दीया मिर्जा ने क्यों छिपाई ...

दीया मिर्जा ने क्यों छिपाई शादी से पहले प्रेग्नेंसी की बात, ट्रोलर्स को जवाब देते हुए खुद बताई असली वजह(Why Dia Mirza Hid Her Pregnancy Before Her Marriage, Actress Revealed The Reason While Replying To Trollers)

एक्टर दीया मिर्जा ने शादी के बाद जब से प्रेग्नेंसी अनाउंस की है, तभी से जहां कुछ लोग उन्हें काँग्रेचुलेट कर रहे हैं, तो वहीं वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ गई हैं. दीया मिर्जा ने 11 फरवरी को बिज़नेसमैन वैभव रेखी संग दूसरी शादी रचाई है. दीया मिर्जा की शादी को महज डेढ़ महीना ही हुआ है. शादी के इतने कम वक्त बाद ही बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए कुछ दिन पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान कर दिया था. इसके बाद से ही लोग उन्हें इस बात के लिए खरी खोटी सुना रहे हैं.

Dia Mirza

लोगों का कहना है कि दीया ने प्रेग्नेंसी को छिपाने के लिए शादी की. लेकिन अब दीया मिर्जा ने इन ट्रोलर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है और ये भी बताया है कि आखिर उन्होंने शादी से पहले प्रेग्नेंसी की बात क्यों छिपाई.

Dia Mirza


दरअसल एक यूजर ने दीया से पूछा कि उन्होंने शादी से पहले प्रेग्नेंट होनेवाली क्यों नहीं बताई? इस पर अभिनेत्री ने बहुत ही प्यारी बात कही है. इस महिला यूज़र ने एक्ट्रेस से सवाल किया कि, ‘दीया ने अपनी शादी एक महिला पंडित से करवाकर स्टीरियोटाइप्स सोच को तोड़ने का काम किया. वो अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान शादी से पहले क्यों नहीं कर पाईं. क्या शादी से पहले प्रेग्नेंट होना एक स्टीरियोटाइप नहीं है जिसे हम फॉलो करते हैं. क्या शादी से पहले कोई औरत मां नहीं बन सकती क्या?

Dia Mirza

दूसरे सेलेब्स जहां इस तरह के कमेंट्स को नजरअंदाज कर देते हैं, वहीं दीया ने इस यूज़र को करारा जवाब देकर ट्रोलर्स का मुंह हमेशा के लिए बंद कर दिया है. दीया ने लंबा-चौड़ा कमेंट कर बताया कि उन्होंने शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी का खुलासा क्यों नहीं किया था.

Dia Mirza

दीया मिर्जा ने कहा, ‘आपका सवाल बहुत ही दिलचस्प है. सबसे पहले बता दूं कि हमने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि हमें बेबी होने वाला है. हमने शादी इसलिए की, क्योंकि हम साथ जिंदगी गुजारना चाहते थे. जब हम अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे थे तभी हमें अपने बेबी के बारे में पता चला. तो सबसे पहले तो ये शादी हमारे बच्चे की वजह से नहीं की गई.’

Dia Mirza


दीया ने आगे कहा कि, ‘हमने प्रेग्नेंसी के बारे में तब तक अनाउंस नहीं किया जब तक हम इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हो गए कि ये प्रेगनेंसी मेडिकल वजहों से सुरक्षित होगी. ये मेरी जिंदगी का सबसे खुशी वाला पल है. मैंने इसका सालों इंतजार किया. मैंने अपनी जिंदगी में कभी इतना अच्छा महसूस नहीं किया. मेडिकल कारणों को छोड़कर मैं ये बात क्यों किसी से छिपाऊंगी.’ 

Dia Mirza

अपनी बात को जारी रखते हुए एक्ट्रेस ने लिखा, ‘इस बात का जवाब मैं सिर्फ इसलिए दे रही हूं क्योंकि-
1. बच्चा होना जिंदगी का सबसे बेहतरीन पल होता है.
2. इस खूबसूरत एहसास को लेकर कभी भी शर्मिंदगी नहीं महसूस होनी चाहिए.
3. एक औरत के तौर पर हमें हमेशा अपने फैसले खुलकर लेने चाहिए.
4. चाहें हम सिंगल हों, या बच्चे को जन्म देना चाहें या फिर शादी का फैसला हो, ये हमारा फैसला होना चाहिए.
5. एक सोसायटी के तौर पर हमें क्या सही है और क्या गलत ऐसी बातों को अन स्टीरियोटाइप करना चाहिए और खुद से पूछना चाहिए क्या सही है और क्या गलत.’

दीया मिर्जा के इस सटीक और करारे जवाब ने उन लोगों की बोलती बंद कर दी है, जो उनकी प्रेग्नेंसी के ऐलान के वक्त से ही उन पर सवाल उठा रहे हैं और लगातार उन पर उंगलियां उठा रहे हैं.