5 मशहूर क्रिकेटर्स, जिन्हों...

5 मशहूर क्रिकेटर्स, जिन्होंने अपनी रिश्तेदार या फ्रेंड की एक्स वाइफ से शादी रचाई (5 Famous And Talented Cricketers Who Married Their Cousins Or Friend’s Ex-Wife)

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है. दो प्यार में पागल दिलों को कुछ भी नहीं दिखता. हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी पत्नी उनकी दूर की रिश्तेदार या कज़िन है और कुछ ने तो अपने दोस्त की एक्स वाइफ से ही शादी रचाई है.

 

विरेन्द्र सहवाग और आरती अहलावत

Virendra Sehwag and Aarti Ahlawat

Virendra Sehwag and Aarti Ahlawat

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर विरेन्द्र सहवाग की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो बहुत लोगों को पता है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में लोगों को कम जानकारी है. आपको बता दें कि विरेंद्र सहवाग की शादी आरती अहलावत से हुई है. विरेन्द्र जब 21 साल के थे, जब उन्होंने आरती को प्रोपोज किया था. उन्होंने 5 साल तक आरती को डेट किया और फिर 22 अप्रैल 2004 को उन्होंने आरती से शादी कर ली. उन दोनों की शादी को 15 साल से ज़्यादा समय बीत गए हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि विरेन्द्र और आरती दूर के रिश्तेदार हैं. आरती ने एक इंटरव्यू में बताया कि बताया कि उनके परिवार में ही लव मैरिज हुई और सहवाग के कज़िन की शादी आरती के आंटी से हुई, इस तरह इन दोनों की एक-दूसरे से पहचान हुई. आपको बता दें विरेंद्र सहवाग और आरती के अर्यावीर और वेदांत नाम के दो प्यारे बेटे हैं.

सईद अनवर और लुबना

Saeed Anwar and Lubna

हम एक अन्य क्रिकेटर को जानते हैं, जिन्होंने अपने कज़िन से शादी की है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनिंग बैट्समैन सईद अनवर ने अपनी कजिन लुबना से 1996 में शादी की थी. लुबना पेशे से डॉक्टर हैं और सईद की दूर की रिश्तेदार हैं. सईद और लुबना की एक प्यारी बेटी थी, जिसका नाम बिस्मा था, लेकिन बीमारी के कारण उसकी 2001 में मौत हो गई.

मुरली विजय और निकिता

Murali Vijay and Nikita

Murali Vijay and Nikita

भारत के मशहूर क्रिकेटर्स में से एक मुरली विजय फील्ड पर अपनी परफॉर्मेंस के लिए फेमस हैं. उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में ज़्यादा लोगों को नहीं पता है. मुरली विजय की शादी निकिता वनजारा से हुई है. उनकी शादी 2012 में हुई थी. लेकिन यह कम लोगों को पता है कि यह निकिता की दूसरी शादी है. निकिता के पहले पति दिनेश कार्तिक हैं, वे भी भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य हैं. आपको बता दें कि दिनेश और निकिता बचपन के दोस्त हैं और उन दोनों की लव मैरिज थी.

शाहिद अफरीदी और नादिया

Shahid Afridi and Nadia

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक जाने-माने क्रिकेटर हैं. शाहिद अफरीदी की शादी नादिया से हुई है, जो कि उनकी मैटरनल कज़िन हैं. इन दोनों की अरेंज्ड मैरिज है. शाहिद और नादिया की चार खूबसूरत बेटियां हैं.

उपल थरंगा और निलंका

Upal Tharanga and Nilanka
उपल थरंगा श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं, जिनकी शादी निलंका से हुई है. उपल लेफ्ट हैंडेड बैट्स मैन और विकेट कीपर हैं. आपको बता दें कि निलंका की यह दूसरी शादी है. उनके पहले पति भी श्रीलंकन टीम के क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान थे. खबरों के अनुसार, उपल और निलंका की बढ़ती नजदीकियों के कारण ही दिलशान और उनके रिश्ते में खटास आई और फिर उनका तलाक हो गया.