राम कपूर की इस सलाह ने की &...

राम कपूर की इस सलाह ने की ‘मधुबाला – एक इश्क एक जूनून’ एक्टर विवियन डीसेना की मदद, विवियन खुद बताई ये बात (A Piece Of Advice By Ram Kapoor That Helped ‘Madhubala – Ek Ishq Ek Junoon’ Actor Vivian Dsena)

विवियन डीसेना को ‘मधुबाला – एक इश्क एक जूनून’, और ‘शक्ति – अस्तित्वा के अहसास की’ जैसे पॉपुलर शो में उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है. है। विवियन ने 2008 में ‘कसम से’ सीरियल टीवी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. ‘कसम से’ शो में विवियन ने राम कपूर के बेटे की भूमिका निभाई थी. विवियन ने ये खुलासा किया है कि उनके करियर की शुरुआत में राम कपूर ने उन्हें जो सलाह दी थी, उसने विवियन की बहुत मदद की है. विवियन ने राम कपूर की सलाह के बारे में बताई ये बात…

Ram Kapoor and Vivian Dsena

विवियन डीसेना ने कहा, “कसम से’ सीरियल से जब मैंने टीवी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी, तब राम कपूर ने मेरी बहुत मदद की थी. मेरे करियर की शुरुआत में राम कपूर ने एक मेंटोर की तरह मुझे गाइड किया और एक्टिंग की बारीकियां सिखाईं. उस वक्त राम कपूर ने मुझसे कहा था कि मैं तुम्हें गारंटी दे सकता हूं कि तुम एक दिन एक स्टार बनोगे. तब तुम्हारे पास वो सब कुछ होगा, जिसकी तुमने कभी कल्पना भी नहीं की होगी. उस वक़्त तुम्हारे पास दर्शकों का प्यार, फैन्स की वाहवाही, बहुत सारा पैसा, स्टारडम… सबकुछ होगा. ऐसी स्थिति में तुम्हारी ज़िंदगी में ऐसे पल भी आ सकते हैं, जब कामयाबी तुम्हारे सिर चढ़ जाए. ऐसा कभी मत होने देना, क्योंकि तुमने यदि ऐसा होने दिया, तो जिस सीढ़ी से चढ़कर तुम इतने ऊपर उठे हो, वहीं से तुम नीचे भी उतर सकते हो.”

यह भी पढ़ें: रश्मि देसाई, अनीता हसनंदानी, निया शर्मा, करणवीर वोहरा… इन 6 मशहूर टीवी कलाकारों ने इसलिए बदला अपना नाम… (Rashmi Desai, Anita Hassanandani, Nia Sharma, Karanvir Bohra… 6 TV Actors Who Have Changed Their Names For Fame)

Vivian Dsena
www.anoopdevaraj.com

राम कपूर की इस सलाह को विवियन डीसेना ने हमेशा याद रखा और एक के बाद एक हिट शो करने के बाद भी कभी कामयाबी को अपने सिर नहीं चढ़ने दिया. विवियन डीसेना अपने में ही रहने वाले इंसान हैं और इंडस्ट्री में उनके बहुत दोस्त भी नहीं हैं. ऐसे में ये पूछने पर कि हमेशा अपने में ही रहने से क्या उनका नुकसान नहीं हो सकता है, इसके जवाब में विवियन डीसेना ने कहा, “मैं सिंगल चाइल्ड हूं इसलिए बचपन से ही मैं अपनी कंपनी एंजॉय करता हूं. इसीलिए शायद मुझे अकेले रहना पसंद है. बेशक मेरा परिवार और मेरे दोस्त हमेशा मेरे आसपास रहे हैं, लेकिन बचपन से ही मेरे बहुत लिमिटेड फ्रेंड्स रहे हैं. मेरे पास मुट्ठीभर दोस्त हैं, जिन्हें मैं अपनी उंगलियों में गिन सकता हूं. इसलिए जो मुझे जानते हैं, वो मेरे बारे में कभी गलत राय नहीं बनाएंगे और जो मेरे बारे में गलत राय बनाते हैं, वो मुझे जानते नहीं हैं.”