इन 5 गलतियों की वजह से बर्ब...

इन 5 गलतियों की वजह से बर्बाद हुआ गोविंदा का करियर, वरना आज भी होते सुपरस्टार (5 Big Mistakes Which Spoiled The Career Of Bollywood Actor Govinda)

एक दौर था जब गोविंदा सुपरस्टार हुआ करते थे और उनके लाखों फैंस उन पर जान छिड़कते थे. फिर ऐसा क्या हुआ कि गोविंदा जैसे सुपरस्टार का फिल्मी करियर बुरी तरह बर्बाद हो गया. इसके लिए गोविंदा द्वारा की गई उन 5 गलतियों के बारे में जानना जरूरी है, जिनकी वजह से गोविंदा के फिल्मी करियर को ब्रेक लग गया.

Govinda

1) गोविंदा की पहली गलती
गोविंदा की सबसे बड़ी गलती उनकी लेटलतीफी है, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. ख़बरों के अनुसार, गोविंदा शूटिंग में बहुत देर से पहुंचते थे, जिसके कारण फिल्म के अन्य कलाकारों को इंतजार करना पड़ता था और वो बहुत नाराज हो जाते थे. इससे फिल्ममेकर भी गोविंदा से नाराज रहते थे. गोविंदा को अपनी लेटलतीफी का खामियाजा भुगतना पड़ा और उनका करियर ग्राफ गिरने लगा.

2) गोविंदा की दूसरी गलती
गोविंदा की दूसरी बड़ी गलती है डेविड धवन से झगड़ा. गोविंदा ने जब डेविड धवन से झगड़ा किया, तो डेविड ने गोविंदा को काम देना कम कर दिया. एक समय था जब गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी ने कई सुपरहिट फ़िल्में दीं, लेकिन दोनों के झगडे के बाद गोविंदा का करियर ग्राफ नीचे गिरने लगा.

3) गोविंदा की तीसरी गलती
गोविंदा एक अच्छे अदाकार और बेहतरीन डांसर हैं, फिर भी उन्होंने गोविंदा ने अपनी फिटनेस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया. ग्लैमर इंडट्री में फिट रहना बहुत जरूरी है, लेकिन गोविंदा ने इस पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण उन्हें काम मिलना कम होता गया और उनकी जगह न्यूकमर्स को काम दिया जाने लगा.

यह भी पढ़ें: शकुंतला देवी से लेकर गुंजन सक्सेना, दंगल, संजू… बॉलीवुड बायोपिक फिल्में जिनमें नहीं दिखाया गया पूरा सच (Bollywood Biopics That Twisted Facts For Creative Liberty)

4) गोविंदा की चौथी गलती
राजनीति में प्रवेश करना गोविंदा की चौथी बड़ी गलती है. बिग बी अमिताभ बच्चन ने भी ये माना कि राजनीति उन्हें रास नहीं आई और यही गोविंदा के साथ भी हुआ. राजनीति में अपना समय देने के कारण गोविंदा के एक्टिंग करियर पर बुरा असर पड़ा और उनका फिल्मी करियर गिरने लगा.

5) गोविंदा की पांचवीं गलती
सलमान खान से पंगा भी गोविंदा को भारी पड़ा. सलमान खान और गोविंदा के रिश्ते पहले अच्छे थे, लेकिन फिर दोनों में दूरियां आ गईं. दरअसल, सलमान खान दबंग फिल्म से गोविंदा की बेटी को लॉन्च करने वाले थे, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो दोनों के रिश्तों में खटास आ गई, जिसका असर गोविंदा के करियर पर भी पड़ा.