‘हिंदू होने पर शर्मिंदा हूं…’ बो...

‘हिंदू होने पर शर्मिंदा हूं…’ बोलीं स्वरा भास्कर, जानें इस विवादित बयान के पीछे क्या है वजह! (‘As A Hindu I’Am Ashamed’ Says Swara Bhaskar, Read Details)

स्वरा भास्कर के बयान अक्सर विवादों में ही रहते हैं और वो कुछ न कुछ ऐसा कहती रहती हैं कि लोग ट्रोल करने लगते हैं. स्वरा फ़िलहाल अपने एक ट्वीट को लेकर विवादों में हैं, जिसमें एक वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा है कि एक हिंदू होने के नाते मैं शर्मिंदा हूं.

दरअसल स्वरा ने गुरुग्राम की एक घटना का वीडियो शेयर किया है जिसमें कुछ लोग नमाज़ पढ़ रहे थे और वहीं एक भीड़ आकर जय श्रीराम के नारे लगाने लगी, जिसके बाद वहां तनाव का माहौल पैदा हो गया. भारी संख्या में पुलिस बल वहां तैनात है. इसी घटना पर स्वरा ने कहा कि मुझे अपने हिंदू होने पर शर्म महसूस हो रही है.

हालांकि उनके इस बयान पर उनको काफ़ी ट्रोल भी किया जा रहा है और यूज़र्स कह रहे हैं कि हमें तुम्हारे हिंदू होने पर शर्म आ रही है, तुम अपना धर्म क्यों नहीं बदल लेती.

कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि धर्म और नमाज़ का पालन घर या मसजिद में होना चाहिए न कि सड़क पर तो तुमको क्यों हिंदू होने पर शर्म आ रही है.

Swara Bhaskar

स्वरा अक्सर इसी तरह के बयान देती रहती हैं और अक्सर ट्रोल का शिकार भी होती हैं. इससे पहले भी वो अफगानिस्तान के हालत की तुलना भारत से कर चुकी हैं और उन्होंने तब लिखा था कि हम हिंदुत्व आतंक के साथ ठीक नहीं हो सकते और तालिबान आतंक से सभी हैरान होते हैं. तब भी लोगों ने उनको काफ़ी सुनाया था.

यूज़र्स ये भी कहते हैं कि इनको अक्सर हिंदू-मुस्लिम के अलावा कुछ नज़र नहीं आता और ये हमेशा ही कम्यूनल बयान देती हैं.

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: शारीरिक ख़ूबसूरती के आगे मैंने अपनी मेंटल हेल्थ को चुना…’ बढ़ते वज़न पर हिना खान का ख़ुलासा, बोलीं- आप कैसे दिख रहे हो, इससे ज़्यादा ज़रूरी है दिमाग़ी संतुलन! (‘I Chose Mental Health Over My Physical Appearance’ Hina Khan Opens Up On Gaining Weight)

×