कनाडा के पासपोर्ट पर अक्षय कुमार ने किया खुलासा (Akshay Kumar on Canadian citizenship)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. अक्षय कुमार ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान कई सालों की कड़ी मेहनत से बनाई है और वे अब सबसे ज़्यादा कमाई करनेवालों स्टार्स में से एक है. लेकिन करियर को छोड़ दें तो अक्षय कुमार को अक्सर उनके कनाडा की नागरिकता के लिए टार्गेट किया जाता है. हालांकि अक्षय कुमार इस बारे में ज़्यादा बोलते नहीं हैं, लेकिन अपनी आगामी फिल्म गुड न्यूज़ के प्रोमोशन के दौरान जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कनाडा की नागरिकता लेने के पीछे की पूरी कहानी बताई.

Akshay Kumar

इस बारे में बात करते हुए अक्षय ने कहा कि मेरी करियर में एक दौर ऐसा भी आया था, जब मेरी एक के बाद एक 14 फिल्में फ्लॉप  हो गई थीं. तब मुझे लगने लगा था कि मेरा करियर खत्म हो गया है और अब मुझे यहां काम नहीं मिलेगा. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अक्षय ने कहा कि उस दौरान मेरे दोस्त ने मुझे कनाडा में उसके साथ काम करने का ऑफर दिया और उसी के लिए मैंने पासपोर्ट बनवाया, लेकिन फिर मेरी 15वीं फिल्म हिट हो गई पर मैं काम में व्यस्त हो गया, लेकिन मैंने पासपोर्ट बदलने के बारे में कभी विचार ही नहीं किया.

Akshay Kumar and Kareena Kapoor

अपनी कनेडियन नागरिकता के बारे में और बात करते हुए अक्षय ने कहा कि जब मुझे अपने देश के प्रति अपने प्यार को साबित करने की ज़रूरत पड़ती है तो मुझे बुरा लगता है. पर अब मैंने भारत के पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है, लेकिन मैं किसी के सवालों का जवाब नहीं देना चाहता. मैं भारतीय हूं, जब देश के प्रति मुझे अपने प्यार को साबित करना पड़ता है तो मुझे बहुत दुख होता है. मेरी पत्नी और मेरे बच्चे भारतीय हैं. मैं यहां टैक्स भरता हूं और मैं अपनी ज़िदगी यही जीना चाहता हूं.  जैसा कि हमने आपको बताया कि अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आगामी फिल्म गुड न्यूज़ के प्रोमोशन में व्यस्त हैं. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा करीना कपूर खान, दिलजीत दोशान और कियारा आडवाणी हैं. यह फिल्म 27 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर और निर्देशक राज मेहता हैं.

ये भी पढ़ेंः  बिग बॉस 13ः अरहान खान के बारे में सलमान खान करेंगे सबसे बड़ा खुलासा, दंग रह जाएंगी रश्मि (Bigg Boss 13: Salman Khan Will Disclose About Arhan Khan Personal Life In Weekend Ka War)

 

 

\