शादी के बंधन में बंधने से प...

शादी के बंधन में बंधने से पहले एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे बॉलीवुड के ये 5 रोमांटिक कपल्स (5 Romantic Couples of Bollywood Who Were Good Friends Before Getting Married)

प्यार के हसीन सफर की शुरुआत अक्सर दोस्ती से होती है, क्योंकि आमतौर पर कपल्स के बीच पहले दोस्ती होती है, फिर प्यार. बॉलीवुड में कई ऐसे रोमांटिक कपल्स हैं, जिन्होंने लव मैरिज की है, लेकिन रिलेशनशिप में आने से पहले वो एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हुआ करते थे. अजय देवगन-काजोल, अभिषक बच्चन-ऐश्वर्या राय और रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल्स माने जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले ये एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हुआ करते थे. चलिए जानते हैं कैसे बॉलीवुड के इन 5 कपल्स की दोस्ती प्यार में बदल गई और वो शादी के पवित्र बंधन में बंध गए.

1- सैफ अली खान-करीन कपूर

Saif Ali Khan-Kareen Kapoor

सैफ अली खान और करीना कपूर एक-दूसरे को कुछ सालों से जानते थे और उनके बीच अच्छी दोस्ती थी, लेकिन जब फ़िल्म ‘टशन’ में दोनों ने साथ काम किया तो दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी. इस फ़िल्म के दौरान दोनों के बीच प्यार का खूबसूरत एहसास पनपने लगा. करीब पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने साल 2012 में दोनों ने शादी की थी. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर देती हैं भोजपुरी फ़िल्मों की ये हॉट अभिनेत्रियां, देखें फोटोज़ (Hot Bhojpuri Film Actresses Who Gives Tough Competition To Bollywood Divas, See Photos)

2- अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

Abhishek Bachchan-Aishwarya Rai

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की पहली मुलाकात फ़िल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ के दौरान हुई थी. इसी फ़िल्म के दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और इसके बाद यह जोड़ी फ़िल्म ‘कुछ ना कहो’ में फिर से नज़र आई. दोनों की दोस्ती कई सालों तक बरकरार रही, फिर उन्हें फ़िल्म ‘गुरु’ के लिए साइन किया गया. इस दौरान दोनों को एक-दूसरे के लिए प्यार का एहसास हुआ. एक्टर ने न्यूयॉर्क में ऐश्वर्या को प्रपोज़ किया था, जहां दोनों फ़िल्म ‘गुरु’ वे वर्ल्ड प्रीमियर के लिए गए थे.

3- अजय देवगन-काजोल

Ajay Devgan-Kajol

अजय देवगन और काजोल पहली बार साल 1995 में आई फ़िल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी. इसी फ़िल्म के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई. इसके बाद काजोल और अजय देवगन ने कई फ़िल्मों में एक साथ काम किया और उस दौरान उन्हें एक-दूजे के लिए प्यार का एहसास होने लगा. आखिरकार उन्होंने अपने प्यार का इज़हार किया और साल 1999 में शादी कर ली. यह भी पढ़ें: अपने खाली समय को खास बनाने के लिए जानें क्या करते हैं बॉलीवुड के ये सितारे (Bollywood Stars Do These Things To Make Their Spare Time Special)

4- अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना

Akshay Kumar-Twinkle Khanna

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बीच दोस्ती की शुरुआत तब हुई, जब उन्होंने एक साथ फ़िल्म में काम किया. फ़िल्म के बाद भी दोनों एक-दूसरे के कॉन्टैक्ट में थे और जब अक्षय ने ट्विंकल से अपनी फीलिंग्स का इज़हार किया, तब ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि वो तभी उनसे शादी करेंगी, जब उनकी फ़िल्म ‘मेला’ फ्लॉप होगी. दरअसल, ट्विंकल को पूरा विश्वास था कि उनकी यह फ़िल्म हिट होगी, लेकिन हुआ इसका उल्टा यानी फ़िल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद ट्विंकल और अक्षय की ज़िंदगी में रोमांस शुरु हुआ और कपल शादी के बंधन में बंध गया.

5- रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा पहली बार साल 2003 में आई फ़िल्म ‘तुझे मेरी कसम’ के दौरान मिले थे, दोनों ने एक-दूसरे के अपोज़िट रोल प्ले किया था. इस फ़िल्म के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई और कुछ सालों तक उनके बीच दोस्ती का रिश्ता कायम रहा. धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने करीब 10 साल तक एक-दूसरे को डेट किया, फिर साल 2012 में कपल ने शादी कर ली.