मंदिरा बेदी ने क्यों कटवा लिए थे...

मंदिरा बेदी ने क्यों कटवा लिए थे लम्बे बाल? एक्ट्रेस ने खुद बताई शॉर्ट हेयर की मज़ेदार स्टोरी(Why Mandira Bedi Cut Her Hair Short, Actress Revealed the Interesting story)

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हो या क्रिकेट, एक्ट्रेस, एंकर, मॉडल मंदिरा बेदी का नाम कौन नहीं जानता? टेलीविजन की ‘शांति’ से लेकर स्पोर्ट्स एंकर बनने तक, मंदिरा बेदी ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. जब मंदिरा बेदी ने पॉपुलर शो शांति से डेब्यू किया था तब उनकी उम्र सिर्फ 20 साल थी. तब उनका ये लुक भी काफी पॉपुलर हुआ था. तब से लेकर अब तक मंदिरा के लुक में भी काफी बदलाव आया है. मंदिरा बिकनी और स्विम सूट में भी परफेक्ट फिगर फ्लांट करती हैं, तो साड़ी को भी बेहद ग्लैमरस अंदाज़ में पहनती हैं. लेकिन जिस चीज की सबसे ज़्यादा चर्चा होती है, वो है मंदिरा बेदी की हेयर स्टाइल. क्या आप जानते हैं कि मंदिरा बेदी ने शॉर्ट हेयर हेयर स्टाइल क्यों अपनाई और उन्होंने कब अपने लंबे कर्ली हेयर को कटवाया? नहीं न? तो आइए हम बताते हैं आपको मंदिरा बेदी के शॉर्ट हेयर की दिलचस्प कहानी.

मंदिरा ने जब ‘शांति’ सीरियल से टेलीविज़न डेब्यू किया था और उसके बाद फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और टीवी शो क्योंकि ‘सास भी कभी बहू थी’ में नज़र आई थीं, तो उनके लॉन्ग कर्ली हेयर पर भी लोगों की नज़रें ठहर गई थीं, लेकिन फिर अचानक मंदिरा बेदी बालों को कटवाकर शॉर्ट हेयर लुक में नज़र आई तो ऑडियंस शॉक्ड रहे गए. तब लोगों को इसकी वजह नहीं समझ आई थी, लेकिन अब मंदिरा ने खुद बाल कटवाने की वजह बताई है.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बाल छोटे करवाने की वजह बताते हुए मंदिरा ने बताया कि वह अपने लंबे बालों से खुश नहीं थीं, साथ ही वह सोसायटी की कई बातों को गलत भी साबित करना चाहती थीं. ‘शूटिंग के लिए रोज-रोज कर्ल बालों को स्ट्रेट करके मैं परेशान हो गई थी. इसलिये एक दिन मैं सैलून गई और बाल छोटे कराने का फैसला कर लिया. जब मैं हेयर कट के लिए गई तो बाल काटने से पहले उन्होंने मुझसे कंफर्म किया कि क्या मैं सच में बाल छोटे कराना चाहती हूं. मैंने कहा हां. अगर रोल के लिये जरुरत हुई, तो बाल फिर बढ़ा लूंगी. लेकिन उसने शोल्डर तक बाल काट कर मुझे घर भेज दिया और कहा कि कट अच्छा लगे, तो कल और छोटे करा लेना.”

मंदिरा ने आगे बताया कि अगले दिन वो फिर से सैलून पहुंचीं और अपने बालों को और शॉर्ट करने के लिये कहा. इस तरह मंदिरा ने अपने लंबे बालों को एकदम छोटा करा दिया और इस हेयर स्टाइल में भी वे बेहद ग्लैमरस लगीं. ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन, पिछले 12 सालों से मंदिरा इसी शॉर्ट हेयरस्टाइल में नज़र आती हैं और इतनी पापुलेरिटी बंटोरी है. इतना ही नहीं, इसी शॉर्ट हेयर स्टाइल की वजह से उन्हें कई अच्छे रोल्स भी ऑफर हुए. उन्होंने बताया कि जब से उन्होंने छोटे बाल कराये हैं. उन्हें कम से कम 10 पुलिस के और 5-6 निगेटिव रोल ऑफर हो चुके हैं. उनका कहना है कि इन्हीं छोटे बालों की वजह से उन्हें स्ट्रांग रोल ऑफर किए जा रहे हैं. मंदिरा अपने हेयर लुक और प्रोफेशनल लाइफ से बेहद खुश हैं.

बता दें कि फिटनेस फ्रीक मंदिरा बेदी 50 साल की उम्र में भी सोशल मीडिया पर हॉटनेस का जलवा बिखेरती रहती हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर ही अपनी हॉट फोटोज और वीडियो पोस्ट करती करती रहती हैं, जो उनके फैंस को बेहद पसंद आते हैं. पति राज कौशल को खोने के बाद जिस हिम्मत से उन्होंने अपने बच्चों और पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ को संभाला, फैंस उनकी इस खूबी के लिए भी उन पर प्यार बरसाते रहते हैं.

×