‘तारक मेहता’ की बबीत...

‘तारक मेहता’ की बबीता जी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मुनमुन दत्ता के खिलाफ 5 एफआईआर पर लगाई रोक (Big Relief to Babita ji of ‘Taarak Mehta’, SC stays 5 FIRs against Munmun Dutta)

टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबीता जी यानी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने आखिरकार राहत की सांस ली है. बता दें कि सोशल मीडिया पर जातिसूचक टिप्पणी करने को लेकर मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ गई थीं, लेकिन अब बबीता जी को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में एक्ट्रेस के खिलाफ 5 एफआईआर पर रोक लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुनमुन दत्ता के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में दर्ज पांच एफआईआर पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमण्यम ने टेलीविज़न एक्ट्रेस की पांच एफआईआर को एक साथ जोड़ने और समेकित करने की याचिका पर नोटिस जारी किया है.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अदालत में सुनवाई के दौरान मुनमुन के वकील ने बताया कि अभिनेत्री को अपने द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द का सही मतलब नहीं पता था. हालांकि कोर्ट मे इसे यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह सच नहीं है, क्योंकि बांग्ला में भी इस शब्द का इस्तेमाल होता है. मुनमुन के खिलाफ धारा 3 (1) (यू) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत पांच एफआईआर दर्ज की गई. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज, वीडियो में जातिसूचत टिप्पणी करने का आरोप (FIR Filed Against Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actress Munmun Dutta for Using Casteist Slur in Her Video)

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि एक वीडियो में जातिसूचक टिप्पणी करने को लेकर हाल ही में एक्ट्रेस के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज की गई थी. दरअसल, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने दलित समुदाय के लिए जातिसूचक टिप्पणी की थी. इस वीडियो के सामने आने के बाद बवाल मच गया और लोग मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, जिसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बबीता जी की विवादित टिप्पणी पर बवाल मचने के बाद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करके माफी भी मांगी थी. एक्ट्रेस ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने वीडियो में उस शब्द का इस्तेमाल किसी के अपमान करने या किसी की भावनाओं को आहत करने के इरादे से नहीं किया था. एक्ट्रेस ने कहा था कि उनके भाषा अवरोध की वजह से उन्हें उस शब्द का सही मतलब पता नहीं था और जब उन्हें पता चला तो उन्होंने फौरन वीडियो से उस हिस्से को हटा दिया था. उन्होंने अपने इस बयान के लिए माफी मांगी थी.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पिछले महीने की 10 तारीफ यानी 10 मई को मुनमुन दत्ता ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने मेकअप पर बात करते हुए कहा था कि मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर डेब्यू करने वाली हूं. मेकअप पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने जातिसूचक टिप्पणी की थी, जिसे लेकर बवाल मच गया था.

हालांकि इससे पहले भी मुनुमन दत्ता अरमान कोहली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में रह चुकी हैं. दरअसल, साल 2008 में मुनमुन का अफेयर अरमान कोहली के साथ शुरू हुआ था, लेकिन कुछ ही दिनों बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. बताया जाता है कि वैलेंटाइन्स डे के दिन ही अरमान ने मुनमुन के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद एक्ट्रेस ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और मामला कोर्ट तक पहुंच गया था. दोनों के ब्रेकअप का कारण अरमान कोहली का गुस्सैल और अक्रामक स्वभाव बताया गया. यह भी पढ़ें: आदित्य नारायण से युविका चौधरी तक, जब टीवी के इन सेलेब्स को अपने विवादित बयान के लिए मांगनी पड़ी माफी (From Aditya Narayan to Yuvika Chaudhary, When These TV Celebs Had to Apologize For Their Controversial Statement)

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, मुनमुन दत्ता के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने अपना करियर एक मॉडल के तौर पर शुरु किया था. इसके बाद साल 2004 में एक्ट्रेस ने सीरियल ‘हम सब बाराती’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. उन्हें कमल हासन के साथ साल 2005 में आई फिल्म ‘मुंबई एक्सप्रेस’ में देखा जा चुका है. इसके अलावा वो साल 2006 में आई फिल्म ‘हॉलीडे’ में भी नज़र आ चुकी हैं. हालांकि उन्हें घर-घर में लोकप्रियता ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली है, जिसमें वो बबीता जी का किरदार निभा रही हैं.

×