इस बीमारी के चलते कंसीव नहीं कर ...

इस बीमारी के चलते कंसीव नहीं कर पा रही थीं देबिना बनर्जी, अब शादी के 11 साल बाद बनने वाली हैं मां (Debina Bonnerjee Was Unable to Conceive Due to This Disease, She is Going to Become a Mother After 11 Years of Marriage)

टीवी की माता सीता और भगवान राम असल ज़िंदगी में जल्द ही पैरेंट्स बनने वाले हैं. जी हां, टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी शादी के करीब 11 साल बाद मां बनने वाली हैं और अपने पहले बच्चे को जल्द ही जन्म देने वाली हैं. शादी के कई सालों बाद प्रेग्नेंट हुईं देबिना बनर्जी अपनी गर्भावस्था को खूब एन्जॉय कर रही हैं. हालांकि यहां सवाल उठता है कि आखिर उन्होंने मां बनने में इतनी देरी क्यों कर दी? इसका खुलासा हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने वीडियो ब्लॉग में किया है. देबिना की मानें तो वो एक बीमारी से जूझ रही थीं, जिसके कारण वो कंसीव नहीं कर पा रही थीं.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

देबिना बनर्जी ने अपने वीडियो ब्लॉग में खुलासा किया है कि जब वो गर्भधारण करने की कोशिश कर रही थीं तब यह उनके लिए एक दर्दनाक अनुभव से कम नहीं था. देबिना की मानें तो गर्भधारण की कोशिश के दौरान जब वो डॉक्टर्स और आईवीएफ स्पेशलिस्ट के पास गईं, तब उन्हें पता चला कि उन्हें एंडोमेट्रिओसिस नाम की बीमारी है. इस बीमारी से उबरने के लिए देबिना ने एक्यूपंचर और कई तरह के ट्रीटमेंट्स की मदद ली. डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

देबिना बताती हैं कि एंड्रोमेट्रिओसिस एक ऐसी बीमारी है, जिससे पीड़ित महिला के यूट्रस यानी गर्भाशय में ब्लीडिंग होती है. ब्लीडिंग होने के चलते महिला को गर्भधारण करने में दिक्कत आती है. देबिना ने बताया कि उन्होंने इस बीमारी से उबरने के लिए एलोपथी दवाइयों के साथ-साथ आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति को भी अपनाया. वो अपने ट्रीटमेंट के लिए रोज सुबह 10 बजे जाती थीं. यह भी पढ़ें: शानदार फोटो के साथ टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने अन्नाउंस की प्रेग्नेंसी की गुड न्यूज, कहा- ‘जल्द आने वाला चौधरी जूनियर…’ (Actor Gurmeet Choudhary-Debina Bonnerjee Announce Pregnancy, Says ‘Choudhary junior coming soon’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

देबिना ने इस बीमारी के बारे में बताते हुए अन्य महिलाओं को यह नसीहत भी दी है कि अगर उन्हें पीरियड्स के दौरान ज्यादा दर्द महसूस हो तो इसे नज़रअंदाज़ करने के बजाय सतर्कता बरतते हुए डॉक्टर के पास जाएं. देबिना ने यह भी बताया कि उन्हें बचपन में कभी दर्द नहीं हुआ था, लेकिन पिछले कुछ सालों से उन्हें असहनीय दर्द होने लगा. हालांकि तब उन्हे लगा कि यह कोई आम समस्या है, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वो जिसे आम समस्या समझ रही थीं वो गंभीर हो चुकी है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, देबिना अब इस समस्या से उबर चुकी हैं और देर से ही सही, लेकिन अब वो मां बनने को लेकर काफी उत्साहित हैं. प्रेग्नेंट देबिना ने महिलाओं से अपील की है कि अपनी ज़िंदगी के किसी भी फेज़ में अपने सपोर्ट ग्रुप से मदद लेने में संकोच न करें, क्योंकि यह आपके अकेले की जर्नी नहीं है. इस जर्नी में अपने पति को ज़रूर शामिल करें और उनसे अपनी सेहत से जुड़ी हर बात शेयर करें. प्रेग्नेंसी के दौरान लो फील करना, मूड स्विंग होना काफी आम है, इसलिए इसके बारे में अपने पति और करीबियों से बात करें. यह भी पढ़ें: गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने गुपचुप तरीके से की थी शादी, इस वजह से 2 साल तक सबसे छुपाकर रखा था अपना रिश्ता (Gurmeet Choudhar and Debina Bonerjee had Married Secretly, Because of This They Kept Their Relationship Hidden for 2 Years)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि टीवी के इस क्यूट कपल ने साल 2011 में शादी की थी और अब 11 साल बाद कपल के घर में किलकारी गूंजने वाली है. दरअसल, कुछ समय पहले गुरमीत चौधरी ने देबिना के साथ एक हैप्पी पोस्ट शेयर करते हुए पत्नी की प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट की थी. फैन्स के साथ इस गुड न्यूज़ को शेयर करने के लिए गुरमीत और देबिना ने अपनी एक खूबसूरत फोटो पोस्ट की थी, जिसके ज़रिए कपल ने बताया था कि वो अपने पहले बेबी का वेलकम करने के लिए तैयार हैं.

×