युवा टैलेंटेड स्टार सुशील ग...

युवा टैलेंटेड स्टार सुशील गौड़ा ने आत्महत्या की… (Actor Suicide In His Home Town Mandya)

सुशील गौड़ा कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री का उभरता सितारा थे. उन्होंने कई टीवी शो किए थे. जब उनके आत्महत्या करने की ख़बर आई, तो हर कोई हैरान रह गया. उनके फैन्स को गहरा सदमा लगा. सुशांत सिंह राजपूत की तरह ही वे अपने प्रशंसकों के बीच काफ़ी फेमस थे.
कर्नाटक के अपने होम टाउन मंडया में उन्होंने फांसी लगाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया. टीवी और फिल्म इंडस्ट्री उनके निधन से बेहद दुखी है. फिल्मी दुनिया का एक उभरता सितारा अचानक ऐसे चला जाएगा किसी ने सोचा ना था.
टीवी सीरियल अंतपुरा में सुशील ने रोमांटिक मुख्य किरदार निभाया था. 30 वर्षीय सुशील हैंडसम और आकर्षक एक्टर होने के साथ-साथ फिटनेस ट्रेनर भी थे. कर्नाटक के अपने मंडया गांव में उन्होंने कल रात आत्महत्या की थी. उनकी साथी कलाकार अमिता रंगनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए यह दुखद ख़बर दी. उन्हें दुख हो रहा था कि इतने प्यारे व नर्म स्वभाव के सुशील ने आख़िर ऐसा क्यों किया. अभी तो उनका करियर शुरू ही हुआ था. उन्होंने कई ख़्वाब संजोए थे.
अंतपुरा धारावाहिक में उनके साथ काम कर चुके इसके निर्देशक अरविंद कौशिक ने भी सुशील के निधन पर दुख प्रकट किया. उन्हें ऐसे बढ़िया स्टार के यूं जाने का बहुत ग़म था. बहुत-सी संभावनाएं थी उनमें और ख़ूब आगे बढ़ने का ज़ज्बा था.
जबसे सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है, तब से कई संघर्ष करनेवाले नौजवानों के दिलो-दिमाग़ में ना जाने किस बात की खलबली मची हुई है. परेशानी-संघर्ष कहां नहीं है, पर इसके लिए ज़िन्दगी ख़त्म कर लेना हल तो नहीं.
निर्देशक दुनिया विजय के अनुसार, सुशील में एक हीरो बनने की सब क्वालिटी थी. वे उनके साथ सलगा फिल्म में एक पुलिस अफसर की भूमिका में थे. उन्हें इस बात का दुख है कि अब तक तो फिल्म रिलीज भी नहीं हुई और वो ऐसे चले गए.
एक तरह से देखें, तो पिछले दो-तीन महीनों में कई सितारों ने आत्महत्या की है. अब तो ऐसा लग रहा है, जैसे कहीं-न-कहीं हम सहनशक्ति खोते जा रहे हैं. अब वक़्त आ गया है कि हम सभी को मिलकर तनाव व डिप्रेशन जैसे मुद्दों पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए. सेमिनार करना चाहिए. ख़ासकर जो नौजवान हैं उनके लिए, क्योंकि उनमें धैर्य चूकता जा रहा है.
युवाओं के टेंशन और डिप्रेशन के लिए काउंसलिंग भी होनी चाहिए. सुशांत सिंह राजपूत को ही देख लीजिए, जो छह महीने से अपने डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे. आख़िर यंग जेनरेशन और उनसे जुड़े हम सभी से कहां ग़लती हो रही है के बारे में गंभीरता से सोचना होगा.
सुशील गौड़ा के निधन से टीवी व फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. वैसे अब तक उनकी मौत के कारण का तो पता नहीं चल पाया है. लेकिन कह सकते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत के बाद सुशील गौड़ा, जो तीस साल के युवा थे का आत्महत्या करना ने हर किसी को झिंझोड़कर रख दिया है. मनोरंजन की दुनिया के लिए यह एक और बड़ा झटका साबित हुआ है.

Susheel Gowda