ट्विटर पर क्यों भिड़े अनिल कपूर ...

ट्विटर पर क्यों भिड़े अनिल कपूर और अनुराग कश्यप और दोनों ने पार कर दीं सारी हदें? जानें पूरा सच (Why Anil Kapoor and Anurag Kashyap got into ugly Twitter fight, Know the Truth)

आजकल ट्विटर पर जुबानी जंग का ट्रेंड सा चल पड़ा है. अभी कंगना- दिलजीत दोसांझ की ट्विटर वॉर थमी भी नहीं और बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गई और दोनों कुछ घन्टों तक ट्विटर पर ऐसे भिड़े कि सारी हदें पार कर दीं. दोनों एक दूसरे के हर ट्वीट पर बैक-टू-बैक रिप्लाई भी करते रहे. फिल्मों की कमाई से लेकर पर्सनल अटैक्स भी काफी हुए हैं. दोनों ने एक दूसरे के करियर का मजाक भी बनाया. अनुराग ने तो अनिल कपूर के ऑस्कर जीतने पर भी तंज कस दिया है. पर ये सब शुरू कहां से हुआ, आइए जानते हैं-

शुरुआत हुई अनिल कपूर के एक ट्वीट से

Anil Kapoor

ये ट्विटर वॉर तब शुरू हुआ जब अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर ‘दिल्ली क्राइम’ सीरीज की टीम की तारीफ में एक ट्वीट लिखा. उन्होंने लिखा- मैंने पहले भी कहा है और एक बार फिर कहूंगा क्योंकि वो ये डिजर्व करते हैं. दिल्ली क्राइम टीम को बधाई! अच्छा लगता है कि अब हमारे और भी लोगों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है.

Anurag Kashyap

अनिल के इसी ट्वीट पर अनुराग ने तंज कसते हुए लिखा- अच्छा लगा ये देखकर कि कुछ डिजर्विंग लोगों को इंटरनेशनल लेवल पर पहचान मिल रही है. वैसे आपका ऑस्कर किधर है?  ओ सॉरी नॉमिनेशन.

दोनों ने पार कर दीं सारी हदें

Anil Kapoor and Anurag Kashyap

खुद पर पर्सनल अटैक देख अनिल कपूर को भी गुस्सा आ गया. उन्होंने अनुराग को करारा जवाब देने के लिए ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ की एक फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा- आप तो ऑस्कर के करीब ही तब आए थे जब आपने टीवी पर ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ को ऑस्कर जीतते हुए देखा था. तुमसे ना हो पाएगा.

इसके बाद अनुराग ने फिर अनिल की चुटकी लेते हुए ट्वीट किया- आप तो शायद इस फिल्म के लिए सेकेंड च्वाइस थे ना? अनुराग ने ये ट्वीट कर बताया कि ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ में पहले शाहरुख को कास्ट करने की तैयारी थी.

Anil Kapoor

अनिल ने फिर पलटवार करते हुए ट्वीट किया- मैं दूसरी पसंद हूं या पहली, मुझे फर्क नहीं पड़ता. काम-काम है. तुम्हारेतुम्हारी तरह मुझे काम ढूढ़ते समय बाल नहीं नोचने पड़ते हैं. #एक्टर लाइफ.

अनुराग कश्यप ने फिर मजेदार जवाब दिया. उन्होंने अनिल के ‘बाल’ वाली बात पर रिएक्ट करते हुए कहा- सर आप बाल की तो बात ही नहीं कीजिए. आपको तो अपने बाल के दम पे ही रोल्स मिलते हैं. #बाल बाल बालों #दी जंगल लाइफ.

Anurag Kashyap

अनुराग के इस ट्वीट पर अनिल कपूर ने फिर रियेक्ट किया- बेटा, तुम्हें मेरी तरह करियर बनाने के लिए सीरियस स्किल्स की आवश्यकता है. ऐसे नहीं चल रही हमारी गाड़ी 40 साल से.


इसके बाद अनुराग कश्यप ने अनिल की ‘पागल पंति’, ‘फन्ने खान’, ‘टोटल धमाल’ और ‘रेस’ के पोस्टर का एक कॉलेज शेयर किया, जो बॉस ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुईं थीं और लिखा- सर हर 40 साल पुरानी गाड़ी को विंटेज नहीं कहते. कुछ को खटारा भी रहते हैं. #रिटायरमेंट कॉलिंग

Anil Kapoor

अनिल ने फिर अनुराग के इस ट्वीट के जवाब दिया, अबे मेरी गाड़ी 40 साल चली तो चली, तेरी तो अभी तक गैराज से ही नहीं निकली है. #द नेशन हैज़ स्पोकन.

जिस पर अनुराग ने रिप्लाई किया- अगर गाड़ी रेस 3 की हो तो इससे अच्छा है कि वो गैराज में ही रहे.

इनका ट्वीटर वॉर यूं ही चलता रहा और दोनों एक दूसरे पर अटैक करते रहे और उनके इस हद पार बातों के बीच लोगों ने भी मजे लिए.

क्या थी इस तू तू मैं मैं की वजह

Anil Kapoor

खैर काफी देर बाद पता चला कि ये दोनों के बीच सीरियस वाली ट्विटर वॉर नहीं थी. बल्कि उनकी आने वाली फिल्म के प्रमोशन का हिस्सा था. दरअसल नेटफ्लिक्स पर ‘AK vs AK’ फिल्म जल्द ही रिलीज होने जा रही है, जिसमें अनुराग एक बदनाम फिल्म प्रोड्यूसर की भूमिका निभा रहे हैं, तो एक्टर की भूमिका में  हैं अनिल कपूर और ये सब ड्रामा उसी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए किया जा रहा था.

×