6 मशहूर टीवी एक्ट्रेस जो अब स्क्...

6 मशहूर टीवी एक्ट्रेस जो अब स्क्रीन पर नज़र नहीं आती, क्या है इनकी गुमनामी की वजह (6 Famous TV Actresses Who Disappeared From The Small Screen)

टीवी एक्ट्रेस के बिना किसी भी सीरियल की कल्पना तक नहीं की जा सकती. एकता कपूर के टीवी शो की ऐक्ट्रेस तो सीरियल की जान होती हैं इसीलिए टीवी एक्ट्रेस बहुत जल्दी ही घर-घर की चहेती बन जाती हैं, लेकिन कुछ मशहूर टीवी एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जो आजकल कहीं नज़र नहीं आती. कभी घर-घर की चहेती रह चुकी ये टीवी एक्ट्रेस आखिर अब कहीं नज़र क्यों नहीं आती? आखिर क्या है इनकी गुमनामी की वजह?

1) राजश्री ठाकुर
ज़ी टीवी के सीरियल ‘सात फेरे’ की सलोनी यानी राजश्री ठाकुर को भला कौन भूल सकता है. ‘सात फेरे’ सीरियल में राजश्री ठाकुर ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था, जिसे उसकी सांवली रंगत की वजह से समाज में कई उपेक्षाओं का सामना करना पड़ता है. राजश्री का ये किरदार दर्शकों को बहुत पसंद आया था. इसके बाद राजश्री ठाकुर ऐतिहासिक सीरियल ‘भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप’ सीरियल में नज़र आईं. राजश्री ठाकुर ने बहुत सीरियल में काम नहीं किया, लेकिन अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से वो बहुत जल्दी पॉप्युलर हो गई थीं. शादी के बाद राजश्री ठाकुर ने टीवी से दूरी बना ली और अब वो अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को एन्जॉय कर रही हैं. बता दें कि राजश्री ठाकुर एक बेटी की मां हैं और अपनी फैमिली लाइफ में बहुत खुश हैं.

2) भैरवी रायचुरा
कलर्स चैनल ने सुपरहिट सीरियल ‘बालिका वधू’ में आनंदी की मां का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस भैरवी रायचुरा भी इन दिनों छोटे पर्दे पर नज़र नहीं आ रही हैं. बता दें कि भैरवी रायचुरा ने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी शो ‘हम पांच’ से की थी, इस सीरियल में भैरवी ने काजल भाई का किरदार निभाया था और उनका ये रोल दर्शकों को बहुत पसंद आया था. इसके बाद बाद भैरवी ने ससुराल गेंदा फूल, वो रहने वाली महलों की, गुटरगूं जैसे कई सीरियल्स में काम किया, लेकिन ‘हम पांच’ की काजल भाई और ‘बालिका वधू’ में आनंदी की मां के रोल ने उन्हें दर्शकों बहुत प्यार दिलाया. टीवी इंडस्ट्री में इतना काम करने के बाद भी आजकल भैरवी रायचुरा कहीं नज़र नहीं आतीं. खबरों के अनुसार, भैरवी रायचुरा ने खतरों के खिलाड़ी में पार्टिसिपेट करने की इच्छा भी जताई थी. भैरवी रायचुरा प्रोड्यूसर भी हैं.

यह भी पढ़ें: शहनाज़ गिल ने ऐसे किया साबित कि उन्हें आती है इंग्लिश, गाया जस्टिन बीबर का ये गाना (Shehnaaz Gill Proves That She Knows English, Shehnaaz Sings Justin Bieber Song ‘I Got My Peaches Out In Georgia’ And Her Voice Will Steal Your Heart)

3) शेफाली शर्मा
सीरियल ‘बानी-इश्क दा कलमा’ में बानी का रोल निभाने वाली शेफाली शर्मा को आप भी अब तक नहीं भूले होंगे. कलर्स चैनल के हिट सीरियल ‘बानी-इश्क दा कलमा’ में बानी का रोल निभाकर शेफाली शर्मा काफी मशहूर हो गई थी. इस सीरियल के अलावा शेफाली शर्मा ने सीरियल ‘दिया और बाती हम’, ‘तेरे बिन’ जैसे पॉप्युलर टीवी शोज़ में भी काम किया है. लेकिन पिछले कुछ सालों से किसी भी सीरियल में नज़र नहीं आ रही हैं.

4) नौशीन अली सरदार
सोनी टीवी के पॉप्युलर शो ‘कुसुम’ की लीड एक्ट्रेस नौशीन अली सरदार को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. एकता कपूर के इस सीरियल में नौशीन अली सरदार का किरदार कुसुम दर्शकों को बहुत पसंद आया था. इसके बाद नौशीन कुछ सीरियल्स में गेस्ट अपीरिएंस में भी नज़र आईं, लेकिन कुसुम जैसी कामयाबी उन्हें फिर कभी नहीं मिली. इसके बाद नौशीन छोटे पर्दे से जैसे गायब ही हो गई. हाल ही मने नौशीन ऑल्ट बालाजी की वेब सीरिज़ ‘क्लास ऑफ 2020’ में नज़र आई थीं, लेकिन दर्शक उन्हें पहचान नहीं पाए यानी कुसुम वाली पॉप्युलैरिटी नौशीन अली सरदार को फिर नसीब नहीं हुई, इसीलिए शायद अब वो टीवी पर नज़र नहीं आतीं.

यह भी पढ़ें: जब श्‍वेता तिवारी को मिला थ्री कैरेट डायमंड (When Shweta Tiwari Got 3 Carat Diamond)

5) श्वेता क्वात्रा
एकता कपूर के सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ की पल्लवी अग्रवाल को कौन भूल सकता है. ‘कहानी घर-घर की’ सीरियल में श्वेता क्वात्रा पार्वती अग्रवाल की देवरानी पल्लवी अग्रवाल के किरदार में नज़र आईं थीं. इसके बाद श्वेता क्वात्रा ने कुसुम, कृष्णा अर्जुन, C.I.D., जस्सी जैसी कोई नहीं आदि सीरियल्स में काम किया, लेकिन लंबे समय से श्वेता किसी भी टीवी शो में नज़र नहीं आ रही हैं. बता दें कि श्वेता क्वात्रा टीवी एक्टर मानव गोहिल की पत्नी हैं और एक बेटी की मां हैं. बेटी के जन्म के बाद से ही शायद श्वेता क्वात्रा ने टीवी से दूरी बना ली है.

6) शिखा स्वरूप
शिखा स्वरूप को आज भी दर्शक ‘चन्द्रकांता’ के रूप में याद करते हैं. ‘चन्द्रकांता’ सीरियल उस समय इतना पॉप्युलर हो गया था कि शिखा स्वरूप दर्शकों की चहेती राजकुमारी बन गई थी. 2012 में शिखा ज़ीटीवी के शो ‘रामायण-सबके जीवन का आधार’ में कैकेयी के रोल में नज़र आई थी. उसके बाद से शिखा स्वरूप टीवी पर नज़र नहीं आई हैं. बता दें कि शिखा स्वरूप ने फिल्मों में भी काम किया है.

×