नहीं, उस पर इतना अच्छा एक्सप्रेशन, इतना परफेक्ट लिप सिंकिंग देखकर यूज़र्स हैरान हैं. पर किली के लिए भी ये सब इतना ईजी नहीं है. इसके लिए वो और उनकी नीमा दोनों बहुत मेहनत करते हैं. किली बताते हैं, “हमें एक पूरा गाना सीखने में दो से तीन दिन लग जाते हैं. गाना सिलेक्ट करने के लिए हम Youtube पर जाते हैं. पहले गीत के लिरिक्स सीखते हैं. फिर गूगल उन शब्दों का उच्चारण जानते हैं. उस गाने के बोल का इंग्लिश मीनिंग ढूंढते हैं, ताकि हम उसी फीलिंग के साथ एक्सप्रेशन दे सकें. कई बार हमें कुछ शब्दों का मतलब मतलब नहीं समझ आता, लेकिन जिस चीज से आप प्यार करते हैं, उसे आप पूरे दिल से करने की कोशिश करते हैं. हम भी प्यार और दिल से बनाते हैं वीडियो.”

भारत से मिले प्यार से बेहद खुश हैं किली

Kili and Neema Paul

किली मानते हैं कि उनकी एक रील ने रातोंरात उनकी लाइफ बदल दी. इंडिया से उन्हें लगातार प्यार मिल रहा है और इतना प्यार पाकर वो बहुत एक्साइटेड हैं. उनकी नीमा कहती हैं, “सबसे बड़ी बात ये है कि इंडियंस के कमेंट्स नकली नहीं है, उनका रिएक्शन सोशल मीडिया तक ही नहीं है. उन्होंने हमें बहुत प्यार दिया और हमसे लगातार और रील्स बनाने को कह रहे हैं.” किली बताते हैं कि वो कभी इंडिया आए तो नहीं, पर इंडिया हमेशा से ही उनके दिल में बसता है.

किली सलमान खान, रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के बहुत बड़े फैन हैं. जबकि नीमा माधुरी दीक्षित और रितिक रोशन की दीवानी हैं. और अब तो खुद बॉलीवुड इस भाई-बहन का दीवाना हो गया है. बॉलीवुड म्यूजिक को पूरी दुनिया में पहुंचाने और सोशल मीडिया सेंसेशन बनने के बाद कई बॉलीवुड स्टार्स भी उन्हें फॉलो करने लगे हैं.

शाहरुख खान की ज़ालिमा गाना भी हो रहा है वायरल

किली ने हाल ही में शाहरुख खान की फ़िल्म ‘रईस’ के ‘ज़ालिमा …’ गाने पर भी एक वीडियो पोस्ट किया. उनका ये वीडियो भी वायरल हो रहा है. किली बताते हैं कि ये वीडियो उन्होंने कुछ महीने पहले बनाकर इसे अपने टिकटॉक अकाउंट पर डाला था, लेकिन तब किसी ने इसे नोटिस नहीं किया. ‘रातां लंबिया’ वाला वीडियो वायरल होने के बाद किली ने इसे फिर से पोस्ट किया और अब लोगों को ये पसंद भी आ रहा है. इसके अलावा हाल ही में उन्होंने ‘कुसु कुसु’ गाने पर भी लिप-सिंक किया, नीमा का फेवरेट गाना है.

किली की पॉपुलैरिटी और टैलेंट देखते हुए उन्हें कंपोजर तनिष्क बागची ने साथ काम करने का ऑफर भी दे दिया है. नेटीज़न्स भी दोनों के वीडिओज़ को जमकर लाइक, कमेंट और शेयर कर रहे हैं.

×