क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीत...

क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा का छलका दर्द, कहा- बेटे जोवन को जन्म देने से पहले दो बार हो चुका है मिसकैरेज (Cricketer Harbhajan Singh’s Wife Geeta Basra Reveals She Suffered Two Miscarriages Before Son jovan’s Birth)

स्टार कपल हरभजन सिंह और गीता बसरा के घर जुलाई महीने में दूसरे बेटे की किलकारी गुंजी हैं. दूसरी बार पैरेंट्स बनने के बाद से कपल बहुत खुश हैं. खुशियों से सराबोर गीता बसरा ने एक इंटरव्यू में अपने जटिलताओं और परेशानियों से भरे प्रेग्नेंसी के दिनों के बारे में बताया. एक्ट्रेस ने खुलासा कि बेटे जोवन के जन्म से पहले उनका दो बार मिसकैरेज हो चुका था.

एक्ट्रेस और क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा ने हाल ही में जुलाई महीने में बेटे को जन्म दिया है. बेटे के जन्म होने के बाद कपल बहुत खुश हैं. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया की उनके पिछले दो साल बहुत ही दर्दनाक रहे. इन दो सालों में उनके दो मिसकैरेज हुए, पहला 2019 में हुआ और दूसरा पिछले साल 2020. तकलीफों भरी प्रेगनेंसी का सामना करने के बाद अब गीता बसरा बहुत खुश हैं कि उन्होंने हेल्दी बेबी जन्म दिया है. एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने न्यूबॉर्न बेबी की पहली तस्वीर भी शेयर की है.

अपनी प्रेग्नेंसी की जटिलताओं के बारे में बात करते हुए जिन महिलाओं का मिसकैरेज हो चुका हैं, उनसे गीता आग्रह करती हैं कि वो कभी भी अपनी आखिरी उम्मीद न छोड़ें. गीता कहती हैं, “इसमें कोई शक नहीं है कि पिछले दो साल मेरे लिए बहुत दर्दभरे थे. लेकिन मैंने अपने को टूटने नहीं दिया. गर्भपात के बाद  महिला के हार्मोन बहुत अधिक ऊपर-नीचे होते रहते हैं, बदलते रहते हैं. जिसकी वजह से अपने आप को कंट्रोल और मेंटेन करना मुश्किल होता है. मैंने अपने को स्ट्रांग बनाए रखा और अपनी विल पावर कमज़ोर नहीं पड़ने दिया.” ईटाइम्स को दिए अपने इंटरव्यू में गीता ने इस बात खुलासा किया.

Harbhajan Singh and Geeta Basra

गीता बसरा का पहला मिसकैरेज 2019 में हुआ और दूसरा 2020 में हुआ. जब गीता के मिसकैरेज हुए तब वे अपनी प्रेग्नेंसी के पहले ट्रायमेस्टर में थी. मिसकैरेज के दौरान उनके पति हरभजन सिंह उनके साथ थे. गीता बताती हैं. “अगर मिसकैरेज प्रेग्नेंसी के आरंभिक दिनों में या पहली तिमाही ने हो जाए, तो मां को अधिक पीड़ा महसूस होता है.”

Geeta Basra

दूसरी बार मिसकैरेज का दर्द झेलने होने के बाद,  गीता  और उनके पति हरभजन सिंह कुछ समय के लिए अपने पेरेंट्स के साथ रहने लगे. गीता अपने ससुराल में थी, तब एक्ट्रेस को ऐसा महसूस हुआ कि सभी तरह की सावधानी बरतने के बाद भी वे प्रेग्नेंट हो गई हैं. “तब मैंने पहले ट्रायमेस्टर से ही आराम करने का फ़ैसला  लिया. मैं किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती थी. मैंने विटामिन्स की  दवाई खाई और अपना फर्स्ट ट्रायमेस्टर खत्म होने का इंतज़ार करने लगी. बाद में हम मुंबई आ गए. थोड़े दिन आराम करने के बाद मैंने  योग करना शुरू कर दिया. इससे मुझे काफी हेल्प मिली. लास्ट ट्रायमेस्टर में मैंने  काम किया, शारीरक तौर काफी एक्टिव रही. मुझे ऐसा लग रहा था कि इस बार सब अच्छा होगा, सब ठीक होगा.”

बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा और इंडियन क्रिकेट टीम के स्पिन बॉलर हरभजन सिंह से 2015 में शादी की थी। दोनों ने एक-दूसरे को 3 साल से ज्यादा समय तक डेट किया था. हरभजन सिंह से शादी के बाद गीता बसरा ने फिल्म इंडस्ट्री से  अलविदा कह दिया है. अब गीता अपने परिवार और दोनों बच्चों के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं.

फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

और भी पढ़ें: बड़े अच्छे लगते हैं 2.0: दिव्यांका त्रिपाठी के इनकार के बाद अब टीवी की यह फेमस बहू शो में आ सकती हैं नज़र (Bade Achhe Lagte Hain 2.0: After Divyanka Tripathi’s Denial, This Famous TV Actress Can Play The Protagonist in This Show)

×