बॉलीवुड के टॉप 10 shocking ...

बॉलीवुड के टॉप 10 shocking सेक्स स्कैंडल्स और विवाद(10 shocking sex scandals and controversies in Bollywood)

बॉलीवुड में विवाद तो होते ही रहते हैं. फ़िल्म इंडस्ट्री अपने बोल्ड अंदाज के लिए भी जानी जाती है. यहां कई ऐसे स्कैंडल्स भी हुए, जिसने पूरी इंडस्ट्री को अचंभित कर दिया था. आइए बॉलीवुड के ऐसे ही टॉप 10 स्कैंडल्स के बारे में जानते हैं.

sex scandals and controversies in Bollywood

1. कंगना-ऋतिक विवाद: ऋतिक हो गए थे कंगना से इंटिमेट

kangana ranaut hrithik roshan controversies


अपने बोल्ड स्टेटमेन्ट और बिंदास एटीट्यूड के लिए मशहूर कंगना रानौत और ऋतिक का विवाद सार्वजनिक तौर पर सामने तब आया, जब कंगना ने ऋतिक को अपना सिली एक्स कह दिया. दरअसल, कंगना फिल्म आशि‍की-3 कर रही थीं. लेकिन खबर आई कि ऋतिक ने अपने पावर का इस्तेमाल करते हुए निर्माताओं से कहकर उन्हें फिल्म से निकलवा दिया. जब कंगना से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने रितिक को अपना सिली एक्स कहकर संबोधित किया. इसके बाद रितिक ने इस पर आपत्त‍ि ली और दोनों का विवाद बढ़ता ही चला गया.

दरअसल कंगना और रितिक रोशन में कथित अफेयर था. फिल्म क्रिष-3 में दोनों साथ नजर आए थे. अर्जुन रामपाल के घर हुई पार्टी में दोनों की लीक हुईं कुछ फोटो ने इनके रिश्तों को उजागर कर दिया. इस पार्टी में ऋतिक कंगना के साथ इंटीमेट हो गए थे. जब इस सबकी खबर सुजैन को लगी तो रितिक से  उनकी खटपट शुरू हो गई और इसका नतीजा दोनों के तलाक के रूप में सामने आया.
इसके बाद एक बार फिर इस विवाद ने तूल तब पकड़ा जब एक टीवी शो में कंगना ने कहा कि वो ऋतिक से शादी करना चाहती थीं और दोनों के बीच शादी की बात हुई भी थी. कंगना के मुताबिक ऋतिक ने पत्नी से तलाक़ के बाद शादी का वादा किया था लेकिन बाद में पहचानने से भी इनकार कर दिया. ये और बात है कि ऋतिक, कंगना से प्रेम संबंध को हमेशा नकारते ही रहे.

2. रणबीर कपूर के साथ फिजिकल रिलेशनशिप बनाना चाहती थीं कंगना?

kangana ranaut Ranbir kapoor


2014 में कंगना ने जो ई-मेल्स रितिक रोशन को लिखे थे, उनमें कंगना ने रणबीर कपूर का भी जिक्र किया था. कथित तौर पर उनमें से एक में कंगना ने यह बात स्वीकार की थी कि उन्होंने रणबीर कपूर से उनके साथ फिजिकल रिलेशनशिप बनाने के लिए कहा था. लेकिन रणबीर उनके साथ फुलटाइम रिलेशनशिप चाहते थे. कंगना का कहना था, क्वीन का फुटेज देखने के बाद रणबीर ने उन्हें बीबीएम पर अप्रोच किया और वीडियोज और दूसरे रैंडम स्टफ की फंकी लिंक शेयर करने लगे. रणबीर का जिक्र करते हुए कंगना ने लिखा, “जब मैं ग्वालियर में रिवॉल्वर की शूटिंग कर रही थी, तब उन्होंने मुझे सीधा अप्रोच किया. मैंने उनसे कहा कि मैं किसी और के साथ रिलेशनशिप में हूं. इसके बाद कुछ दिन हमारी बात नहीं हुई. फिर जब मैं न्यूयॉर्क में थी, तब उन्होंने मुझे मैसेज कर के पूछा- कैसा है न्यूयॉर्क? तब मैंने पूछा कि क्या आपकी फिजिकल रिलेशनशिप में दिलचस्पी है? वो थोड़ा घबरा गए और उन्होंने कहा- क्यों नहीं रेगुलर रिलेशनशिप? मैंने उन्हें मना कर दिया, क्योंकि मैं किसी और के साथ रिश्ते में थी. मेरे ख्याल से उन्हें इस बात का बुरा लगा था.”

3. जब करीना और शाहिद का MMS हुआ वायरल

shahid kapoor kareena kapoor MMS image


ये तो सभी जानते हैं कि शाहिद औऱ करीना कपूर लंब वक्त तक रिलेशनशिप में रहे. उनके रिश्तों की शुरुआत हुई फिल्म फिदा से, इस फिल्म में शाहिद के अपोजिट पहली बार करीना कपूर थीं. करीना ने खुद एक इंटरव्यू में ये बात बताई थी कि वे फिदा की शूटिंग के वक्त शाहिद की तरफ बहुत आकर्षित हुई थीं और कई कॉल और मेसेज करके शाहिद को डेट पर चलने के लिए तैयार किया था और इस तरह दोनों रिलेशनशिप में आए. बेबो शाहिद को इतना प्यार करती थीं कि वो शाहिद के लिए वेजेटेरियन भी बन गई थीं. इसी दौरान दोनों का एक अंतरंग पलों का एमएमएस लीक हो गया और चारों तरफ हंगामा मच गया. दरअसल शाहिद और करीना किसी पार्टी में गए थे और पार्टी के बीच दोनों एक दूसरे को लिप टू लिप किस करने लगे. किसी ने दोनों का वीडियो शूट कर लिया और ये वीडियो वायरल हो गया. इस मामले में करीना और शाहिद की तरफ से कभी कोई क्लेरिफिकेशन नहीं दिया गया. इसके बाद करीना के सैफ से बढ़ती नज़दीकियों और शाहिद के अमृता राव से अफेयर की खबरों के साथ दोनों का ब्रेकअप हो गया.


4. शाइनी आहूजा पर लगा अपनी मेड से रेप का आरोप

shahin ahuja


गौरतलब है कि एक्टर शाइनी आहुजा पर 9 जून 2009 को उनकी घरेलू नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था. लड़की ने शिकायत में कहा था कि शाइनी ने अपने घर में ही उसके साथ रेप किया था. शाइनी पहले बोले, रेप नहीं, रजामंदी थी ये. लेकिन आखिरकार उन्हें रेप की बात माननी पड़ी और रेप के जुर्म में उन्हें 7 साल की सजा सुनाई गई.
हालांकि मुंबई हाईकोर्ट ने शाइनी को बेल दे दी. पर इस घटना ने उनका करियर और जीवन चौपट कर दिया. एक इंटरव्यू में शाइनी ने कहा था, लोग मुझसे कहते अब क्या करेगा? कोई कहता विदेश शिफ्ट हो जा. पर मैं भाग जाता तो मेरी बेटी अर्शिया क्या सीखती. मैं उसके लिए रुका. अपने परिवार के लिए रुका. अपनी पत्नी अनुपम के यकीन के लिए रुका.


5. आर्यन खान और नव्या नंदा का MMS

aryan khan Navya Naveli mms


शाहरूख के बेटे आर्यन खान और बिग बी की नातिन नव्या नंदा का एक MMS लीक हुआ था, जो काफी सुर्खियों में रहा था. MMS में दोनों एक कार में सेक्सुअल एक्टिविटी करते हुए दिखे थे. हालांकि इस बात की पक्की पुष्टि कभी नहीं हुई कि जो MMS लीक हुआ था, उसमें आर्यन और नव्या ही थे.


6. खूब चर्चा में रहा बिपाशा और अमर सिंह का सेक्स टॉक

bipasha basu amar singh


बिपाशा बासु और राजनेता अमर सिंह के एक ऑडियो लीक का किस्सा भी बेहद मशहूर हुआ था. इस ऑडियो में दोनों ही काफी उत्तेजक बातें करते हुए सुनाई दिए थे. तब ये मामला काफी चर्चा में आया था और काफी हंगामा भी मचा था.


7. मीका ने क्यों किया था राखी को जबरदस्ती KISS?

mika singh rakhi sawant


मीका ने अपने बर्थडे पार्टी में केक काटते वक्त अचानक राखी को किस कर दिया और राखी ने हंगामा मचा दिया. गुस्से से आगबबूला राखी ने मीका पर जबरदस्ती किस करने का आरोप लगाया था. वहीं मीका सिंह ने अलग ही कहानी सुना दी थी. मीका का कहना था कि उन्होंने राखी को अपनी बर्थडे पार्टी में इन्वाइट किया ही नहीं था. फिर भी वो आ गई और उनके साथ ओवर फ्रेंडली होने की कोशिश करने लगी. “यहां तक कि मना करने के बाद भी मेरे चेहरे पर केक लगा दिया, जबकि मैं पहले ही कह चुका था कि मुझे स्किन एलर्जी है. मुझे गुस्सा आ गया और उसे सबक सिखाने के लिए मैंने उन्हें सबके सामने किस कर लिया.” इसके बाद राखी ने जमकर हंगामा किया था और काफी दिनों तक ये मामला सुर्खियों में रहा.

8. सुभाष घई-मनीषा कोईराला मामला

subhash ghai manisha koirala


90 के दशक में मनीषा कोइराला की मां ने आरोप लगाया था कि सुभाष घई ने मनीषा से सेक्सुअल फ़ेवर मांगा था. हालांकि कि खुद मनीषा ने ऑफिशली इस बात का खुलासा नहीं किया था, पर इंडस्ट्री में ये चर्चा काफी गर्म हुई थी तब. बाद में दोनों में पैच अप ज़रूर हो गया, लेकिन मनीषा ने इसके बाद सुभाष घई के साथ कभी काम नहीं किया.


9. जब मधुर भंडारकर पर लगा 16 बार रेप का आरोप

madhur bhandarkar


राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्ममेकर मधुर भंडारकर को भी सेक्सुअल एब्यूज के आरोप में तब कोर्ट के चक्कर काटने पड़े जब एक एक्ट्रेस प्रीति जैन ने उन पर रेप के चार्जेज लगाए. प्रीति ने उन पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा था कि उसे अपनी फिल्म में कास्ट करने के बहाने मधुर ने उसके साथ 16 बार रेप किया.

10. शक्ति कपूर भी कर चुके हैं कारनामा

shakti kapoor

फिल्मी पर्दे के मशहूर खलनायक शक्ति कपूर भी 2005 में एक स्टिंग ऑपेरशन में धरे जा चुके हैं. वे किसी न्यूकमर को रोल देने के बदले उससे सेक्सुअल फ़ेवर मांग रहे थे.