#InsideStory: 24 साल बाद कर...

#InsideStory: 24 साल बाद करिश्मा कपूर ने आमिर ख़ान के साथ के किसिंग सीन को लेकर अपनी मुश्किल बयां की… (24 Years Later, Karishma Kapoor Spoke About Her Kissing Scene With Aamir Khan…)

करिश्मा कपूर और आमिर ख़ान की राजा हिंदुस्तानी सुपर-डुपर हिट फिल्म रही थी. इस फिल्म की सफलता के साथ-साथ इस के गाने और ख़ासकर आमिर ख़ान और करिश्मा कपूर का एक किस सीन, जो काफ़ी लंबा था, काफ़ी चर्चा में रहा था. यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी. 

इतने बरसों बाद यानी 24 साल बाद एक इंटरव्यू में करिश्मा कपूर ने बताया कि इस सीन को करने में उन्हें कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.
दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग ऊटी में हो रही थी. उस समय वहां पर ख़ूब सर्दी थी. यह सीन सुबह 7:00 बजे फिल्माया गया था. बारिश की गई. कड़ाके की ठंड पड़ रही थी सो अलग. उस समय किया गया यह सीन करिश्मा के लिए काफ़ी मुश्किलोंभरा रहा. क्योंकि सीन काफ़ी लंबा भी था. उस समय भीगते हुए बारिश में लिपलॉक करना बेहद तकलीफ़ भरा था. भीगा बदन, सुबह का समय और लंबा किस सीन. इस सीन को तीन दिन में पूरा किया गया. सुबह सवेरे सर्द मौसम में इसे करना सच में कठिन था. वाकई करिश्मा ने परेशानियों का सामना करते हुए आख़िरकार इस सीन को कंप्लीट किया था.
लेकिन मेहनत सफल रही और फिल्म का यह सीन मील का पत्थर साबित हुआ. आज भी चर्चा होती है इसके बारे में. फिल्म के इस सीन ने उस समय बेहद सुर्खियां बटोरी थी.
हिंदी फिल्मों में किसिंग सीन आम बात हो गई है और राजा हिंदुस्तानी फिल्म का आमिर ख़ान और करिश्मा कपूर पर फिल्माया गया यह सीन बेहतरीन किस सीन में शामिल है और आज भी इसे ख़ूब पसंद किया जाता है. दरअसल फिल्म के सिचुएशन के हिसाब से निर्देशक धर्मेंश दर्शन ने इसे लाजवाब तरीक़े से फिल्माया भी था. और इस तरह जानलेवा ठंड और बारिश में भीगते हुए आमिर और करिश्मा का यह किस सीन यादगार बन गया था.

Karishma kapoor aamir khan kissing scene