हैप्पी मदर्स डे: सेलेब्रिटी...

हैप्पी मदर्स डे: सेलेब्रिटीज ने अपनी मां को यूं याद किया… (Celebrities Remembered Their Mother On Mother’s Day…)

मां दुनिया, दुआ और जन्नत है.. मां के आंचल में सारे जहां की ख़ुशियां है…
आज मदर्स डे पर हर किसी ने अपनी मां को अलग-अलग ढंग से याद किया. चाहे फिल्म स्टार हो, क्रिकेटर्स हो या फिर कोई भी अन्य शख्सियत.. सब ने अपनी मां से जुड़ी बातों को तस्वीरों के साथ साझा किया. किसी ने शेरो-शायरी के साथ, किसी ने बचपन की यादों को ताज़ा करते हुए, तो किसी ने मां की पहली सीख को याद करते हुए मातृत्व दिवस को सार्थक किया. हर किसी ने अपनी मां के साथ की अपनी प्यारी-सी तस्वीर शेयर की. किसी ने वीडियो भी शेयर किया. सिलेब्रिटी के फैन्स ने भी उनके फेवरेट स्टार्स की मदर के साथ के ख़ूबसूरत पल को दिखलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.
मां- इससे छोटा कोई शब्द हो तो बताओ.. और मां से बड़ा कोई हो तो बताओ.. हर दिन मां का दिन… दुलारी रॉक्स!
अनुपम खेर ने अपनी मां दुलारी के लिए कही इन दो पंक्तियों में मां को बेहतरीन तरीक़े से परिभाषित कर दिया है.
सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी आई यानी मां के बारे में मर्मस्पर्शी और दिल को छू लेनेवाली बातें की और अपने बचपन की तस्वीर साझा की. साथ ही एक बढ़िया-सा वीडियो भी शेयर करते हुए सभी मांओं को सलाम किया.
क्रिकेटर विराट कोहली ने अपनी मां के साथ की बेहद प्यारी-सी तस्वीर शेयर की. यह उनकी शादी के समय की शायद हल्दी की रस्म की तस्वीरें हैं. अनुष्का शर्मा ने भी अपनी मां की कलर और ब्लैक एंड वाइट दो तरह की तस्वीरें शेयर की है, जो बेहद प्यारी और यादगार फोटो है.
अक्षय कुमार अपनी मां को बेहद प्यार करते हैं. वे अक्सर इससे जुड़े ख़ूबसूरत लम्हे भी शेयर करते हैं. एक बार उन्होंने दिल को छू लेनेवाली बात कही थी कि जब हम बड़े हो रहे हैं, तो उसी के साथ हमारे माता-पिता भी बूढ़े हो रहे हैं, तो हमारा फर्ज बनता है कि हम उनका ख़्याल रखें, उन्हें मान-सम्मान दें, उन्हें प्यार करें और विशेषकर उन्हें समय दें. अक्षय अक्सर शूटिंग से समय निकालकर मां के साथ समय बिताते हैं.
ईशा देओल ने भी अपने दोनों बेटियों के अलावा अपनी मां हेमा मालिनी के साथ की प्यारी-सी फोटो कोलाज बनाकर शेयर की. वही हेमाजी ने अपनी मां जया चक्रवर्ती और बेटी के साथ की फोटो शेयर की.
जहां गुरमीत चौधरी और जय भानुशाली ने बहुत ही बढ़िया प्यारी वीडियो अपने मां के साथ की शेयर की, वहीं कुणाल खेमू ने तो मां की डंडे से मारने की अभी की फोटो को भी शेयर किया. शिल्पा शेट्टी ने भी अपने दोनों बच्चों के अलावा अपनी मां-सास के साथ की फोटो साझा की.
क्रिकेटर शिखर धवन ने अपने बीवी-बच्चों के साथ केक पर हैप्पी मदर्स डे लिखी फोटो, साथ में मोबाइल पर अपनी मां की वीडियो कॉल की फोटो सोशल मीडिया पर डाली है, जो उनके मां के साथ रिश्तों की ख़ूबसूरती को जाहिर करता है. मिताली राज, दीप्ति शर्मा, मीरा राजपूत, गौरी ख़ान, and ईशान खट्टर, माधुरी दीक्षित, करण वाही, श्वेता तिवारी, मलाइका अरोड़ा तमाम लोगों ने ख़ूबसूरत, आकर्षक प्यारभरी फोटोग्राफ डाली. टाइगर श्रॉफ, राजकुमार राव, डायना पेंटी, कैटरीना कैफ आदि ने अपने बचपन की मां के साथ की मासूम सुंदर-सी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की.
सिंगर अदनान सामी ने अपनी मां को लेकर बहुत ही भावुक कर देनेवाली मर्मस्पर्शी बातें पत्रों के माध्यम से कहीं. जिसमें उन्होंने अपनी अम्मी की सहनशीलता प्यार को भावनाओं से भरे शब्दों में पिरोया है, जो तारीफ-ए-काबिल है. अंगद बेदी ने भी अपनी मां के साथ के ख़ूबसूरत लम्हों को दिखाया और साथ ही ख़ुद को बदमाश बेटा भी कहा.
और भी बहुत सारे ऐसे कलाकार भी थे, जिन्होंने अपने साथ के अन्य संबंधों को, जैसे- मां, भाभी, बहन, नाती, पोती आदि रिश्तों के साथ जुड़े मां के प्यार को दर्शाया. आज के दिन सितारों की बचपन, लड़कपन, शरारत, मस्ती सब कुछ उनकी मांओं के साथ की देखने को मिली.
आइए, टीवी स्टार्स, खिलाड़ियों, फिल्मी हस्तियों इन सभी की मां से जुड़ी भावनाओं और प्यार को तस्वीरों के ज़रिए देखते हैं.

Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
Bollywood Celebrities and Their Mother
https://www.instagram.com/p/B__s6yrn-uu/?igshid=ztxa7duo1abr