बी-टाउन के ये 10 फ्लॉप स्टा...

बी-टाउन के ये 10 फ्लॉप स्टार्स एक्टिंग में असफल होने के बाद भी जीते हैं लग्जरी लाइफ (10 Flop B-Town Stars Who Live Life King Size)

बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं, जिनका स्ट्रांग फैमिली बैकराउंड हैं, लेकिन इसके बाद भी वे इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बना पाए. बॉलीवुड एक ऐसी जगह है, जहाँ पर एक्टर के लिए सफल होना इतना आसान नहीं होता है, यहां पर लोग एक्टर्स को उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके लाइफस्टाइल, स्टेटस, ऑउटफिट, सेल्फी प्रोफाइल जैसी चीज़ों से जज करते हैं. हमारी इंडस्ट्री में  भी कुछ सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने फिल्मों में एक्टिंग तो की, लेकिन उनकी फिल्में फ्लॉप हो गईं पर जब बात लाइफस्टाइल की आती है तो वे लग्ज़री लाइफ जीने में किसी सुपरस्टार से पीछे नहीं हैं. आज हम आपको ऐसे सेलेब्स के बारे में बताते हैं-

  1. अभिषेक बच्चन
Abhishek Bacchan

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे होने के बाद भी अभिषेक एक सफल अभिनेता के रूप में अपना करियर स्थापित करने में असफल रहे. अभिषेक बच्चन ने शुरुआत में बहुत से फ्लॉप फ़िल्में दी. यहाँ तक कि वे विज्ञापनों के जरिये भी कमाई करने में सफल नहीं हो पाए. इतने साल इडस्ट्री में काम करने के बाद  भी अभिषेक बच्चन का नाम फ्लॉप एक्टर की लिस्ट में शामिल किया जाता है. आखिरी बार अभिषेक स्क्रीन पर अनुराग बसु की फिल्म मनमर्जियां 2018 में दिखाई दिए थे. माना कि अभिषेक एक्टिंग की दुनिया में कुछ खास नहीं कर पाए है, लेकिन प्रो कबड्डी लीग की फ्रेंचाइजी टीम जयपुर पिंक पैंथर्स और इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टीम जैसे प्रोजेक्ट्स से खूब कमा रहे हैं और रॉयल लाइफस्टाइल जीते हैं.

2. ट्विंकल खन्ना

Twinkle Khanna

अपने समय के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना की बेटी और फेमस एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना भी बॉलीवुड में अपना जादू नहीं चला पाई. फिल्मी बैकराउंड होने के कारण ट्विंकल ने भी अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी, लेकिन उनकी फिल्मों बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई. फिल्मों में असफल होने के बाद  ट्विंकल ने उपन्यास और समाचार पत्रों में कॉलम लिखने का फैसला किया. उनके इस फैसले से न केवल उन्हें खूब कमाई हुई, बल्कि लेखन की दुनिया बहुत नाम कमाया.

3. अमृता अरोरा

Amrita Arora

बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी अभिनेत्री अमृता अरोरा के हसबैंड शकील लदाक मुंबई की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक हैं, जिसका नाम” रेडस्टोन” है. इतना ही नहीं शकील “कोर्टयार्ड बाय मैरियट” के मालिक भी हैं. अक्सर अमृता विदेशों में घूमते हुए सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं, इस से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कितनी ऐशो-आराम की जिंदगी जीती हैं.

4. आयशा टाकिया

Ayesha Takia

आयशा टाकिया ने  टार्ज़न: द वंडर कार, सोचा न था, शादी नंबर 1 और डोर जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन २३ साल की उम्र में ही उन्होंने बहुत बड़े होटल के मालिक फरहान आज़मी से शादी कर ली. फरहान आज़मी राजनेता आबू आज़मी के बेटे हैं, जो मनी, पावर और प्रेस्टीज के मामले में बहुत पावरफुल हैं. एक बेटे की मां बनी आयशा टाकिया शानदार जीवन जी रही हैं. वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और वन्य जीवों संरक्षण की सपोर्टर भी हैं.

5. तुषार कपूर

Tushar Kapoor

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र के बेटे तुषार कपूर भी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में नाकाम रहे. हालाँकि  तुषार ने कुछ फिल्मों में काम भी किया था, जो बॉक्स ऑफिस में फ्लॉप रहीं. तुषार कपूर सिंगल पैरेंट है, लेकिन जब बात लाइफस्टाइल की आती तो वे हमेशा विलासी जीवन जीते और लग्जरी कारों लग्जरी कारों में घूमते हुए दिखाई देते हैं.

6. सेलिना जेटली

Celina Jaitley

इंडस्ट्री की इस खूबसूरत बाला ने ऑस्ट्रिया के बिजनेसमैन ‘पीटर हैग से शादी की है. शादी से पहले सेलिना जेटली जानशीन, सिलसिले, नो एंट्री, और गोलमाल रिटर्न्स जैसी फिल्मों में नज़र आई थी, जिनमें सेलिना को कुछ सफलता नहीं मिली. शादी के बाद सेलिना ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। उनके पति “एम्मार हॉस्पिटैलिटी ग्रुप” के ग्रुप मार्केटिंग डायरेक्टर हैं और दुबई और सिंगापुर में कई होटल चेन के मालिक हैं. २०१४  में सेलिना ने समलैंगिक अधिकारों पर एक वीडियो में गाना गया था, जो बहुत पॉप्युलर हुआ और जिसका शीर्षक था ‘द वेलकम’. लाइफ में कई उतार-चढ़ावों से गुजरने के बावजूद आज सेलिना लग्ज़री लाइफ जीती हैं.

7. किम शर्मा

Kim sharma

ब्लॉकबस्टर्ड फिल्म ‘मोहब्बतें’ से रातों-रात स्टार बनने वाली किम शर्मा ने केन्या के बिज़नेसमैन अली पुंजानी से शादी की, लेकिन दुर्भाग्य से ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली. ३९ वर्षीया किम शर्मा खुद को फाइनेंशिअली आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुंबई में अपना व्यवसाय स्थापित करना चाहती हैं. अभी वह ब्रांड स्ट्रैटेजिस्ट का काम करती हैं. लेकिन तलाक के बाद भी किम की लाइफ स्टाइल में कोई कमी नहीं आई है.

8. उर्मिला मातोंडकर

Urmila Matondkar

हिंदी सिनेमा के टॉप लीडिंग एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने  तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. टैलेंटेड उर्मिला अपने समय की उन अभिनेत्रियों में से एक थी, जो फिल्म का १-२ करोड़ रूपये चार्ज करती थी. इसके अलावा उर्मिला ने अनेक टीवी शोज़ में जज (झलक दिखला जा- सीजन २) और होस्ट (टीवी रियलिटी शो- वार-परिवार) मबनकर खूब कमाई की.९० के दशक में तो उर्मिला हाईएस्ट-पेड एक्ट्रेसेस में आती थी, जिन्हें अपने अभिनय के लिए कई पुरुस्कार मिले. शादी के बाद उर्मिला ने एक्टिंग छोड़ दी. लेकिन उनका लाइफस्टाइल आज भी देखते बनता है. 

9. मनीषा कोइराला

Manisha Koirala

नेपाली बाला मनीषा कोइराला ने लगभग ५० से अधिक फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है. एक्टिंग के अलावा उनकी नेपाल और भारत में भी बहुत सारी प्रॉपर्टी हैं, जिससे उन्हें इनकम होती हैं. अभिनय करियर के अतिरिक्त मनीषा महिलाओं के अधिकारों को बढ़ावा देने, उनके खिलाफ हिंसा, नेपाल में मानव तस्करी और 2015 के दौरान नेपाल के भूकंप पीड़ितों का समर्थन करने में शामिल सामाजिक संगठनों में सक्रिय रूप से शामिल हैं. वे मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं, जो खुद कैंसर से निजात पाने के बाद से “कैंसर जागरूकता” के बारे में लोगों को जागरूक करती हैं. अकूत सम्पति की मालकिन मनीषा कोइराला के राजसी अंदाज़ को देखकर उनके फैंस प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे.

10. मलाइका अरोरा

Malaika Arora

बॉलीवुड की हॉटेस्ट  छैंया छैंया गर्ल ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की. कुछ फिल्मों में भी मलाइका ने एक्टिंग की, लेकिन उनकी एक्टिंग दर्शकों को  ज्यादा पसंद नहीं आई. फिर मलाइका ने फिल्मों में आइटम सांग्स किया लेकिन वे इतने सुपर हिट थे कि उनका नाम बॉलीवुड की टॉप मोस्ट एक्ट्रेसेस में शामिल किया जाने लगा. मॉडलिंग के अलावा मलाइका लक्ज़री ग्लास और लेदर बूट्स  का साइड बिज़नेस भी है, उनके अंदाज़ को देखकर आप खुद की उनके लाइफ स्टाइल का अनुमान लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: करिश्मा तन्ना ने ‘ख़तरों के खिलाड़ी 10’ का ख़िताब जीता… (Karishma Tanna Wins ‘Khatro Ke Khiladi 10’)