बॉलीवुड की वो 7 एक्ट्रेसेस ...

बॉलीवुड की वो 7 एक्ट्रेसेस जिन्होंने हीरो की बजाय कर ली मशहूर खलनायकों से शादी! (7 Bollywood Actresses Who Married Famous Villains)

शादी की बात आते ही हमारे जेहन में लाइफ पार्टनर के रूप में एक आइडियल पर्सन की इमेज आती है, जो अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार हो, अच्छे दिलऔर स्वभाववाला हो. एक ही प्रोफेशन में रहते हुए इतनी सारी खूबियोंवाला इंसान मिलना थोड़ा मुश्किल होता है. हमारी  इंडस्ट्री में भी ऐसे की कुछ अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने ऐसे व्यक्ति से शादी की हैं, जो बड़े परदे पर बहुत खूंखार और खतरनाक दिखाई देते हैं, लेकिन असल ज़िंदगी में वे बहुत अच्छे इंसान और केयरिंग हसबैंड हैं. आज हम इन एक्ट्रेसेस के बारे में आपको बता रहे हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के नामी-गिरामी  खलनायकों के साथ शादी की.

1. रेणुका शहाणे

Rerumka Shahane

एक्ट्रेस रेणुका शहाणे बॉलीवुड की जानी-पहचानी अभिनेत्रियों में से एक है, जिन्होंने ब्लॉकबस्टर्ड फिल्म “हम आपके हैं कौन” में सलमान खान की भाभी का रोल निभाया था. इस फिल्म में उनका रोल छोटा था, लेकिन दमदार था. इस रोल से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली. बॉलीवुड की कई फिल्मों में रेणुका ने काम किया है.  साल २००१ में रेणुका ने आशुतोष राणा से शादी की. आशुतोष बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में चुनौतीपूर्ण रोल  निभाए हैं, जैसे- फिल्म दुश्मन में गोकुल पंडित, फिल्म संघर्ष में लज्जा शंकर पांडे आदि. आशुतोष हिंदी सिनेमा के सबसे प्रमुख खलनायकों में से एक हैं, जो अपनी खलनायकी से ऑडियंस के दिलों में डर पैदा कर देते हैं. रियल लाइफ में आशुतोष एक शरीफ इंसान हैं. 1990  में लोकप्रिय टीवी और फिल्म अभिनेत्री रेणुका शहाणे से शादी की है. उनके दो बेटे हैं.

2. पूजा बत्रा

Pooja Batra

मॉडल से अभिनेत्री बनी पूजा बत्रा बॉलीवुड की कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें विरासत, हसीना मान जाएगी और नायक उल्लेखनीय हैं. पूजा ने १९९३ में मिस इंडिया का ताज जीता था. कुछ समय बाद पूजा ने सोनू एस अहलूवालिया से शादी की, लेकिन यह शादी सिर्फ ८ साल तक चली और २०११ में पूजा ने  सोनू को तलाक दे दिया. उसके बाद पूजा ने २०१९ में बॉलीवुड के पॉप्युलर विलन नवाब शाह से दूसरी शादी की.  नवाब शाह ने  साउथ की कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा हिंदी की सुपर हिट फिल्मों टाइगर ज़िंदा है, डॉन 2 आदि कई फिल्मों में खलनायक का रोल अदा  किया है.

3. पोनी वर्मा

Pony Verma

पोनी वर्मा का असली नाम रश्मि वर्मा है. वह आज बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत २००० में की थी. पोनी कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले चक धूम धूम नामक प्रसिद्ध डांस रियलिटी शो हिस्सा रही हैं. २०१० में पोनी ने प्रकाश राज से शादी की, ये वही प्रकाश राज हैं, जो बॉलीवुड के ब्रांडेड विलन हैं. उन्होंने वांटेड, सिंघम और दबंग २ में खलनायक के दमदार रोल निभाए हैं. २०१६ में ये कपल एक प्यारे से बेटे के पेरेंट्स बने हैं.

4. निवेदिता भट्टाचार्य

Nivedita Bhattacharya

अभिनेत्री निवेदिता भट्टाचार्य ने टेलीविज़न और फिल्म दोनों में काम किया किया है. निवेदिता ने बॉलीवुड के टैलेंटड एक्टर और फिल्मों में विलन का रोल निभाने वाले के के मेनन के साथ सात फेरे लिए हैं. के के मेनन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाए हैं, जिनमें द्रोण, एबीसीडी और बेबी उलेखनीय हैं. आजकल के के मेनन का नाम इंडस्ट्री के मोस्ट टेलेंटेड एक्टर्स में आता है. निवेदिता ने अनेक पॉप्युलर टीवी सीरियल्स में काम किया है. उन्होंने धारावाहिक सात फेरे: सलोनी का सफ़र, गुनाह का देवता, कोई लौट के आया है सहित कई धारावाहिकों में लीड और निगेटिव रोल निभाए हैं.

5. स्वरूप संपत

swaroop sampat

मिस इंडिया रह चुकी स्वरूप संपत बॉलीवुड एक्ट्रेस, टीवी एक्ट्रेस और एक बेहतरीन थियेटर पर्सनालिटी हैं. स्वरूप संपत ने कई मराठी और गुजराती नाटकों में अभिनय और निर्देशन किया है. उन्होंने  “ये जो है ज़िंदगी’ सहित कई लोकप्रिय सीरियल में काम किया है. फिल्म नाखुदा से बॉलवुड में डेब्यू किया और कई फिल्मो में काम किया है. हाल ही में स्वरुप करीना कपूर की फ़िल्म की एंड का और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में नज़र आई थीं. परेश रावल और स्वरूप एक-दूसरे को कॉलेज के समय से जानते थे. दोनों में प्यार हुआ और १९८७ में स्वरूप संपत ने परेश रावल के साथ सात फेरे ले लिए.  परेश रावल ने  करियर के शुरूआती दिनों में नकारात्मक रोल अदा किए. उनकी गिनती बॉलीवुड के बेस्ट विलेन्स में होती हैं, आज वे बड़े परदे विलन के साथ कॉमेडी भी करते है.

6. शिवांगी कोल्हापुरी

Shivangi Kolhapuri

शिवांगी कोल्हापुरी 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1980 में फिल्म ‘किस्मत’ से की थी. अपने एक्टिंग  करियर की शुरुआत में ही उन्हें बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय ऑन-स्क्रीन खलनायक शक्ति कपूर से प्यार हो गया. १९८२ में दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली, क्योंकि शिवांगी के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. शादी के लिए तैयार न होने का कारण था कि शक्ति कपूर फिल्मों में निगेटिव रोल निभाते थे.

7. कृतिका सेंगर

Kritika Sanger

कृतिका की एक्टिंग का सफर ज्यादा बड़ा नहीं है, इसकी बावजूद वह छोटे परदे का जाना पहचाना नाम है. कृतिका ने धारावाहिक रानी लक्ष्मीबाई और कसम तेरे प्यार की जैसे फेमस शो में दिखाई दी. कृतिका ने एक बॉलीवुड फिल्म  माई फादर गॉडफादर में काम भी किया है. २०१४ में कृतिका ने निर्देशक पंकज धीर के बेटे निकितिन धीर से शादी की. निकितन धीर ने फिल्म ‘मिशन इस्तांबुल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘दबंग 2’ और ‘रेडी’ सहित कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई  है.

यह भी पढ़ें: सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद भी हिंदी ठीक से नहीं बोल पाती हैं बॉलीवुड की ये 8 खूबसूरत एक्ट्रेसेस (8 Bollywood Actresses Who Cannot Speak Hindi Properly)