आमिर खान की बेटी इरा चार सा...

आमिर खान की बेटी इरा चार साल से डिप्रेशन में हैं, खुद वीडियो शेयर कर बताया सच (Aamir Khan’s daughter Ira Khan is clinically depressed, Ira has revealed the truth in a social media video)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता की बेटी इरा खान चार साल से क्लिनिकल डिप्रेशन से जूझ रही हैं और इस बात का खुलासा खुद इरा ने सोशल मीडिया के जरिए किया है. इरा ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो शेयर करके अपने डिप्रेशन में होने की जानकारी दी है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

Ira Khan



मैं क्लिनिकली डिप्रेस्ड हूं

Aamir Khan and Ira Khan


वीडियो की शुरुआत में ही इरा खान कह रही हैं, ‘हाय, मैं डिप्रेस्ड हूं.’ इस वीडियो में अपने मानसिक स्वास्थ्य पर बात करते हुए इरा खान आगे कहती हैं, ‘मैं करीब चार सालों से डिप्रेशन में हूं. मैं डॉक्टर के पास गई थी. मैं क्लिनिकली डिप्रेस्ड हूं. लेकिन अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं. पिछले एक साल से मैं मेंटल हेल्थ को लेकर कुछ करना चाहती थी लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. तो मैंने सोचा कि आपको अपनी यात्रा पर ले चलती हूं और देखती हूं कि क्या होता है. उम्मीद है कि हम खुद को कुछ बेहतर तरीके से जान पाएंगे. मेंटल हेल्थ को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. चलिए वहां से शुरू करते हैं, जहां से मैंने शुरुआत की थी? मैं किस बारे में डिप्रेस्ड हूं? मैं डिप्रेस्ड होने वाली कौन हूं? मेरे पास सब कुछ है, है न?

बातचीत शुरू करते हैं

Ira Khan


वीडियो के कैप्शन में इरा ने लिखा है-बहुत कुछ चल रहा है? बहुत से लोग बहुत कुछ कह रहे हैं? चीजें वाकई कंफ्यूजिंग और तनावपूर्ण और आसान हैं और ठीक हैं, लेकिन ठीक नहीं हैं। यही जीवन है. यह सब कहने का कोई तरीका नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि मुझे कुछ मिल गया है, या कम से कम समझ में आया जिससे मैं इसे थोड़ा और समझ रही हूं. मेंटल हेल्थ और मेंटल इल हेल्थ के बारे में. तो आइए इस यात्रा में मेरे साथ, मेरी अजीब, विचित्र, कभी कभी बच्चों जैसी आवाज. ईमानदारी से जैसा मैं कर सकती हूं, एक बातचीत शुरू करते हैं.

Ira Khan


हालांकि इरा ने ये नहीं बताया कि उनके डिप्रेशन की वजह क्या है, लेकिन इस वीडियो के सामने आते ही लोग इरा की हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं. लोग उनके जल्दी ठीक होने की कामना भी कर रहे हैं.

थिएटर डेब्यू कर चुकीं इरा


बता दें कि 23 साल की इरा ने पिछले साल ‘यूरिपाइड्स मेडिया’ नाम के प्ले से थिएटर में डेब्यू किया था. उन्होंने इस प्ले को डायरेक्ट किया था. इसी शो से वरुण धवन की भतीजी अंजिनी धवन ने बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया था. इरा खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर ही सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करती रहती हैं. लॉकडाउन के दौरान पापा आमिर खान और किरण राव के घर में रह रहीं इरा बाद में अपने नए घर में शिफ्ट हो गई थीं और इस बात की जानकारी उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर दी थी.


क्या सुहाना खान भी हैं नर्वस ब्रेकडाउन की शिकार?

Suhana Khan

इरा खान के क्लीनिकली डिप्रेशन में होने की बात स्वीकार करने के बाद शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की नर्वस ब्रेकडाउन पर की हुई ये पोस्ट भी वायरल हो रही है. दरअसल सुहाना ने इंग्लिश फिल्म ‘वीमेन ऑन द वर्ज ऑफ द नर्वस ब्रेकडाउन’ की एक फोटो शेयर की है, जिसको कैप्शन दिया, ‘नर्वस ब्रेकडाउन की कगार पर महिला’. इससे अंदाज़ लगाया जा रहा है कि क्या सुहाना भी ब्रेकडाउन की कगार पर हैं?