क्रूज ड्रग्स मामले में किंग खान ...

क्रूज ड्रग्स मामले में किंग खान के बेटे को बड़ी राहत, अदालत ने कहा- आरोपी साबित करने के लिए आर्यन के खिलाफ नहीं है कोई ठोस सबूत (Cruise Drugs Case: No Evidence Found Against Aryan Khan to Prove Him Accused- Says Bombay High Court)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिल गई है. दरअसल, मुंबई क्रूज़ ड्रग्स मामले में आर्यन खान और उनके दो साथियों की ज़मानत मंजूर करने के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने शनिवार को बेल ऑर्डर की कॉपी को सार्वजनिक कर दिया है. बेल ऑर्डर के साथ अदालत ने 14 पन्नों का आदेश देते हुए यह साफ कर दिया है कि आर्यन खान और उनके साथियों को आरोपी साबित करने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं मिला है. कोर्ट ने कहा कि आर्यन और उनके साथियों के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिला है, जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने ड्रग्स से संबंधित कोई अपराध करने की साजिश रची थी.

Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीब 26 दिनों तक पुलिस हिरासत में रहने के बाद आर्यन खान को ज़मानत मिली थी. 28 अक्टूबर को आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को ज़मानत मिली थी. अब कोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि आरोपी साबित करने के लिए उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. अदालत ने यह भी कहा कि आर्यन के फोन से जो वॉट्सऐप चैट सामने आए हैं, उनमें ऐसी कोई भी आपत्तिजनक बात सामने नहीं आई है, जिससे यह साफ हो सके कि उन तीनों ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर कोई अपराध किया है या साजिश रची है. यह भी पढ़ें: शाहरुख और गौरी ने बेटे के लिए बनाए हैं ये खास रूल्स, बेल मिलने के बाद घर लौटे आर्यन खान को करना होगा इसका पालन (Shahrukh and Gauri Have Made These Rules for Their Son, Aryan Khan Will Have To Follow After Returning Home)

Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि 2 अक्टूबर को मुंबई में एक क्रूज़ शिप पर छापेमारी के दौरान नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने किंग खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को हिरासत में लिया था. हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि शाहरुख खान ने अपने बेटे को जमानत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन बेटे को जमानत दिलाने में 26 दिन लग गए.

Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश में यह भी कहा गया है कि आर्यन खान के पास से कोई भी मादक पदार्थ नहीं मिला है, जबकि अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के पास से अवैध मादक पदार्थ बेहद कम मात्रा में पाया गया था. कोर्ट के आदेश के अनुसार, कोर्ट को ऐसे मामलों में पहले यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि क्या आवेदकों के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं, जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने साजिश रची है या फिर वो आरोपी हैं. यह भी पढ़ें: सुहाना ने खास अंदाज़ में ज़ाहिर की आर्यन खान को ज़मानत मिलने की खुशी, बचपन की तस्वीरें शेयर कर भाई पर ऐसे लुटाया प्यार (Suhana Expressed Joy for Aryan Khan After His Bail, Showered Love on Her Brother by Sharing a Childhood Photos)

Aryan Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान को 2 अक्टूबर 2021 को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के एक क्रूज शिप पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कई बार उनकी ज़मानत याचिका को कोर्ट ने खारिज़ कर दिया था, लेकिन 28 अक्टूबर 2021 को आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी ज़मानत याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसके बाद आर्यन खान अपने घर लौट आए.

×