#HBD: जन्मदिन को ज़िंदादिली...

#HBD: जन्मदिन को ज़िंदादिली अंदाज़ में मनाना कोई अनुपम खेर से सीखे… जन्मदिन मुबारक हो!… (Celebrate The Birthday In A Fun Way, Learn From Anupam Kher… Happy Birthday!…)

आज अनुपम खेर का जन्मदिन है और उसे उन्होंने अपने तरी़के से यादगार बना दिया. उनकी कई ख़ासियत है- अपने मज़ाक, चुटकुलों, कभी दार्शनिक, तो कभी शायराना अंदाज़, ज्वलंत विषयों पर अपनी बेबाक़ राय, हर मुद्दे पर निष्पक्ष व बेखौफ़ कहना, मां के प्रति समर्पण, एक आदर्श बेटे, पति, पिता, भाई, दोस्त और सहयोगी ये तमाम ख़ूबियां समेटे हुए हैं.

हर कोई उन्हें प्यार करता है. आज अपने जन्मदिन भी उन्होंने मज़ेदार अंदाज़ में हॉलीवुड के स्टार रॉबर्ट डिनिरो के साथ मनाया. पिछले तीन साल से वे इस दिग्गज अभिनेता के साथ अपना बर्थडे मना रहे हैं. इससे जुड़ा वीडियो भी उन्होंने शेयर किया. साथ ही ख़ुशी प्रकट की कि रॉबर्ट ने उनके लंच इन्वाइट को स्वीकारा. साथ ही इस पर उन्होंने मज़ाक में यह भी कहा कि इसको कहते हैं कुछ भी हो सकता है बाप!…

उन्होंने अपने जन्मदिन पर उन सभी लोगों को धन्यवाद और शुक्रिया भी कहा जिनकी वजह से वे हैं और उनकी अस्तित्व खिल रहा है. उन्होंने अपने माता-पिता, ग्रैंड पैरेंट्स, परिवार, दोस्त, सहयोगियों, फिल्म इंडस्ट्री, लोग, प्रशंसक हर एक को थैंक्स कहा. बकौल अनुपमजी के उनके जीवन को सजाने-संवारने में हरेक का सहयोग रहा है.

मां के प्रति उनका प्यार-दुलार तो जगज़ाहिर है, तभी उनकी मां दुलारीजी को जो उन्होंने दुलारी रॉक्स नाम दिया है हर किसी को लुभाता है. इस नाम से वे इस कदर मशहूर हुई हैं कि पूछो मत. यदि बहुत दिनों तक अनुपम खेर मां से जुड़ा कोई वीडियो, संदेश नहीं शेयर करते हैं, तो उनके फैन्स सवाल करने लग जाते हैं. कहां हैं हमारी दुलारी रॉक्स. सच ऐसा होनहार बेटा हर मां को मिले, जिन्होंने अपने साथ-साथ मां को भी वर्ल्ड फेमस कर दिया. तभी तो उनकी मां उन्हें प्यार, दुलार, दुआएं देती नहीं थकतीं.

अनुपमजी के प्रशंसक, दोस्तों व फिल्मी हस्तियों की बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है. जहां अभिषेक बच्चन ने महाराज… कहकर उन्हें आस्मां पर बैठा दिया, वहीं नीतू सिंह ने भी दिलचस्प तरी़के से बधाई दी. वैसे अनुपम दूसरों की छोड़ों ख़ुद के बर्थडे पर भी पहेली बूझाने से बाज नहीं आते. उन्होंने सभी को धन्यवाद देने के बाद अपनी उम्र को लेकर कहा कि पिछले तीस साल से वे अपना पैंतीसवां जन्मदिन मना रहे हैं, अब आप उनकी उम्र का अंदाज़ा लगाएं. हैं ना एक शानदार शख़्स का जानदार स्टाइल.

वे अपने कॉमेडी अंदाज़ के लिए भी ख़ूब जाने जाते हैं. आज उनके जन्मदिन पर उनकी कुछ दिलचस्प व मज़ेदार वीडियो शेयर करते हैं. मेरी सहेली की तरफ़ से उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई! वे यूं ही हंसते-मुस्कुराते रहें, ज़िंदादिली से ज़िंदगी जीते रहें.




https://twitter.com/AnupamPKher?ref_src=twsrc%5Egoogle%7Ctwcamp%5Eserp%7Ctwgr%5Eauthor

यह भी पढ़े: कोरोना वायरस- कहीं किस सीन के लिए हिचक, तो कहीं पोर्न का बढ़ता बाज़ार, तो कहीं साजिश… (Corona Virus- Somewhere Hesitation For Kiss Scene, Then There Is A Growing Market Of Porn, Somewhere Conspiracy…)