10 टीवी स्टार्स, जो बॉलीवुड ऐक्टर्स से ज़्यादा कमाते हैं (10 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors)

शीर्षक पढ़कर चौंक गए होंगे आप, लेकिन यह सच्चाई है. वे दिन लद गए जब टीवी सिर्फ़ स्मॉल स्क्रीन माना जाता था. आज के समय में टेलीविज़न बहुत बड़ा माध्यम बन चुका है और बॉलीवुड को कड़ी टक्कर दे रहा है. बढ़ती लोकप्रियता और पहुंच के कारण ही टीवी स्टार्स की मांग बढ़ गई है. उन्हें पहले से ज़्यादा इज्जत और पैसे मिलने लगे हैं.

TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors

इस बारे में बहुत चर्चाएं होती हैं कि टीवी स्टार्स उतनी पे डिज़र्ब करते हैं या नहीं. लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि वे कठिन परिस्थितियों में और बहुत ज़्यादा वर्कलो़ड के साथ काम करते हैं और कभी-कभी तो एक किरदार को सालों तक निभाते हैं.  हम आपको उन टीवी स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी आय बॉलीवुड के छोटे-मोटे यहां तक कि स्थापित हीरो-हीराइन से कहीं ज़्यादा है.

  1. दिव्यांका त्रिपाठी-  Rs. 80000 से 1 लाख तक प्रति एपिसोड
    TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors

    ये टेलीविज़न की सबसे फेवरेट बहूओं में से एक हैं. दिव्यांका को ये हैं मोब्बतें सीरियल की इशिता या इशा मां के रूप में सबसे ज़्यादा लोकप्रियता मिली है. इस किरदार के लिए उन्हें प्रति एपिसोड 80000 से 1 लाख तक मिलते हैं.
  2. हिना ख़ान- Rs. 1 लाख से 1.25 लाख प्रति एपिसो़ड
    TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors

    हिना कितना कमाती हैं, इस बात का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बिगबॉस 11 हारने के बावजूद वे शिल्पा शिंदे से ज़्यादा धनराशि घर ले गईं. जी हां, ये है मोब्बतें की अक्षरा यानी हिना ख़ान को प्रति एपिसोड 1 लाख से 1.25 लाख मिलते हैं.
  3. करन पटेल- Rs.1 लाख से 1.25 लाख प्रति एपिसो़ड
    TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors
    यह लोकप्रिय प्रोग्राम गुमराह के अब तक से बेस्ट होस्ट थे. लेकिन हम करन को ये हैं मोहब्बतें के रमन भल्ला के रूप में ज़्यादा जानते हैं. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस सीरियल के लिए उन्हें प्रति एपिसोड 1 लाख से 1.25 लाख मिलते हैं.
  4. अंकिता लोखंडे– Rs.90000 से 1.5 लाख प्रति एपिसोड
    TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors

    वे भले ही कुछ समय से छोटे पर्दे से गायब हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ व प्रेम संबंधों के कारण वे अक्सर न्यूज़ में रहती हैं. अंकिता को पवित्र रिश्ता सीरियल के लिए जानी जाती हैं. अंकिता प्रति एपिसोड 90000 से 1.5 लाख प्रति एपिसोड डिमांड करती हैं.
  5. रोनित रॉय-  Rs 1.25 लाख प्रति एपिसोड
    TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors

    ये एेसे एेक्टर हैं, जो बॉलीवुड और टीवी दोनों ही जगह फिट हो जाते हैं. माना जाता है कि रोनित एकता कपूर के फेवरेट एेक्टर्स में से एक हैं और उन्हें प्रति एपिसोड  Rs 1.25  लाख मिलता है.
  6. साक्षी तंवर- Rs 80,000 approx प्रति एपिसोड
    TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors
    साक्षी भी एकता की चहेती हैं और वे अभी भी बालाजी की फेवरेट एेक्ट्रेस हैं. इसके अलावा वे फिल्मों और अनिल कपूर के क्राइम थ्रिलर 24 में भी काम कर चुकी हैं. सूत्रों के अनुसार, टीवी सीरियल मेें वे प्रति एपिसोड Rs 80,000 चार्ज करती हैं.
    ये भी पढ़ेंः जानें कैसे मिला श्‍वेता तिवारी को थ्री कैरेट डायमंड
  7. राम कपूर- Rs. 1.25 lakh प्रति एपिसोड

    सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में साक्षी के को स्टार रह चुके राम कपूर  भी एकता के चहेतों में से हैं. राम कपूर ने कुछ फिल्मों में भी काम किया है. टेलीविज़न पर वे प्रति एपिसोड 1.25 लाख लेते हैं. वे सिर्फ़ 15 दिन शूट करते हैं. बचे हुए टाइम में वे फिल्म व फैमिली को टाइम देते हैं.
  8. दृष्टि धामी-  Rs 60,000 प्रति एपिसोड

    ये टीवी जगत की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. दृष्टि ने बहुत-से हिट सीरियल्स में काम किया है. सूत्रों की मानें तो वे एति एपिसोड  Rs 60,000 लेती हैं.
  9. मोहित रैना-  Rs 1 lakh प्रति एपिसोड

    क्या आपने मोहित जैसा गुड लुकिंग शिव पहले कभी देखा था? वेल, हम में से किसी ने नहीं देखा था. उनके किलर लुक्स के कारण ही उनके फीमेल फैन्स की संख्या लाखों में है. उन्हें आज भी देवों के देव महादेव के लिए याद किया जाता है. मोहित इन दिनों टीवी पर किंग अशोक की भूमिका निभा रहे हैं और इस सीरियल के लिए वे प्रति एपिसोड  Rs 1 lakh लेते हैं.
  10. शिवाजी साटम-  Rs 1 lakh प्रति एपिसोड

    जी हां, शिवाजी साटम को सीआईडी के एक एपिसोड के लिए 1 लाख रूपए मिलते हैं और वे इसके हक़दार भी हैं. शो को हिट बनाने में उनका बहुत बड़ा हाथ है. उनके प्रयासों के कारण ही शो 18 से अधिक सालों से टीवी पर राज़ कर रहा है
    ये भी पढ़ेंः 8 बॉलीवुड एेक्ट्रेस जो रियल लाइफ में राजकुमारी हैं और शाही परिवार से संबंध रखती हैं


    [amazon_link asins=’B0793LZ2YF,B0787X5LK9,B06XC6RDGF,B078JH171Y’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’13b3cc0c-07e7-11e8-bb53-bd9f00123f5d’]