बाकी अभिनेत्रियों से जुदा है याम...

बाकी अभिनेत्रियों से जुदा है यामी गौतम, उनके पसंदीदा काम के बारे में जानकर खुश हो जाएंगे आप (Yami Gautam Is Different From Other Actresses, You Will Be Happy To Know About Her Favorite Work)

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री यामी गौतम ने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली है, जिसकी वजह से वो फिल्मों की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे की थी और आज बड़े पर्दे की रौनक हैं. उनके साथ काम करने वाला हर कलाकार इस बात से भली-भांति वाकिफ है कि उन्हें हर बात साफ और सीधे तौर पर सुनना पसंद है. वो किसी भी बात को ना तो घुमा-फिरा कर करती हैं और ना हीं इस तरह की बातें सुनना पसंद करती हैं. यामी के बारे एक काफी खास बात है, जो बहुत कम लोगों को ही पता है, कि उन्हें एक्टिंग के अलावा एक और काम में काफी ज्यादा दिलचस्पी है और वो उस काम को काफी शिद्दत से करती भी हैं. आइए जानते हैं यामी गौतम के उस खास पसंद के बारे में.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक्टिंग के अलावा यामी गौतम कई तरह के सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं. ये तो फिर भी कुछ नहीं, उन्हें तो खेती करने का भी बहुत ज्यादा शौक है, जो उन्हें इंडस्ट्री की बाकी अभिनेत्रियों से अगल बनाती है. खेती करने के लिए यामी ने हिमाचल में जमीन भी ले रखी है, जिसपर उन्होंने ग्रीन हाउस बनाया है और वहां वो ऑर्गेनिक खेती करती भी हैं. जब-तब मौका निकालकर अपने इस शौक को पूरा करने के लिए वो हिमाचल पहुंच जाती हैं और पूरे दिल से खेती करती हैं.

ये भी पढ़ें: इस वजह से मिली हार से बिलख-बिलख कर रोई थीं आलिया भट्ट (Alia Bhatt Cried Bitterly Due To The Defeat Because Of This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में यामी अपनी नेटुरल ब्यूटी के लिए काफी जानी जाती हैं. वो फिट रहने के लिए जिम जाने से ज्यादा खुले में व्यायम करने को तव्वजो देती हैं. इसके लिए उन्होंने अपने ट्रेनर की मदद से बकायदा पूरा शेड्यूल भी बना कर रखा है. उनके शेड्यूल में फीजिकल वर्क के साथ-साथ सैनिक कार्यों में इस्तेमाल होने वाले रस्सियों की कसरत भी शामिल हो रखी है.

ये भी पढ़ें: फिल्मों में आने से पहले हुमा कुरैशी के पिता ने रखी थी इतनी बड़ी शर्त (Huma Qureshi’s Father Had Placed Such A Big Condition Before Coming To Films)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आपको शायद इस बात की जानकारी हो कि यामी एक्टिंग के फील्ड में कदम रखने से पहले एक आईएस ऑफिसर बनना चाहती थीं. उसी दौरान वो चंडीगढ़ में लॉ की पढ़ाई कर रही थीं. हालांकि बाद में उन्होंने एक्टिंग के लाइन में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा और अपने सपनौं को उड़ान देने के लिए वो मुंबई आ गईं.

ये भी पढ़ें: पैपराजी से बचने के लिए जान्हवी कपूर ने निकाली ऐसी तरकीब, जानकर हंसी छूट जाएगी आपकी (To Avoid Paparazzi, Jhanvi Kapoor Came Up With Such A Trick, Knowing That You Will Be Laughing)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

यामी ने टीवी सीरियल ‘चांद के पार चलो’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2008 में की थी. इसके बाद उन्होंने कई सीरियलों में काम किया और अपनी पहचान बनाती रहीं. जहां तक फिल्मों में करियर की बात है तो कन्नड़ फिल्म ‘उल्लास उत्साह’ से साल 2009 में उन्होंने फिल्मों में काम करने की शुरुआत की. इसके बाद वो पंजाबी और तेलुगु फिल्मों में भी नजर आईं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड में यामी गौतम ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से की थी. इस फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना ने लीड रोल प्ले किया था. फिल्म को ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला था. साथ ही आयुष्मान के साथ यामी की जोड़ी को भी लोगों ने बहुत पसंद किया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म ‘विक्की डोनर’ के बाद यामी गौतम ने ‘बदलापुर’, ‘काबिल’, ‘उरी’ और ‘बाला’ सहित कई फिल्मों में काम करके अपने शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली.

×