मॉडलिंग में ही अपना करियर बनाना ...

मॉडलिंग में ही अपना करियर बनाना चाहती थीं दीपिका पादुकोण, लेकिन डेब्यू फिल्म ने रातों-रात बना दिया स्टार (Deepika Padukone Wanted to Make a Career in Modeling, But Her Debut Film Made Her a Star Overnight)

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा दीपिका पादुकोण आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है, क्योंकि उनके टैलेंट का डंका देश ही नहीं, विदेशों में भी बज रहा है. दीपिका पादुकोण एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनके फैन्स दुनिया भर में हैं. दीपिका का नाम ग्लैमर इंडस्ट्री की कामयाब और मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार है. एक्ट्रेस ने वैसे तो अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और वो इसी फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती थीं, लेकिन किस्मत से उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म मिल गई और वो रातों-रात स्टार बन गईं. आइए जानते हैं मॉडलिंग में अपना करियर बनाने की ख्वाहिश रखने वाली दीपिका को कैसे मिली थी उनकी डेब्यू फिल्म…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका ने साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान लीड रोल में नज़र आए थे. डेब्यू फिल्म में दीपिका को शांतिप्रिया के किरदार में दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म के बाद दीपिका न सिर्फ रातों-रात स्टार बन गईं, बल्कि उनके पास फिल्मों की झड़ी सी लग गई. यह भी पढ़ें: जब वर्क प्रेशर के चलते सेट पर बिगड़ी इन मशहूर सेलेब्स की तबीयत, अस्पताल जाने की आई नौबत (When Health of These Famous Celebs Deteriorated on The Set Due to Work Pressure)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी डेब्यू फिल्म के बाद दीपिका पादुकोण ने ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘कॉकटेल’, ‘पद्मावत’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘छपाक’, ‘गहराइयां’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. हालांकि बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले दीपिका एक मॉडल के तौर पर काम कर रही थीं और मॉडलिंग इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि महज 18 साल की उम्र में दीपिका ने खुद को बतौर मॉडल स्थापित करना शुरु कर दिया था. वो मॉडलिंग की दुनिया में तेज़ी से अपनी पहचान बनाने लगी थीं. दीपिका ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा के बाद मॉडलिंग को अपने करियर के तौर पर चुन लिया था. उन्होंने साल 2005 में किंगफिशर फैशन अवॉर्ड्स में मॉडल ऑफ द ईयर का खिताब जीता था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका उस वक्त सबसे ज्यादा लाइम लाइट में आई थीं, जब उन्होंने दिवंगत डिज़ाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए रैंप वॉक किया था. इस फैशन शो में मलाइका अरोड़ा की नज़र दीपिका पर पड़ी थीं और उन्होंने ही दीपिका का नाम फराह खान को सजेस्ट किया था, जब वो अपनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के लिए एक फ्रेश चेहरे की तलाश में थीं. मलाइका की वजह से दीपिका को अपनी डेब्यू फिल्म मिली थी, जिससे वो रातों-रात स्टार बन गईं.  यह भी पढ़ें: पिता प्रकाश पादुकोण के जन्मदिन को ख़ास बनाने के लिए परिवार संग तिरुपति मंदिर पहुंची दीपिका पादुकोण, हाथ जोड़े, नंगे पांव सिंपल ट्रेडिशनल लुक में बेहद प्यारी लगीं एक्ट्रेस, तस्वीरें हुईं वायरल! (Deepika Padukone Visits Tirupati Temple With Family On Father Prakash Padukone’s Birthday, See Viral Pictures)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनके पास कई बड़ी फिल्मों को ऑफर हैं. इन दिनों दीपिका हैदराबाद में ‘प्रोजेक्ट के’ की शूटिंग में बिज़ी हैं, जिसमें उनके साथ साउथ के सुपरस्टार प्रभास नज़र आने वाले हैं. इसके अलावा वो शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘पठान’ में दिखाई देंगी. इसके अलावा वो कॉमेडी फिल्म ‘द इंटर्न’ के लिए भी काम कर रही हैं, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन जैसे सितारे नज़र आएंगे.

×