नेपोटिज़्म पर अभिषेक बच्चन: पापा...

नेपोटिज़्म पर अभिषेक बच्चन: पापा ने मेरे लिए कोई फिल्म नहीं बनाई, अगर दर्शकों को पहली फिल्म में आपमें दम नहीं दिखता, तो आपको अगला जॉब तक नहीं मिलता! (Abhishek Bachchan On Nepotism: Papa Never Made Film For Me, I Produced Paa For Him)

सुशांत केस के बाद से ही बॉलीवुड में नेपोटिज़्म का मुद्दा छाया हुआ है और अब लोगों को लगने लगा है कि यहां सिर्फ़ स्टार किड्स को ही आसानी से काम मिलता है और जिसमें टैलेंट है वो पीछे छूट जाते हैं.

इस मुद्दे पर अब अभिषेक बच्चन ने अपनी बात रखी है और उन्होंने कहा कि मैं भी स्टार किड हूं और मेरी तुलना भी अक्सर पापा से की जाती है लेकिन मैं एक बात साफ़ कर देना चाहता हूं कि मेरे पापा ने ना तो मेरे लिए कभी कोई फिल्म बनाई और ना ही किसी को फ़ोन करके मेरी सिफ़ारिश की.

यह इंडस्ट्री एक बिज़नेस ही तो है, अगर आपकी पहली फिल्म में लोग आपको पसंद नहीं करते तो आपको अगला काम तक नहीं मिलता. लोग आप पर पैसे लगाने का जोखिम नहीं उठाते. यही सच है. मुझे पता है कि कितनी ही फ़िल्मों में मुझे रिप्लेस कर दिया गया और कितनी फ़िल्में बजट कम होने के कारण बीच में ही बंद कर दी गईं क्योंकि मुझ पर पैसे लगाने से उन्हें कोई फायदा नज़र नहीं आ रहा था.

Abhishek Bachchan

मेरे पापा ने मेरे लिए कोई फिल्म नहीं बनाई बल्कि मैंने उनके लिए पा फ़िल्म प्रोड्यूस की. लेकिन लोगों को लगता है कि यह अमिताभ बच्चन का बेटा है तो इसके लिए राह आसान होगी.

अभिषेक ने यहां शाहरुख़ खान की एक सलाह का भी ज़िक्र किया कि उन्होंने कहा था कि जो रोल आप अभी कर रहे हो वो आपका फेवरेट रोल होना चाहिए क्योंकि अगर ऐसा नहीं है तो आप वो रोल कर ही क्यों रहे हो?

फ़िलहाल अभिषेक बच्चन फ़िल्म लूडो में एक नेगेटिव शेड में नज़र आने वाले हैं और उन्होंने कुछ फ़िल्मों में कई यादगार भूमिकाएं निभाई हैं लेकिन इतने बड़े स्टार का बेटा होने की क़ीमत भी उन्हें चुकानी पड़ी क्योंकि हर बार अमिताभ से उनकी तुलना होती थी.

यह। ही पढ़ें: अश्लील वीडियो शूट करने के आरोप में गोवा पुलिस ने किया पूनम पांडे को गिरफ़्तार (Goa Police Arrests Poonam Pandey For Shooting An Obscene Video)

×