रश्मि देसाई, अनीता हसनंदानी...

रश्मि देसाई, अनीता हसनंदानी, निया शर्मा, करणवीर वोहरा… इन 6 मशहूर टीवी कलाकारों ने इसलिए बदला अपना नाम… (Rashmi Desai, Anita Hassanandani, Nia Sharma, Karanvir Bohra… 6 TV Actors Who Have Changed Their Names For Fame)

रश्मि देसाई, अनीता हसनंदानी, निया शर्मा से लेकर करणवीर वोहरा तक इन 6 मशहूर टीवी कलाकारों ने आखिर अपना नाम क्यों बदला? इससे पहले इनका नाम क्या था? आइए हम आपको बताते हैं इन 6 मशहूर टीवी कलाकारों के अपना नाम बदलने की वजह.

TV Actors

ग्लैमर इंडस्ट्री में जब मेहनत रंग नहीं लाती, तो सेलिब्रिटीज़ भाग्य का सहारा लेते हैं, जिसके चलते कोई अंगूठी पहनता है, तो कोई अपने नाम की स्पेलिंग बदल देता है, लेकिन 6 टीवी कलाकार ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने डूबते करियर को बचाने के लिए और सफलता पाने के लिए अपना नाम तक बदल दिया. आइए, हम आपको उन टीवी कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपना नाम बदला.

1) निया शर्मा

Nia Sharma

टीवी की ग्लैमरस एक्ट्रेस निया शर्मा ने अपना नाम क्यों बदला. एक हाज़ारों में मेरी बहना है, काली, जमाई राजा, इश्क़ में मरजावां, खतरों के खिलाड़ी, नागिन जैसे शोज़ में काम कर चुकी निया शर्मा आज टीवी इंडस्ट्री का एक जाना-पहचाना नाम है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि निया शर्मा का असली नाम नेहा शर्मा है. निया शर्मा को अपना नाम कॉमन लगता था इसलिए उन्होंने अपना नेहा शर्मा से बदलकर निया शर्मा कर दिया. निया शर्मा का ये स्टाइलिश नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और वो सफल व मशहूर हो गई हैं.

2) रश्मि देसाई

Rashmi Desai

‘उतरन’ सीरियल की तपस्या यानी रश्मि देसाई को इस शो ने घर-घर की चहेती बना दिया, लेकिन बहुत कम लोगों को ये बात मालूम है कि रश्मि देसाई का असली नाम दिव्या देसाई था. आपको जानकर हैरानी होगी कि रश्मि देसाई का नाम उनकी मां ने बदला है. रश्मि की मां ने एक प्रोफेशनल न्यूमरोलाॅजिस्ट के कहने पर उनका बदल दिया और इस तरह दिव्या देसाई बन गई रश्मि देसाई. रश्मि देसाई ने ‘उतरन’ सीरियल के आलावा दिल से दिल तक, झलक दिखला जा, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी, नच बलिए, बिग बॉस जैसे शो में काम किया है. रश्मि देसाई का ये बदला हुआ नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और आज रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री का एक सफल चेहरा हैं.

यह भी पढ़ें: अविका गोर, हिना खान, महिमा मकवाना, कांची सिंह से लेकर सारा खान तक… बहुत छोटी उम्र में बहू का रोल निभाया है इन 8 टीवी एक्ट्रेस ने, एक की उम्र तो सिर्फ 12 साल थी (Avika Gor, Hina Khan, Mahima Makwana, Kanchi Singh, Sara Khan… These 8 TV Actresses Played Role Of Bahu At Very Young Age)

3) अनीता हसनंदानी

Anita Hasanandani

‘ये है मोहब्बतें’ सीरियल की शगुन यानी अनीता हसनंदानी का नाम पहले नताशा हसनंदानी था. बहुत कम लोगों को ये बात मालूम है. दरअसल नाम बदलने के पीछे वजह ये थी कि उन्हें लगा, नताशा नाम लोगों को शायद जल्दी याद न रहे, लेकिन अनीता नाम बहुत पॉप्युलर है इसलिए लोग उसे याद रखेंगे. और हुआ भी यही, नताशा हसनंदानी जब से अनीता हसनंदानी बनीं, तब से उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई. ये है मोहब्बतें सीरियल की शगुन यानी अनीता हसनंदानी आज घर-घर में मशहूर हैं.

4) दलजीत कौर

Daljeet Kaur

कुलवधू, इस प्यार को क्या नाम दूं, काला टीका, नच बलिए, बिग बॉस जैसे शोज़ में काम कर चुकी टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने अपना नाम बदल कर दीपा कर लिया है. दलजीत कौर ने कहा, “मेरा नाम बदलने का श्रेय मेरी मां को जाता है.” दलजीत की मां को लगता था कि उनका नाम बोलने में थोड़ा मुश्किल है और किसी की ज़ुबान पर नहीं चढ़ता, इसलिए उन्होंने दलजीत का नाम बदल दिया. दरअसल, दलजीत कौर को घर में सब दीपा बुलाते थे, इसलिए उनका नाम बदलकर दीपा कौर कर दिया गया. दलजीत कौर ने अपना नाम बदले जाने की खबर इंस्टाग्राम पर खुद दी.

यह भी पढ़ें: दिव्यांका त्रिपाठी, सुशांत सिंह राजपूत, ऋत्विक धनजानी से लेकर अंकिता लोखंडे तक एकता कपूर के शो के सेट पर हुआ इन टीवी स्टार्स को प्यार (7 TV Couples Who Fell In Love On The Sets Of Ekta Kapoor’s Shows)

5) रिद्धिमा तिवारी

Riddhima Tiwari

दो दिल एक जान, ससुराल गेंदा फूल, गुलाम जैसे शोज़ में काम कर चुकी रिद्धिमा तिवारी ने अपना नाम श्वेता तिवारी से बदलकर रिद्धिमा तिवारी कर दिया. रिद्धिमा के अनुसार, उनके स्ट्रगलिंग दिनों में अपने नाम श्वेता तिवारी के कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था. श्वेता तिवारी नाम काफी काॅमन था और दूसरी एक्ट्रेस से भी उनका नाम मिलता था, इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलने का फैसला किया. रिद्धिमा तिवारी ने अपना नाम बदलने के लिए अपने गुरु से सलाह ली और न्यूमरोलॉजी का भी सहारा लिया. रिद्धिमा तिवारी का ये बदला हुआ नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और उन्हें सफलता दिलाने में भी सहायक साबित हुआ.

6) करणवीर वोहरा

Karanvir Vohra

करणवीर वोहरा ने अपने करियर की शुरुआत ‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल से की. इसके अलावा करणवीर वोहरा ने दिल से दी दुआ, सौभाग्यवती भव, शरारत, नागिन 2, क़ुबूल है आदि शो में भी काम किया है. लेकिन क्या आपको करणवीर वोहरा का असली नाम पता है? करण वीर वोहरा का जन्म राजस्थान के जोधपुर में एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था. करणवीर वोहरा के दादाजी ने उनका नाम मनोज वोहरा रखा था, क्योंकि वे एक्टर मनोज कुमार से काफी प्रभावित थे और चाहते थे कि उनका पोता भी बड़ा होकर मनोज कुमार जैसा बने. फिर जब करणवीर वोहरा ने ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की, तो कुछ प्रोफेशनल कारणों से उन्होंने अपना नाम मनोज वोहरा से बदल कर करणवीर वोहरा कर लिया. ये नाम उनके लिए लकी साबित हुआ और करणवीर वोहरा टीवी इंडस्ट्री के स्टार बन गए.