बाबा जैक्सन, डब्बू अंकल से ...

बाबा जैक्सन, डब्बू अंकल से लेकर रानू मंडल तक ऐसे 7 आम इंसान, जिन्हें सोशल मीडिया ने रातोंरात स्टार बना दिया (7 Common People Who Became Social Media Sensation And Celebrity Overnight)

हम में से अधिकतर लोग रातोंरात स्टार बनने के सपनें देखते हैं. हर कोई चाहता है कि लोग उसे जानें-पहचानें और वो भी सेलिब्रिटी बन जाये. पर ऐसा सबके साथ नहीं होता, हां पर ऐसे लोग भी हैं, जो रातोंरात सोशल मीडिया के कारण स्टार बन गए. सोशल मीडिया कितना पावरफुल है इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक वीडियो एक रात में ही किसी को सेलिब्रिटी बना सकता है. हम आपको यहां ऐसे 7 लोगों के बारे में बता रहे हैं, जो रातोंरात स्टार बन गए.

डब्बू अंकल (डांसिंग अंकल)

https://youtu.be/AHAS3h1sFjE

शादी ब्याह में तो बहुत से लोग नाचते हैं, पर क्या किसी ने सोचा होगा कि शादी में डांस का एक वीडियो डब्बू अंकल को रातोंरात स्टार बना देगा. आपके आ जाने से गाने पर उनके परफॉर्मेन्स ने लोगों का दिल जीत लिया और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ और देखते ही देखते वो इंटरनेट सेंसेशन बन गए. उनकी लोकप्रियता इतनी बढ़ी की उनके आइडियल गोविंदा और सलमान से मिलने का उन्हें मौका मिला. आपको बता दें कि डांसिंग अंकल का असली नाम संजीव श्रीवास्तव है और वो मध्यप्रदेश के एक कॉलेज में प्रोफेसर हैं.

रानू मंडल (भिखारी से सिंगर)

पश्चिम बंगाल के रानाघाट स्टेशन पर रहनेवाली रानू मंडल का गाया गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो हर कोई उनकी प्रतिभा को देखकर अचंभित रह गया. उनकी मधुर और सुरीली आवाज ने लोगों का दिल जीत लिया, फिर क्या था, हिमेश रेशमिया जैसे बड़े म्यूज़िक डायरेक्टर ने गाने का मौका दिया.

उनके पहले गाने का वीडियो इतना हिट हुआ की रानू मंडल घर घर में मशहूर हो गईं. आज कोई बिरला ही होगा, जो उन्हें नहीं जानता होगा.

बाबा जैक्सन (एयर वॉक स्टार)

https://youtu.be/7AOOTsfrm7c

माइकल जैक्सन की स्टाइल में मून वॉक और एयर वॉक करनेवाले बाबा जैक्सन इस समय सोशल मीडिया सेंसेशन हैं. सोशल मीडिया पर डांस वीडियो डालनेवाले बाबा जैक्सन का असली नाम युवराज सिंह है और वो अब इतने फेमस हो गए हैं कि सीधा बॉलीवुड में एंट्री मार दी है. सबसे पहले ऋतिक रोशन ने उनके वीडियो को रिट्वीट किया था, जिसके बाद रातोंरात बाबा जैक्सन मशहूर हो गए. माइकल जैक्सन और टाइगर श्रॉफ उनके आइडियल हैं. हाल ही में उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ डांस किया. स्ट्रीट डांसर से बॉलीवुड डांसर तक का उनका सफर सोशल मीडिया के कारण बहुत तेज़ी से आगे बढ़ा.

प्रिया वारियर (आंखों से गोली मारनेवाली)

अंखियों से गोली मारकर इस लड़की ने पूरे हिन्दोस्तान को हिला दिया. प्रिया का आंख मारनेवाला वीडियो लोगों कप इतना पसंद आया कि वो रातोंरात स्टार बन गयी. उनके फालोवर्स 1500 से बढ़कर 11 लाख पहुंच गए. प्रिया का यह आँख मारनेवाला सीन ओरु अदार लव नामक एल मलयाली फिल्म का था, जिसमे वो सहायक की भूमिका में थी, लेकिन उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें फिल्म की हीरोइन बना दिया गया.

उसके बाद तो जहां देखों वहां प्रिया अपने अंखियों से गोली मारकर फैन्स को घायल करने लगीं. वो कई रेडियो  शोज़ और टीवी शो में भी पहुंचीं. सोशल मीडिया ने उन्हें रातोंरात पूरे हिन्दोस्तान में मशहूर कर दिया.

सोमवती महावर (हेलो फ्रेंड्स, चाय पीलोवाली आंटी)

एक सामान्य सी दिखनेवाली सोमवती महावर भी रातोंरात सोशल मीडिया पर छा गईं. हेलो फ्रेंड्स चाय पीलो कहनेवाली सोमवती ने अपने वीडियो से काफ़ी पॉप्युलर हो गईं. हालांकि जो मशहूर होता है, उसकी भी लोग खिंचाई करते हैं, ऐसा ही कुछ सोमवती के साथ भी हुआ. उन पर काफ़ी मीम्स भी बने. पर जो भी हो, सोशल मीडिया की उनकी लोकप्रियता को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता.

अमीषा (शॉर्ट्सवाली दुल्हन)


शादी की चोली हो पर लहंगे की जगह अगर कोई दुल्हन शॉर्ट्स में नज़र आये तो चर्चा तो होगी ही ना? जी हां ये दुल्हन हैं अमीषा भारद्वाज और उन्होंने ये शॉर्ट्स में दुल्हन का जो रूप सोशल मीडिया पर दिखाया, तो लोग देखते ही रह गए और उनका के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में अमीषा ने चीप थ्रिल गाने पर अपने दोस्तों के साथ ठुमके लगाए थे. शादी का जोड़ा हाथ में लेकर डांस करने का ये वीडियो थाईलैंड में बना था.

ढिंचक पूजा (सेल्फी मैंने ले ली यार)

सेल्फी मैंने ले ली यार और दिलों का शूटर है मेरा स्कूटर जैसे गाने गाकर ढिंचक पूजा भी सोशल मीडिया पर छा गईं. बिना सुर ताल के इतना बेसुरा गानेवाली लड़की का वीडियो लोगों ने मज़ाक मज़ाक में शेयर कर दिया और वो इंटरनेट सेंसेशन बन गईं और बिग बॉस हॉउस में भी पहुँच गयीं.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: शादी के बाद कुछ इस अंदाज़ में नज़र आती हैं ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की कीर्ति उर्फ़ मोहिना कुमारी, देखें पिक्स (Mohena Kumari Singh’s Style Changed After Wedding)