8 मौके जब कंगना ने करण जौहर...

8 मौके जब कंगना ने करण जौहर की लगाई जमकर क्लास, कभी कहा चुगलीबाज़- मूवी माफिया तो कभी दे दी च्यवनप्राश खाने की सलाह(8 Epic Moments When Kangana Slammed Karan Johar Like a Queen)

कंगना रणौत और करण जौहर में हमेशा से ही छत्तीस का आंकड़ा रहा है और इसकी सबसे बड़ी वजह है बिंदास बेबाक बोलने वाली कंगना की बयानबाज़ी. करण जौहर जैसे बडे मेकर के खिलाफ भी कंगना बिंदास बोलीं और खुलकर बोलीं, कई मौकों पर तो सरेआम उन्होंने करण जौहर की क्लास तक ले ली, जिसकी वजह से दोनों में हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी बनी रही. आइए जानते हैं कंगना ने करण के बारे में कब क्या कहा?

जब कंगना ने कपिल शर्मा के शो में करण को कह दिया चुगलीबाज़

Kangana and Kapil

कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में जब कंगना अपने एक फ़िल्म के प्रमोशन के लिए पहुंचीं, तो उन्होंने करण जौहर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी. शो में जब कपिल ने उनसे पूछा कि अगर उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री का पीएम बना दिया जाए और उन्हें इंडस्ट्री से किसी शख्सियत को सूचना प्रसारण मंत्री चुनने को कहा जाए तो किसे चुनेंगी, इसके जवाब में तपाक से कंगना ने कहा कि ”करण जौहर को.” इसके बाद कंगना ने कहा, ”उन्होंने खुद बताया है कि उन्हें चुगलीबाज़ी करना, गॉसिप करना अच्छा लगता है. इसके लिए उन्होंने एक शो भी बनाया है, जिसमें वो ओपनली चुगलीबाज़ी करते हैं, जिसमें वो ओपनली सबसे पूछते हैं कि आपके पैंट के अंदर चड्ढी का क्या रंग है. किसके अंदर क्या चल रहा है. अगर आप ऐसी सिचुएशन में उसके बेड पर होंगे तो उसकी वाइफ को क्या करेंगे. तो उनसे अच्छी ये मिनिस्ट्री कोई नहीं देख सकता.” ज़ाहिर है कंगना का ये तेवर देखकर शो में मौजूद सब दंग रह गए.

करण के मुंह पर ही उन्हें मूवी माफिया कह दिया

Kangana and Karan Johar

करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान जब कंगना ने खुलेआम करण की क्लास ले ली, तो करण से कुछ कहते ही नहीं बना. यहां तक कि शो में मौजूद सैफ अली खान भी कंगना की बेबाकी से बस उनका मुंह देखते ही रह गए. हुआ यूं कि शो के रैपिड फायर राउंड में करण कंगना को पूछ बैठे कि इंडस्ट्री में आपको सबसे ज़्यादा एटीट्यूड कौन देता है, तो इसके जवाब में कंगना से बिंदास कह दिया, तुम और कौन? साथ ही कंगना ने ये भी कहा कि ”अगर कभी मेरी बायोपिक फ़िल्म बनी, तो करण आप उसमें स्टीरियो टिपिकल तरह के आदमी का किरदार निभाएंगे जो घमंडी है और बॉलीवुड में बाहर से आनेवाले लोगों के लिए इन्टॉलरेंट यानि असहनशील भी, जो नेपोटिज़्म का लीडर है और नेपोटिज़्म का झंडा लेकर घूमता है. उसे मूवी माफिया भी कह सकते हैं.” इसके बाद करण और कंगना में लंबे समय तक नेपोटिज़्म पर बहस छिड़ गई थी और दोनों जमकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाज़ी करते रहे थे.

करन जौहर लोगों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं

kangana ranaut

अनुपम खेर शो के शो में भी कंगना को बतौर गेस्ट बुलाया गया था और जब ज़िक्र करण जौहर और नेपोटिज़्म के खिलाफ कंगना के बयानों का चला, तो कंगना ने साफ कह दिया कि उन्होंने सच ही कहा है और सच बोलने का कोई पछतावा नहीं होता. उन्होंने इस चैट शो में करण पर निशाना साधते हुए कहा, ”कुछ लोग ऐसे हैं, कुछ ऐसे ग्रुप हैं, जिन्हें जो सही लगता है वही करते हैं. वही प्रोपोगेट करते हैं. लेकिन हम तो अपनी सच्चाई दुनिया के सामने लाएंगे न.” उन्होंने करण जौहर द्वारा नेपोटिज़्म पर लिखे ब्लॉग पर भी उनकी क्लास लगाई, ”इतने समझदार इंसान होने के बावजूद उन्होंने लिखा कि मैं क्या करूँ. जितने अच्छे फ़िल्म इंडस्ट्री के बच्चे हैं, उतना कोई आउटसाइडर नहीं है तो इसमें मेरा कसूर है? इतने हज़ारों लोगों का ऑडिशन लिया मैंने, पर अच्छे वही हैं जो मेरे कॉन्टैक्ट में हैं, तो क्या ये मेरा कसूर है? अगर अच्छे लुक्स और टैलेंट फ़िल्म इंडस्ट्री के बच्चों में ही हैं, तो क्या इसमें मेरा कुसूर है? मुझे इसमें ऑब्जेक्टिविटी कम और ब्रेनवॉशिंग ज़्यादा लगती है. क्या फ़िल्म इंडस्ट्री कुछ स्टूडियोज तक सीमित है, क्या ये इंडस्ट्री सिर्फ चार खानदानों से चल रही है. इंडिया में बाकी जो इतना टैलेंट है, उसे आपने एकदम से नकार दिया कि आपके लिए कोई चांस ही नहीं है. ऐसा थोड़े ही होता है. करण सिर्फ सबका ब्रेन वाश करने में लगे हैं.”

करण की फिल्मों में पुरुष लड़कियों को कपड़ों की तरह बदलते हैं

Kangana Ranaut and Karan Johar

करण जौहर की फिल्मों में महिलाओं की भूमिका पर भी कंगना ने एक बार विवादित बयान दे दिया था और ये बात करण को बहुत बुरी भी लगी थी. इस एक बयान में कंगना ने कहा, ” करण अपनी फिल्मों में लड़कियों को बार्बी डॉल की तरह दिखाते हैं, जो सही नहीं है. उनकी फिल्मों में पुरुष लड़कियों को कपड़ों की तरह बदलते हैं और ऐसे पुरुष और करैक्टर को हीरो बनाकर क्यों पेश किया जाता है? क्या इस तरह से कभी किसी महिला किरदार को ग्लोरिफाई किया गया है?’ कहना न होगा इस बयान के बाद कंगना ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं और करण को मन मसोस कर रह जाना पड़ा था.

करण को च्यवनप्राश के डोज़ की ज़रूरत है

Kangana Ranaut

ये स्टेटमेंट कंगना ने तब दिया जब करण जौहर ने IIFA के मंच पर कंगना का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वह जॉबलेस हैं और उनसे जॉब चाहती हैं. कंगना ने करण के इस बयान का मुंह तोड़ जवाब देते हुए कहा, “‘जरा करण जौहर मेरा टैलेंट देखें और अपनी फिल्में देखें. कुछ लोगों को च्यवनप्राश के डोज की जरूरत होती है.” कंगना ने ये भी कहा, ”मुझे किसी का सपोर्ट नहीं चाहिए. मैं अपने बलबूते सक्सेसफुल हुई हूं.”

”करण अपने शो पर जहर पिलाता है, मुझसे पूछो”

Kangana Ranaut and Karan Johar

ये कंगना ने तब कहा जब करण जौहर और रोहित शेट्टी ने उन्हें नए टीवी शो ‘द इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स’ में जज के दौर पर आमंत्रित किया गया. कंगना ने भी पुरानी दुश्मनी भुलाकर इस न्योते को स्वीकार किया. लेकिन जब कंगना से पूछा गया कि करण शो में अपने मेहमानों को क्या पिलाते हैं? तो कंगना ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘जहर पिलाता है, मुझसे पूछो’. इसके पहले जब करण से पूछा गया था कि क्या वे अपने शो में कंगना को बुलाएंगे तो उन्होंने जवाब दिया था, यदि चैनल बुलाता है तो हम निश्च‍ित तौर पर उनके आने से खुश होंगे. हमारा दिल बड़ा है, घर खुला है और जिसको भी न्योता जाएगा, हम चाहते हैं वो आए और हम प्रेम और बड़ी इज्जत से उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद कंगना ने भी इस आमंत्रण को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, करण मेरा स्वागत कर रहे हैं, मैं इससे खुश हूं, लेकिन मैं हर प्लेटफॉर्म पर जाने की काबिलियत भी रखती हूं. किसी ने मेरे लिए दरवाजे नहीं खोले, मैंने अपने बूते सारे दरवाजे खोले हैं.’

करण अपने जिम और एयरपोर्ट लुक के बारे में 10 ट्वीट कर सकते हैं, लेकिन #MeToo के बारे में नहीं

#MeToo मूवमेंट के पक्ष में कंगना ने खुलकर अपनी बात कही और इस मूवमेंट को समर्थन भी दिया, साथ ही करण जौहर की इस मामले में चुप्पी पर जमकर बरसीं भी, ”फिल्म इंडस्ट्री के बड़े लोग अब तक चुप क्यों हैं? करण जौहर और शबाना आजमी जैसे लोग अब चुप क्यों हैं? करण के पास जिम और एयरपोर्ट लुक्स को लेकर बातें होती हैं. वो अपने जिम लुक और एयरपोर्ट लुक के बारे में 10 बार ट्वीट कर सकते हैं, लेकिन #MeToo के बारे में नहीं. ये तो गलत है न.” साथ ही कंगना ने ये भी कह दिया कि ऐसे समय में भी करण के शो में हर बार की तरह वही बेतुकी बातें होंगी, कौन किसके साथ सोता है और कौन नहीं.

उसने पूरी साजिश की थी कि मेरा करियर तबाह कर सके

सुशांत सिंह राजपूत के डेथ के बाद लगातार वो नेपोटिज़्म को लेकर हमला कर रही हैं. हाल ही में करण जौहर पर तीखा हमला बोलते हुए कंगना ने कहा, ”उसने मुझसे भी एक फिल्म करवाई थी ‘उंगली’. उसने पूरी साजिश की थी कि मेरा करियर तबाह कर सके. पहले कहा कि मेरा 45 मिनट का रोल है. बाद में रोल को 10 से 15 मिनट का कर दिया. यही चीज करण ने सुशांत सिंह राजपूत की ‘ड्राइव’ के साथ की. उसे डिजिटल प्लेटफार्म पर डाल दिया. अब यह बात बिल्कुल छिपी हुई नहीं है कि आउटसाइडर्स को ऊंचा उठने से रोकने के लिए यहां करण जैसे लोगों द्वारा साजिशें की जाती हैं. उन साजिशों को अंजाम देने के लिए खुद का पैसा भी लगाते हैं ये लोग.”