‘हम दिल चुके हैं सनम&...

‘हम दिल चुके हैं सनम’ फिल्म के 22 साल होने पर ऐश्वर्या राय बच्चन ने इसे लेकर अपने प्यार का इज़हार करते हुए यह कहा… (Aishwarya Rai Bachchan- I am reminded, by such an outpouring of love…)

ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान और अजय देवगन की फिल्म ‘हम दिल दे चुके हैं सनम’ को आज 22 साल पूरे हो गए. इस ख़ुशी में तीनों ही कलाकारों ने अपनी भावनाएं अलग-अलग तरीक़े से दिलचस्प ढंग से व्यक्त की.
ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस सदाबहार फिल्म के लिए निर्देशक संजय लीला भंसाली को धन्यवाद कहा और लोगों के प्यार के लिए भी आभार व्यक्त किया. ऐश्वर्या ने अपने पोस्ट में केवल संजय भंसाली पर ही अपना प्यार दर्शाया. अजय और सलमान तस्वीरों में गायब थे. बस, संजय के साथ की प्यारी तस्वीरें साझा कीं. संजय भी काफ़ी भोले और मासूम लग रहे हैं फोटोज़ में.
अजय देवगन ने संजय भंसाली के साथ, सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ भावनाओं से भरी तस्वीरें शेयर करके अपने जज़्बात बयां किए.
अजय देवगन ने कहा कि हम सभी यानी सलमान, संजय और ऐश जानते थे कि हम सुपर सेंसेटिव फिल्म बना रहे थे. लेकिन सोचा भी ना था कि फिल्म इतिहास रच देगी. आभार!
सच में किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह फिल्म इस कदर सुपर-डुपर हिट होगी. भारत में ही नहीं दुनियाभर में इसे बेहद पसंद किया गया. वाक़ई में फिल्म के गीत-संगीत, सभी कलाकारों का अभिनय, हर सीन ने सभी लोगों के दिल को छुआ. कह सकते हैं कि कलाकारों ने जहां अपना दिल फिल्म में दिया, तो वहीं दर्शकों ने अपना प्यार भरा दिल फिल्म को ज़बर्दस्त सफल करके दिया.
अजय देवगन की बात पर अभिनेता अनिल कपूर ने भी रिएक्शन दिया कि यह उनकी फेवरेट फिल्मों में से एक है, इसमें सभी लोगों ने बेहतरीन काम किया था.
सलमान खान ने केवल एक लाइन में कि 22 साल हो गए… कहकर मानो अपना कोई अनकहा दर्द बयां किया. आज कुछ दर्द था, जो वह कह नहीं कर पा रहे थे या दिल से जुड़ी कोई बात लिख नहीं पा रहे थे. हर कलाकार को दरकिनार कर केवल निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ अपनी एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की. उनके पोस्ट में अजय देवगन और ऐश्वर्या नदारद रहे. अलबता टैग उन्होंने अजय और संजय को तो किया, लेकिन ऐश्वर्या को नहीं. कहते हैं वक़्त हर ज़ख़्म भर देता है, पर कुछ ऐसे दर्द भी होते हैं, जो बस दिल में रहते होंठों पर नहीं आते और ना ही शब्दों में कह पाते हैं… सलमान का यह दर्द उनके अपने और फैन्स बख़ूबी समझते हैं.
वैसे देखा जाए, तो अजय और सलमान के बाद देर से ही सही ऐश्वर्या ने फिल्म को लेकर अपनी फीलिंग्स शेयर की. ऐश्वर्या ने भी अपनी और संजय लीला भंसाली की तस्वीरों को साझा करते हुए हर किसी को धन्यवाद तो कहा ही, ख़ासकर संजय को. वैसे हर कोई जानता है कि यह फिल्म ऐश के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी. लोगों ने उनकी हर अदा और अंदाज़ पर भरपूर प्यार लुटाया था. इसलिए उन्होंने हर किसी का शुक्रिया अदा किया, जो फिल्म से जुड़े थे और जिन्होंने फिल्म को बेइंतहा पसंद किया और अपना भरपूर प्यार दिया.
संजय लीला भंसाली की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही है हम दिल दे चुके सनम, जिसको आज 22 साल पूरे हुए. फिल्म से जुड़े हर किसी ने अपनी भावनाएं अलग-अलग तरह से जताई. सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी भावनाओं को तस्वीरों के साथ साझा किया. यह तो हम सभी जानते हैं कि यह फिल्म हर किसी के दिल के क़रीब रही है. इसके कई बेहतरीन सीन्स लोगों के दिलो-दिमाग़ में आज भी ताज़ा है. आइए, उन तस्वीरों से रूबरू होते हैं, जो अजय, सलमान और ऐश्वर्या ने शेयर कीं.

Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan
Salman and Ajay
Aishwarya Rai Bachchan
Salman Khan
Aishwarya Rai Bachchan
Ajay Devgn
Salman Khan


यह भी पढ़ें: शेखर सुमन की मां का निधन, इमोशनल पोस्ट में एक्टर ने लिखा, मां के जाने से अनाथ महसूस कर रहा हूं (Shekhar Suman’s Mother Passes Away, Actor Writes Emotional Post, ‘Feeling Orphaned and Devastated’)