14 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्ह...

14 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्होंने प्यार की जगह पैसों को चुना और कर ली पैसेवालों से शादी! (14 Bollywood Actresses People Think Married Just For Money)

टीना अंबानी आज भले ही अंबानी परिवार की बहू हैं लेकिन एक समय था जब उनके हुस्न के चर्चे फिल्म इंडस्ट्री में काफ़ी हुआ करते थे. टीना के लिंक अप्स भी हुए. पहले संजय दत्त के साथ और फिर सुपर स्टार राजेश खन्ना से इनके प्यार के क़िस्से काफ़ी मशहूर थे. राजेश खन्ना के साथ तो ये लिव इन में भी रहीं लेकिन शादी के लिए उन्होंने चुना अनिल अंबानी को क्योंकि यहां इन्हें अपना भविष्य ज़्यादा सुरक्षित नज़र आया और आता भी क्यों ना, इतने बड़े बिज़नेस परिवार के बेटे को जो चुना था टीना ने.

Tina Ambani

किम शर्मा भले ही फ़िल्मों में ज़्यादा ना चली हों लेकिन अपने अफेयर्स को लेकर वो हमेशा चर्चा में रहती हैं. पहले युवराज सिंह से प्यार के चलते वो मशहूर थीं, फिर अनिल पंजानी जैसे अमीर इंसान से प्यार व शादी को लेकर चर्चा में रहीं. कहा जाता है कि किम ने अनिल के लिए अपने स्पैनिश बॉयफ़्रेंड को छोड़ा, क्योंकि किम को अनिल के पैसों ने आकर्षित कर लिया था. तभी तो सेक्सी किम ने बेडौल और थुलथुले शरीर के अनिल को अपना हमसफ़र बना लिया. फ़िलहाल किम और अनिल अलग रह रहे हैं और कहा जाता है कि अनिल अब फिट हो गए हैं और उनका दिल किसी और पे आ गया. यहां किम भी हर्षवर्धन राने के साथ इश्क़ लड़ाती नज़र आई.

Kim sharma

जूही चावला जैसी चंचल और शोख़ हसीना को भला लड़कों की क्या कमी थी लेकिन बात जब घर बसाने की आई तो उन्होंने बड़े बिज़नेसमैन जय मेहता को ही चुना. हर तरह से यह जोड़ी सबको बेमेल ही लगी लेकिन जूही ने अपना भविष्य सुरक्षित करना ज़्यादा मुनासिब समझा. जूही ने जय से अपने करियर के पीक पर 1996 में गुपचुप शादी कर ली थी. जय की भी पहली पत्नी प्लेन क्रैश में हादसे का शिकार हो गई थी. जुही के अनुसार जय ने बुरे वक़्त में उन्हें सम्भाला और जहां तक बात रोमांस की है तो जय ने जुही को ट्रक भरकर फूल भेजे थे जिससे जुही का दिल पिघल गया.

Juhi Chawla

श्रीदेवी जैसी बला की खूबसूरत अभिनेत्री को कोई भी हैंडसम यंग मैन मिल जाता लेकिन उम्र में बड़े और पहले से शादीशुदा बोनी कपूर में ही उन्हें अपनी शादीशुदा ज़िंदगी ज़्यादा सिक्योर नज़र आई.

Sridevi

डिंपी गांगुली आई तो थीं स्टार बनने लेकिन कामयाबी ना मिलने पर राहुल महाजन के साथ स्वयंवर रच डाला. डिंपी उम्र में भी राहुल से काफ़ी छोटी थीं और उसपर राहुल की बैडबॉय वाली इमेज लेकिन डिंपी ने यह सब भूलकर राहुल के रुतबे व पैसों पे मर मिटी जिसका नतीजा यह हुआ कि यह शादी भी टूट ही गई और अब दोनों अलग अलग अपने नए हमसफ़र के साथ खुश हैं.

Dimpy Ganguly

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की जोड़ी भले ही खूबसूरत लगती हो लेकिन पहले से शादीशुदा राज से शिल्पा की शादी तो यही इशारा करती है कि शिल्पा ने ना सिर्फ़ राज बल्कि उनके पैसों से भी प्यार किया वर्ना राज कुंद्रा की पहली पत्नी शिल्पा पर उनका घर व शादी तोड़ने का आरोप ना लगाती.

Shilpa shetty

विद्या बालन में कम टैलेंट नहीं और उनके दिवानों की भी कोई कमी नहीं लेकिन फिर भी विद्या ने दो बार तलाक़ ले चुके जाने माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर की तीसरी पत्नी होना स्वीकारा. हालाँकि यह विद्या का निजी मामला है पर कहा तो ये भी जाता है कि सिद्धार्थ जैसे नामी और पैसेवाले से भला कौन शादी नहीं करेगा.

Vidya balan

आयशा टाकिया जैसी चुलबुली और खूबसूरत अदाकारा का नाम जब फरहान आज़मी के साथ जुड़ा तो सबको हैरानी हुई कि भला इसे लड़कों की क्या कमी थी क्योंकि दोनों की जोड़ी कहीं से भी परफेक्ट नहीं लगती लेकिन जब किसी के पास पैसा हो तो उसमें सबको परफ़ेक्शन नज़र आने लगता है. आयशा को भी आया होगा तभी तो वो फरहान से शादी करने में ज़रा भी नहीं हिचकिचाई.

Ayesha Takia

सेलिना जेटली भले ही फ़िल्मों में ज़्यादा कुछ नहीं कर पाईं लेकिन पर्सनल लाइफ में वो अपने लिए एक अमीर पती ढूँढने में ज़रूर कामयाब हो गईं. ऑस्ट्रिया के बड़े बिज़नेसमैन पीटर हाग होटेलियर भी हैं और सेलिना अपने विदेशी पति और दो बच्चों के साथ ऐशो आराम की ज़िंदगी जी रही हैं.

Celina Jaitley

करीना कपूर जो अब बन चुकी हैं मिसेज़ नवाब उनको कैसे भूला जा सकता है. शाहिद कपूर से प्यार तो किया लेकिन जब शादी की बात आई तो वो सैफ़ की हो बैठीं. बहुत लोग मानते हैं कि शाहिद के साथ इतना प्यार होने के बाद भी करीना ने पैसों की वजह से ही सैफ़ को चुना, वर्ना सैफ़ उनसे उम्र में इतने बड़े और दो बच्चों के बाप थे फिर भी करीना को वो सेक्सी लगे, भला नवाब ख़ानदान की बहू कौन नहीं बनना चाहेगा.

Kareena kapoor

करिश्मा कपूर भी कुछ कम नहीं हैं, प्यार और सगाई तो की अभिषेक बच्चन से लेकिन शादी रचा ली संजय कपूर से. करिश्मा अब भले ही कहती हों कि संजय उन्हें परेशान करते थे लेकिन संजय एक बड़े व कामयाब बिज़नेसमैन थे और लड़कियों की कमी नहीं थी उन्हें क्योंकि सभी उनकी दौलत की वजह से उनकी तरफ़ आकर्षित थीं. अगर संजय इतने ही बुरे थे तो 11 साल तक यह शादी नाहीं टिकती और उसपे करिश्मा को तलाक़ के बाद मुआवज़े के तौर पे इतनी बड़ी रक़म भी ना मिलती.

Karishma Kapoor

रानी मुखर्जी बेहतरीन अदाकारा हैं लेकिन पैसों का मोह तो वो भी नाहीं छोड़ पाईं तभी तो आदित्य चोपड़ा से शादी कर बैठीं. आदित्य पहले से शादीशुदा थे लेकिन उन्हें रानी से प्यार हो गया और तलाक़ के बाद ही उन्होंने रानी को डेट करना शुरू किया पर रानी की क्या मजबूरी थी कि इस बेमेल रिश्ते को शादी तक ले जातीं. लेकिन शादी हुई और आदित्य जो कैमरा तक फेस नाहीं कर पाते रानी के पति बने. सबको यही लगता है कि प्यार नहीं बल्कि पैसा भी बड़ी वजह है इस शादी की.

Rani Mukherjee

आसिन ने भी शादी के लिए बड़े बिज़नेसमैन राहुल शर्मा को चुना, जो ना सिर्फ़ माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर हैं बल्कि काफ़ी पैसे वाले हैं. आसिन ने भी अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिए राहुल से शादी करने में ही भलाई समझी.

Asin

अमृता अरोड़ा ने करियर में तो कुछ कमाल किया नहीं और अपने अफ़ेयर्स के चलते भी चर्चा में रहीं तो शादी उनसे भी नहीं की क्योंकि शादी के लिए उन्होंने एक अमीरज़ादा जो चुना. जी हां शकील लड़क मुंबई में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं और काफ़ी अमीर हैं.

Amrita Arora

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केसः कंगना रानौत ने साधा अब इस पॉलिटिशियन पर निशाना, इन 7 सवालों के मांगे जवाब (Sushant Singh Rajput’s Case: Kangana Ranaut Now targets This Politician, Asks Him to Give Answers of These 7 Questions)