इतनी संपत्ति के मालिक हैं सोनू स...

इतनी संपत्ति के मालिक हैं सोनू सूद, एक्टर की इनकम और नेट वर्थ जानकर दंग रह जाएंगे आप (Sonu Sood is The Owner of So Much Property, You Will be Stunned to Know His Net Worth and Income)

सोनू सूद बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जो अपने फैंस के बीच गरीबों और ज़रूरतमंदों के मसीहा के तौर पर पॉपुलर हो चुके हैं. सोनू सूद ने असली हीरो की तरह कोरोना वायरस की पहली लहर और लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का काम किया और आज भी वो ज़रूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. पंजाब के मोंगा में जन्में 49 वर्षीय सोनू सूद ने लोगों की मदद के लिए बेहिसाब पैसे खर्च किए, बावजूद इसके उनके पास करोड़ों की संपत्ति है, इतना ही नहीं उनकी प्रॉपर्टी, नेट वर्थ और इनकम के बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

खबरों की मानें तो सोनू सूद करीब 17 मिलियन डॉलर यानी 137 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. गरीबों की मदद के लिए पानी की तरह पैसे खर्च करने वाले सोनू सूद लग्ज़री लाइफ जीने के लिए भी जाने जाते हैं. यह भी पढ़ें:फीस हाइक को लेकर कार्तिक आर्यन ने कही इतनी बड़ी बात, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Karthik Aryan Said Such A Big Thing About The Fee Hike, You Will Be Stunned To Know)

सोनू सूद की कुल संपत्ति में मुंबई के लोखंडवाला में स्थित उनका 4 BHK का आलीशान अपार्टमेंट भी शामिल है. उनकी यह प्रॉपर्टी 2600 वर्गफीट में फैली हुई है. इस आलीशान आशियाने की कीमत करोड़ों में है. इसके अलावा मुंबई में उनके और 2 फ्लैट हैं और उनके पैतृक गांव मोंगा में भी एक आलीशान बंगला मौजूद है. इतना ही नहीं मुंबई के जुहू इलाके में उनका एक शानदार होटल भी है.

आलीशान आशियाने में रहने वाले सोनू सूद लग्ज़री गाड़ियों के भी शौकीन हैं. उनके पास मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई है, जिसकी कीमत 66 लाख रुपए बताई जाती है. इसके अलावा उनके पास करीब 80 लाख रुपए वाली ऑडी Q7 और करीब 2 करोड़ रुपए की पॉर्श पनामा जैसी गाड़ियां हैं.

रियल लाइफ हीरो सोनू सूद की इनकम की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी सालाना इनकम लगभग 15 करोड़ रुपए है. सालाना कमाई के हिसाब से एक्टर हर महीने 1.25 करोड़ रुपए कमाते हैं. वे अपनी कमाई से लोगों की मदद करने का सरहनीय काम भी करते हैं.

एक्टर के इनकम सोर्सेस की बात करें तो फिल्मों से ही सोनू सूद की मुख्य रूप से कमाई होती है. सोनू एक फिल्म के लिए 3-4 करोड़ रुपए की फीस चार्ज करते हैं. इसके अलावा उनका ‘शक्ति सागर प्रोडक्शंस’ नाम से प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसके ज़रिए एक्टर अच्छी कमाई करते हैं.

फ़िल्मों और प्रोडक्शन हाउस के अलावा सोनू की कमाई का एक बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से भी आता है. किसी ब्रांड के प्रोमोशन के लिए सोनू करीब 1 से 2 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं. इसके अलावा मुंबई में स्थित उनके होटल से भी हर महीने अच्छी खासी इनकम आती है. यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की खराब सेहत की वजह से संजय दत्त को मिली थी यह फिल्म, जिसने दी संजू बाबा के डूबते करियर को नई उड़ान (Due to Poor Health of Shahrukh Khan, Sanjay Dutt Got This Film, Which Gave New Fly to His Career)

बहरहाल, सोनू सूद के फिल्मी करियर की बात करें तो एक्टर अब तक हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मैंड्रिन और इंग्लिश भाषाओं में 60 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. हाल ही में उन्हें अक्षय कुमार स्टारर फ़िल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में चंदबरदाई के किरदार में देखा गया था. सोनू जल्द ही तमिल भाषा की ‘तमिलासन’ और हिंदी भाषा की ‘फ़तेह’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगे.

×