5 बॉलीवुड एक्ट्रेस के डांस नंबर आप कभी नहीं भूल पाएंगे (5 Bollywood Actresses Whose Dance Numbers We Will Never Forget)

बॉलीवुड के डांस नंबर इतने पॉप्युलर हैं कि कई बार फिल्म से ज़्यादा हिट फिल्म के डांस नंबर हो जाते हैं. शादियों में, पार्टीज़ में बॉलीवुड के डांस नंबर पर लोग जमकर थिरकते हैं. बॉलीवुड के डांस नंबर का सिलसिला नया नहीं है, बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेन ने डांस नंबर को एक नई पहचान दी और उसके बाद बॉलीवुड के डांस नंबर्स दर्शकों ने खूब पसंद किए. यूं तो बॉलीवुड के डांस नंबर्स की लिस्ट लंबी है, लेकिन हम आपको बता रहे हैं 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस के डांस नंबर, जिन्हें आप कभी नहीं भूल पाएंगे.

Bollywood Actresses

1) कैबरा क्वीन हेलन (The Cabaret Queen Helen) 
कैबरा क्वीन हेलन ने बॉलीवुड में डांस के मायने ही बदल दिए. उन्होंने अपना नया डांस स्टाइल क्रिएट किया, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया. मोनिका ओ माई डार्लिंक, महबूबा महबूबा, ये मेरा दिल प्यार का दीवाना… हेलन के लगभग सभी गाने हिट थे और आज भी इन गानों को सुनकर लोग झूमने लग जाते हैं. हेलन पर फिल्माए गए कई गानों के रीमेक भी बने और वो भी हिट रहे. हेलन जी को याद किए बिना बॉलीवुड डांस नंबर की बात पूरी नहीं हो सकती.

Queen Helen

2) एक्सप्रेशन क्वीन माधुरी दीक्षित (Queen of Expressions Madhuri Dixit)
माधुरी दीक्षित एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो क्लासिकल और वेस्टर्न दोनों तरह के गानों को अपने दिल छूने वाले एक्सप्रेशन्स से यादगार बना देती हैं. माधुरी दीक्षित की मुस्कान जितनी लुभावनी है, उतने ही लुभावने हैं उनके एक्सप्रेशन्स. माधुरी दीक्षित पर फिल्माए गए गाने 1,2,3, चोली के पीछे क्या है, मार डाला… सभी को दर्शकों ने पसंद किया और आज भी ये गाने खूब पसंद किए जाते हैं. बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित के डांस नंबर्स की खास जगह है.

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण, ऐश्‍वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा की तरह आप भी पहनें ब्राइडल नथ (12 Bollywood Nose Ring Every Woman Must Have)

Madhuri Dixit

3) रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर (The Rangeela Girl Urmila Matondkar)
बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. आज भी उन्हें रंगीला गर्ल के नाम से ही याद किया जाता है. उर्मिला मातोंडकर ने रंगीला फिल्म में अपने डांस और अदाओं से बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाई. रंगीला फिल्म का टाइटल सॉन्ग रंगीला रे और हाय रामा ये क्या हुआ गाने से उर्मिला मातोंडकर के चाहनेवालों की लिस्ट एकाएक बढ़ गई. उर्मिला मातोंडकर का छम्मा-छम्मा गाना भी बहुत लोकप्रिय हुआ था.

Urmila Matondkar

4) क्वीन ऑफ ग्रेस ऐश्‍वर्या राय (Queen of Grace Aishwarya Rai) 
ऐश्‍वर्या राय का लुक जितना ग्रेसफुल है, उतना है ग्रेसफुल है उनका डांस. ऐश्‍वर्या राय की ख़ूबसूरती की तरह ही उनके डांस नंबर्स भी बहुत पॉप्युलर हैं. ऐश्‍वर्या राय पर फिल्माए गए गाने निंबूड़ा, कजरारे, क्रेज़ी किया रे आदि बहुत हिट रहे. बॉलीवुड के डांस नबर्स को एक नई पहचान देने में बॉलीवुड ब्यूटी ऐश्‍वर्या राय का भी बहुत बड़ा योगदान है.

Aishwarya Rai

5) देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Desi Girl Priyanka Chopra) 
देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की एक्टिंग जितनी शानदार है, उतने ही हिट हैं उन पर फिल्माए गए गाने. प्रियंका चोपड़ा ने देसी गर्ल, राम चाहे लीला, पिंगा जैसे गानों में अपने डांस से दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया. प्रियंका चोपड़ा वेस्टर्न और क्लासिकल हर तरह के गानों पर बहुत अच्छा डांस करती हैं. बॉलीवुड के डांस नंबर्स का ज़िक्र देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के बिना अधूरा है.

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपनी शादी में पहना सब्यसाची मुखर्जी का शादी का जोड़ा (10 Bollywood Brides Who Wore Sabyasachi Mukherjee Outfits On Their Wedding Day)

Priyanka Chopra