7 बॉलीवुड स्टार्स, जिन्हें ...

7 बॉलीवुड स्टार्स, जिन्हें पहले पब्लिक ने रिजेक्ट कर दिया था! (7 Bollywood Stars Who Were Rejected Before Making it Big)

Bollywood Stars

बॉलीवुड में जगह बनाना इतना आसान नहीं है, चाहे वे स्टार किड्स हों या फिर आम आदमी. रोल पाने के लिए सभी को ऑडिशन तो देना ही होता है. फिल्म जगत में आज भी कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्हें सफलता की बुलंदियों को छूने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. आइए हम यहां पर बात करते हैं ऐसे कुछ बॉलीवुड स्टार्स की, जिन्हें दर्शकों ने पहले रिजेक्ट कर दिया, लेकिन बाद में उनकी दमदार एक्टिंग के कायल बन गए-

1. कार्तिक आर्यन

Karthik aryan
यंग बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन का नाम आज के सुपर स्टार्स में लिया जाता है. हाल ही में उनकी कुछ फिल्में रिलीज़ हुई हैं, जिन्हें उन्हें दर्शकों का बहुत प्यार मिला. उनकी एक्टिंग दर्शकों को बहुत पसंद भी आई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कार्तिक आर्यन को भी अपना करियर में भी काफी परेशानियां का सामना करना पड़ा. कार्तिक जब ऑडिशन देने के लिए गए, तो उनका चेहरा देखकर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. लगातार कोशिशों के बाद अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और वे आज लाखों युवतियों के दिल की धड़कन हैं.

2. कृति सेनन

Kriti Sanon
कृति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत हीरोपंती से की थी, जिसमें उनके कोस्टार टाइगर श्राफ थे. कृति अपने अनुभव शेयर करती हुई बताती हैं कि कुछ लोग मुझे कहते थे कि मुझमें ऐसा कुछ है, जो ठीक नहीं है. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि मैं इतनी गुड लुकिंग हूं कि परदे पर बिल्कुल भी रियल नहीं लगती है. पर इस इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने मुझ पर विश्‍वास किया और आज रिजल्ट आपके सामने है.

3. सिद्धार्थ चतुर्वेदी

Siddharth Chaturvedi
सिद्धार्थ चतुर्वेदी रणबीर सिंह स्टार्टर फिल्म गली बॉय से चर्चा में आए थे. सिद्धार्थ ने इंटरनेशनल फिल्म मिलियन डालर आर्म के लिए ऑडिशन दिया था. फिल्म के डायरेक्टर को दो इंडियन लड़कों की तलाश थी, जो बेसबॉल खेलते थे. लेकिन बाद में उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. उन्होंने मुझे रोल के अनफिट बताया और कहा कि मेरा रंग बहुत गोरा, जो इस रोल के लिए सूट नहीं करता है.

4. नवाजुद्दीन सिद्दकी

Nawazuddin Siddiqui
फिल्म इंडस्टी में ऐसा कौन है जो नवाजुद्दीन सिद्दकी की एक्टिंग का कायल नहीं है. गैंग ऑफ वासेपुर, राघव रमन, मॉम, बदलापुर, मंटो जैसी फिल्मों की. और सेक्रेड गेम्स वेबसीरीज़ में उन्होंने बेहतरीन काम किया है. नवाजुद्दीन आज फिल्म जगत के उभरते हुए कलाकारों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. लेकिन अपने करियर के आरंभिक चरण में उन्हें भी कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. नस्लभेदी होने के ताने सुनने पड़ते थे. अपने कॉप्लेक्शन की वजह से उन्हें कई फिल्मों के ऑफर उनके हाथ से निकल गए. लेकिन इन सब के बावजूद उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया.

5. राधिका आप्टे

Radhika Apte
बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे ने दमदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपने लिए ख़ास जगह बना ली है. ये सब उन्होंने अपनी काबिलियत की वजह से हासिल किया है. अधिकतर अभिनेत्रियां जहां अपने किरदार को महत्व देती है, वहीं राधिका का मानना है कि रोल चाहे छोटा हो पर दमदार होना चाहिए. पिछले कुछ समय से उन्होंने बेहतरीन फिल्मों और वेबसीरीज़ में काम किया है. उन्हें भी अपने करियर के शुरूआती दौर में आयुष्मान खुराना की विकी डोनर से रिजक्ट होना पड़ा. इस बात से परेशान होकर राधिका ने छुट्टियों पर चली गई, आराम किया, खाया पिया और बस अपना वज़न बढ़ाया. लेकिन उसके बाद वापस आकर फिर अपने काम में जुट गई और आज वे फिल्मों के साथ-साथ वेवसीरीज़ में भी व्यस्त हैं.

6. अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan
बॉलीवुड के शंहशाह कहे जानेवाले अमिताभ बेशक आज फिल्म इंडस्ट्री की जान है, लेकिन अपने करियर के शुरुआत दौर में भी इसी फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें नकार दिया था. फिल्मों में सफल होने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. वे रेडियो जॉकी बनना चाहते थे, लेकिन आल इंडिया रेडियों में जब वे वाइस टेस्ट देने के लिए गए तो इस टेस्ट में वे फेल हो गए.

7. माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit
बॉलीवुड की सबसे ब्यूटीफुल स्माल क्वीन माधुरी दीक्षित को भी 1980 में दूरदर्शन ने रिजेक्ट कर दिया था. वह अभिनेता बेंजामिन ग्लानि के साथ बॉम्बे मेरी है, नामक टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत करनेवाली थी. ऐसा कहा जाता है कि दूरदर्शन के एमडी ने उस शो को कैंसिल कर दिया था, जिसमें माधुरी दीक्षित भी थी.

और भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिया सेन का बोल्ड लुक! (Riya Sen Bold Look Goes Vi ral On Social Media)