अपनी लेट लतीफी के लिए बदनाम...

अपनी लेट लतीफी के लिए बदनाम हैं बॉलीवुड के ये 10 सेलेब्स (10 Bollywood Celebs Who Are Famous For Being Late Lateef)

क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अपनी पंक्चुअलिटी के लिए बॉलीवुड में सबसे मशहूर हैं. उनके बारे में यह भी मशहूर है कि सुबह की शूटिंग में वो ही अपने डायरेक्टर और क्रू मेंबर्स को उनका अलार्म बजने से पहले फ़ोन करके उठाते हैं. एक वक़्त ऐसा भी था, जब अमितजी ही फिल्मिस्तान स्टूडियो का ताला खोलते थे, क्योंकि वो गेटकीपर से भी पहले वहां पहुंच जाते थे. बिग बी की ही तरह खिलाड़ी अक्षय कुमार और आमिर खान भी समय के बेहद पाबंद हैं. यहां हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे लेट लतीफ़ सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री में लेट लतीफी के लिए बदनाम हैं.

  1. सलमान खान (Salman Khan)
(Salman Khan

हम सभी के बजरंगी भाईजान लेट लतीफीवाली लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. सलमान खान के लिए मशहूर है कि वो कभी टाइम से सेट पर नहीं पहुंचते. एक इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा भी था कि फिल्म अंदाज़ अपना अपना की शूटिंग के वक़्त उन्हें सलमान की लेट लतीफी के कारण काफ़ी प्रॉब्लम होती थी. सल्लू मियां सिर्फ फिल्म के सेट पर ही नहीं, बल्कि मीडिया इवेंट्स पर भी कभी टाइम से नहीं पहुंचते और आते ही अपनी मधुर मुस्कान से सबको सम्मोहित कर देते हैं. अब तो मीडियावालों को भी भाईजान की इस आदत की आदत हो गई है.

2. शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Shahrukh Khan

बॉलीवुड के बादशाह भले ही अपनी मनमोहक मुस्कान और दिलकश अदाकारी से आपका दिल जीत लेते हैं, पर लेट लतीफी के मामले में वो सल्लू मियां से कम नहीं हैं. एक बार उनके सबसे अच्छे दोस्त करण जौहर ने भी कहा था कि शाहरुख हमेशा दो घंटे लेट ही चलते हैं. फिल्म के सेट पर सभी उनका इंतज़ार करते रहते हैं और आते ही शाहरुख अपनी प्यारी सी स्माइल के साथ बस इतना कहते हैं फ्लाइट लेट हो गई या कोई और बहाना. खैर हम भी ऐसे कई बहाने बनाते हैं, इसलिए इसे अच्छे से समझ सकते हैं.

3. किशोर कुमार (Kishor Kumar)

Kishor Kumar

आपको जानकर हैरानी होगी कि आवाज़ के जादूगर किशोर कुमार जिन्होंने गायकी में कई रिकॉर्ड्स बनाये हैं, उनका भी समय की पाबन्दी के मामले में रिकॉर्ड बहुत ख़राब है. गाने की रिकॉर्डिंग हो या फिल्म की शूटिंग किशोर कुमार सेट और स्टूडियो में अक्सर लोगों को इंतज़ार कराते थे. यह उनकी आवाज़ का ही जादू था कि कभी किसी ने उन्हें इसके लिए नहीं टोका, क्योंकि हर कोई उन्हें बेहद पसंद करता था.

4. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna)

Rajesh Khanna

जी हां, ये हम सभी के लिए बेहद चौंकानेवाला नाम है क्योंकि कोई बिरला ही होगा, जो बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का दीवाना न हो. प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के लिए मुश्किल इसलिए और भी बढ़ जाती थी, क्योंकि उस ज़माने में मोबाइल फ़ोन तो होते नहीं थे कि उनका पता चल सके कि वो कहां हैं.

5. गोविंदा (Govinda)

Govinda

गोविंदा सिर्फ हीरो नंबर वन ही नहीं, लेट लतीफ़ नंबर वन भी हैं. फिल्म के सेट पर लेट पहुंचनेवाले स्टार्स में गोविंदा का नाम भी टॉप पर है. एक समय में बॉलीवुड के सबसे पॉप्युलर कॉमिक एक्टर माने जानेवाले गोविंदा की लेट लतीफी ने ही उनके फ़िल्मी करियर पर फुल स्टॉप लगा दिया. बहुत सी एक्ट्रेसेस ने गोविंदा की लेट लतीफी की शिकायत की है. उनमें से एक ने इंटरव्यू में कहा भी था कि बाकी स्टार्स के शेड्यूल काफ़ी टाइट होते हैं, उन्हें बाइक टू बैक शूटिंग करनी होती थी लेकिन गोविंदा की लेट लतीफी के कारण बाकी लोगों को काफ़ी दिक्कत होती थी.

6. रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

Ranveer Singh

शाहरुख की तरह ही रणवीर भी सेट पर लेट पहुंचने पर अपनी स्माइल से सबको फुसला लेते हैं. लेट लतीफी के मामले में ये भी किसी से कम नहीं हैं. रणवीर सिंह के बारे में एक बार अर्जुन कपूर ने कहा था कि वो हमेशा फिल्म की सेट पर लेट आते हैं.

7. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

Ranbir Kapoor

हम सभी भारतीयों की तरह रणबीर कपूर भी हमेशा समय से पीछे ही चलते हैं. वेक अप सिड फिल्म की ही तरह रियल लाइफ में भी रणबीर कपूर काफ़ी लेट लतीफ़ और समय की पाबन्दी को उतना महत्व न देनेवाले हैं.

8. अरिजीत सिंह (Arijit Singh)

Arijit Singh

अपनी बेमिसाल गायकी से लोगों के दिलों में दर्द का एहसास जगानेवाले अरिजीत सिंह ने भी बहुतों को देर तक इंतज़ार करवाकर उनकी ज़िंदगी में भी उन्हें दर्द दिया है. अरिजीत भी हमेशा लेट से पहुंचने वाले सेलेब्स की लिस्ट में शामिल हैं. सिंगिंग सेंसेशन फिल्म इंडस्ट्री में उनके साथ काम करनेवाले लोग उनकी इस आदत से ख़ुश नहीं हैं.

9. करीना कपूर (Kareena Kapoor)

Kareena Kapoor

आउटडोर शूट के मामले में करीना बेहद लेट लतीफ़ हैं. ऐसा सुनने में आता है कि सारी यूनिट उनका इंतज़ार करती रहती है और बेबो आकर 10-15 मिनट शूट करके अपनी वैनिटी में वापस चली जाती हैं. रियल लाइफ में करीना काफ़ी लेट लतीफ़ हैं, इसलिए शूट हमेशा दोपहर के बाद ही रखवाती हैं, क्योंकि वो सुबह बहुत जल्दी उठ नहीं सकतीं.

10. काजोल (Kajol)

Kajol

लेट लतीफों की लिस्ट ने अगला नाम काजोल का है. गर्ल नेक्स्ट डोर के नाम से मशहूर काजोल के लिए एक बार आमिर खान ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि उन्हें काजोल के साथ काम करने में उतनी दिलचस्पी नहीं रहती, क्योंकि वो बिलकुल भी पंक्चुअल नहीं हैं. जो लेट लतीफ़ एक्ट्रेसेस में से एक हैं. शायद यही वजह है कि उन दोनों की फ़ना के बाद कोई और फिल्म साथ में नहीं आई.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड ब्यूटीज़ जो बिना मेकअप के लगती हैं ज़्यादा हसीन! (10 Bollywood Hotties Blessed With Natural Beauty)