शिल्पा शेट्टी के पति राज कु...

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के अलावा बॉलीवुड के ये सेलेब्स भी गंभीर आरोपों के चलते जा चुके हैं जेल (Apart From Shilpa Shetty’s Husband Raj Kundra, These Bollywood Celebs Have Also Gone to Jail Due to Serious Allegations)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को बीती रात क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. पोर्न फिल्में बनाने और उन्हें मोबाइल ऐप पर रिलीज़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें भायखला जेल में शिफ्ट किया गया है. इस मामले में कोर्ट ने उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. सोमवार देर रात राज कुंद्रा भायखला स्थित क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे थे, जहां उनसे करीब 2 घंटे तक पूछताछ की गई, फिर उन्हें क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि राज कुंद्रा अकेले ऐसे सेलेब नहीं हैं, जिन्हें जेल जाना पड़ा है. शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के अलावा बॉलीवुड के ये सेलेब्स भी गंभीर आरोपों के चलते जेल जा चुके हैं.

Raj Kundra
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संजय दत्त

Sanjay Dutt
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को भी गंभीर आरोप के चलते जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा था. दरअसल, साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके के मामले में उन्हें टाडा (प्रिवेंशन एक्ट) के तहत अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया गया था. जेल की सजा काटने के बाद संजय दत्त को 25 फरवरी 2016 को पुणे की येरवड़ा जेल से रिहा कर दिया गया था. यह भी पढ़ें: क्या पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी से शिल्पा शेट्टी के करियर पर पड़ेगा बुरा असर? क्या शिल्पा शेट्टी के हाथों से फिसल सकते हैं ये बड़े प्रोजेक्ट्स? (Will Raj Kundra’s Arrest Impact Shilpa Shetty’s Career And Current Projects?)

फरदीन खान

Fardeen Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाले फरदीन खान को कोकीन रखने के मामले में साल 2001 में गिरफ्तार किया गया था. इस गंभीर आरोप के चलते फरदीन को 5 दिन तक जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा था, लेकिन बाद में उन्हें ज़मानत पर रिहा कर दिया गया था.

मोनिका बेदी

Monica Bedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी को गैंगस्टर अबू सलेम के साथ साल 2006 में अवैध दस्तावेज़ों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने के मामले में दोषी पाया गया था. इस आरोप के चलते मोनिका को 4 साल जेल की सज़ा मिली थी और चार साल जेल में बिताने के बाद मोनिका को रिहा किया गया था.

सलमान खान

Salman Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान को भी गंभीर आरोप के चलते एक दिन जेल की सलाखों के पीछे गुज़ारना पड़ा. दरअसल, साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर काला हिरण के शिकार का आरोप लगा था. उन्हें साल 2018 में 5 साल की सज़ा सुनाई गई, लेकिन एक दिन जेल में बिताने के बाद उन्हें ज़मानत मिल गई.

राजपाल यादव

Rajpal Yadav
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीब 5 करोड़ रुपए का कर्ज़ न चुका पाने के कारण एक्टर राजपाल यादव भी जेल की हवा खा चुके हैं. साल 2018 में उन्हें तीन महीने की जेल हुई थी. बताया जाता है कि राजपाल और उनकी पत्नी राधा पर साल 2010 में फिल्म ‘अता पता लापता’ बनाने के लिए 5 करोड़ रुपए कर्ज़ लेने का आरोप लगा था. बाद में कर्ज़ देने वाली कंपनी ने राजपाल पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था.

रिया चक्रवर्ती

Rhea Chakraborty
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उन्हें ड्रग्स देने के मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था. रिया से कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें एनसीबी ने 8 सितंबर 2020 को गिरफ्तार किया था. हालांकि जेल में करीब 28 दिन बिताने के बाद रिया को ड्रग्स मामले में ज़मानत मिल गई थी. यह भी पढ़ें: आईपीएल में सट्टेबाज़ी से लेकर, पूनम पांडे केस व 24 लाख के फ्रॉड तक, कई विवादों से भरी पड़ी है राज कुंद्रा की ज़िंदगी! (From IPL Betting To 24 Lakh Fraud, The Life Of Raj Kundra Has Been Full Of Controversies)

शाइनी आहूजा

Shiney Ahuja
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत के साथ फिल्म ‘गैंगस्टर’ में नज़र आ चुके एक्टर शाइनी आहूजा रेप केस में जेल की सज़ा काट चुके हैं. दरअसल, साल 2009 में कथित तौर पर नौकरानी से बलात्कार के मामले में शाइनी आहूजा को गिरफ्तार किया गया था और आरोप साबित होने के बाद उन्हें 7 साल की सज़ा हुई थी. हालांकि तीन साल जेल में सज़ा काटने के बाद उन्हें ज़मानत पर रिहा कर दिया गया था.