बिग बॉस 13ः जानिए शो के सबस...

बिग बॉस 13ः जानिए शो के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल सदस्य सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में दिलचस्प तथ्य और देखें कुछ अनसीन पिक्स (A look at Bigg Boss 13 contestant Sidharth Shukla’s controversial life)

सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के सबसे चर्चित और विवादित सदस्यों में से एक हैं. जब से वे बिग बॉस के घर में गए हैं, तब से उनसे जुड़ी कोई न कोई खबर सोशल मीडिया पर छाई रहती है. बिग बॉस के घर में उनका और रश्मि देसाई का झगड़ा जग जाहिर है. एक-दूसरे को अपना जानी दुश्मन समझनेवाले सिद्धार्थ और रश्मि देसाई किसी समय में एक दूसरे को डेट करते थे. उन दोनों ने सीरियल दिल से दिल तक में एक साथ काम किया था. उसी दौरान उनके बीच अफेयर हुआ और बाद में ब्रेकअप हो गया. अब वे दोनों बिग बॉस के घर में हैं और पहले की नफरत बार-बार सामने आ जाती है. सोशल मीडिया यूजर्स सिद्धार्थ शुक्ला को बिग बॉस का दामाद कहते हैं, क्योंकि अन्य कंटेस्टेंट्स को सपोर्ट कर रहे फैन्स को लगता है कि बिग बॉस सिद्धार्थ को ज़्यादा सपोर्ट करते हैं. अगर आप भी बिग बॉस 13 देखते हैं और आपको सिद्धार्थ शुक्ला पसंद है, आइए हम आपको उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ अनकही बातें बताते हैं.

Sidharth Shukla's controversial life

  1. सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 20 दिसंबर 1980 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. उनके पिता का नाम अशोक शुक्ला और मां रीता शुक्ला हैं.
    Sidharth Shukla
  2. सिद्धार्थ के पिता अशोक शुक्ला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सिविल इंजीनियर हैं और मां गृहणी हैं. सिद्धार्थ शुक्ला मूलतः इलाहाबाद से हैं.
  3. सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी पढ़ाई सेंट जेवियर हाई स्कूल, मुंबई से की है और रचना सांसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन से इंटीरियर डिज़ाइनिंग में ग्रैजुएशन किया है.
    Sidharth Shukla
  4. सिद्धार्थ  को पावभाजी बहुत पसंद हैं और उन्हें धूमने का शौक है.
  5. 2004 में वे ग्लैडरैग्स मैनहंट कॉम्पटीशन के फर्स्ट रनर-अप थे.
    Sidharth Shukla's controversial life
  6. 2008 में उन्होंने सीरियल बाबुल का आंगन छोड़े ना के साथ टीवी पर डेब्यू किया. इस सीरियल में उन्होंने शुभ राणावत का किरदार निभाया था.
    Sidharth Shukla
  7. बालिका बधू में शिव के किरदार से इन्हें प्रसिद्धि मिली.
  8. 2015 में उन्होंने बेस्ट मॉडल ऑफ द वर्ल्ड का खिताब जीता था. यह प्रतियोगिता तुर्की में आयोजित किया गया था. यह खिताब जीतनेवाले वे पहले एशियन थे.
  9. सिद्धार्थ शुक्ला ने वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. खबरों के अनुसार 2014 में उन्होंने करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शऩ के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था.
  10. 2016 में  खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 के विनर थे.
  11. सिद्धार्थ शुक्ला के नाम के साथ बहुत सी कॉन्ट्रोवर्सीज़ भी जुड़ी हैं. उनपर अनप्रोफेशनल एक्टर होने का आरोप भी लग चुका है.
  12. रिपोर्टस के अनुसार, बालिका वधू में काम करने के दौरान उनका अपनी को-स्टार तोरल रासपुत्रा के साथ भी अनबन हुई थी. खबरों के अनुसार, कश्मीर में हनीमून सीन शूट करने के दौरान उन दोनों का रिश्ता इतना बिगड़ गया था कि बाद वे उन दोनों ने बात करना भी बंद कर दिया.
    Sidharth Shukla's controversial life
  13. 2014 में न्यू ईयर की शाम शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए उनपर 2000 का जुर्माना भी लगा था.
    Sidharth Shukla's controversial life
  14. सीरियल दिल से दिल तक में काम करने के दौरान उनके को-स्टार कुणाल वर्मा ने भी खराब व्यवहार के लिए उनकी आलोचन की थी. कुणाल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सिद्धार्थ अनप्रोफेशन और साइको हैं, मुझे लगता है कि उन्हें इलाज की जरूरत है. मैंने सुना है कि वे एक बार रिहैब जा चुके हैं और उन्हें फिर से वहां जाना चाहिए.
    Sidharth Shukla
  15. 2018 में उन्हें हाई स्पीड पर कार चलाने और नियंत्रण खोने के लिए पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था. 5000 जुर्माना भरने के बाद उन्हें जमानत मिली थी.
  16. सिद्धार्थ का नाम स्मिता बंसल, शेफाली जरीवाल, स्मिता बंसल और रश्मि देसाई जैसी कई कोस्टार्स के साथ जुड़ चुका है.
  17.  मीडिया के साथ गलत तरीके से पेश आने के लिए भी वे चर्चा में रह चुके हैं. खबरों के अनुसार, एक बार जब एक रिपोर्टर ने उनसे दिल से दिल तक के सेट पर गलत तरीके से पेश से जुड़ा सवाल किया तो सिद्धार्थ शुक्ला को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने रिपोर्टर का माइक निकाल दिया और इंटरव्यू छोड़कर चले गए.
    Sidharth Shukla
  18. सिद्धार्थ के पास BMWX5 कार है.
  19. वे प्रति एपिसोड 60,000 चार्ज करते हैं. खबरों की मानें तो बिग बॉस के घर में रहने के लिए प्रति एपिसोड 9 लाख रूपए मिलते हैं.
  20.  सिद्धार्थ शुक्ला की कुल संपत्ति 50-60 करोड़ की है.