ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई च...

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू को फर्श पर बैठ खाना खाते देख आर माधवन रह गए स्तब्ध, कहा- मेरे पास शब्द नहीं… (Actor R Madhavan At ‘Complete Loss Of Words’ After Seeing Olympian Mirabai Chanu Eat On The Floor At Home)

टोक्यो अलिम्पिक में वेट लिफ़्टिंग में भारत के लिए सिलवर जीत चुकी मीराबाई चानू की एक तस्वीर इन दिनों वायरल हो रही है… वो अपने मणिपुर के घर में ज़मीन पर बैठ खाना खाते नज़र आ रही हैं. लोग इस तस्वीर को देख उनकी सादगी की तारीफ़ कर रहे हैं तो कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि हमारे यहां बॉलीवुड स्टार्स की तो काफ़ी कद्र है लेकिन स्पोर्ट्स में देश का नाम रोशन करने वालों को कोई नहीं पूछता.

हालाँकि मीराबाई की इस तस्वीर की सभी लोग तारीफ़ कर रहे हैं, यहां तक कि बॉलीवुड सेलेब्स भी उनके मुरीद हो चुके हैं. इसी तस्वीर को देख एक्टर आर माधवन ने ट्वीट किया जिसमें मीराबाई की वो तस्वीर भी है और उन्होंने लिखा- हे ये सच नहीं हो सकता. मेरे पास शब्द कम पड़ रहे हैं!

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि मीराबाई अपने परिवार संग किचेन में फ़र्श पर बैठ खाना खा रही हैं. खाना भी बेहद सादा है, चावल और दाल-सब्ज़ी! वो कैमरे की तरफ़ पोज़ दे रही हैं और काफ़ी सहज नज़र आ रही हैं.

Olympian Mirabai Chanu

याद दिला दें कि टोक्यो ओलंपिक में जीत के बाद मीराबाई ने मीडिया से कहा था कि वो सबसे पहले पिज्जा खाना चाहती हैं, जिसके बाद डोमिनोज ने मीराबाई चानू को जीवनभर मुफ्त पिज्जा देने का वादा किया. यही नहीं, मल्टीप्लेक्स आईनॉक्स ने कहा कि मीराबाई को कभी भी मूवी टिकट के लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा.

मीराबाई चनू 49 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतकर भारत लौटी हैं और उसके बाद वो अपने परिवार के साथ घर पर आराम से सादगी से खान खाती नज़र आ रही हैं. इस तस्वीर ने वाक़ई सबका दिल जीत लिया!

खुद मीराबाई ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर घर के खाने की तस्वीर पोस्ट की और घर के खाने को मिस करने की बात कही…

Olympian Mirabai Chanu

Photo Courtesy: Twitter (All Photos)

×