क्या अपनी मां के कारण करिश्मा कप...

क्या अपनी मां के कारण करिश्मा कपूर नहीं बन पाईं बच्चन परिवार की बहू, बबीता की यह शर्त बनी शादी टूटने की वजह (Did Karisma Kapoor not Become the Daughter-in-Law of the Bachchan Family Because of her Mother Babita)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े खानदान यानी कपूर खानदान से आने वाली खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने अपने फिल्मी करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. अपनी अदाओं से सिल्वर स्क्रीन पर तहलका मचाने वाली करिश्मा कपूर भले ही लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो यह हर कोई जानता है कि संजय कपूर से तलाक लेने के बाद करिश्मा अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं. हालांकि फिल्मी करियर के दौरान उनके अफेयर्स के किस्से कम नहीं थे और उनका नाम अजय देवगन के अलावा कई स्टार्स के साथ भी जुड़ा. अभिषेक बच्चन के साथ तो उनकी सगाई भी हो गई थी, लेकिन शादी के बंधन में बंधने से पहले ही यह रिश्ता खत्म हो गया.

बताया जाता है कि अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की फैमिली की मौजूदगी में दोनों की सगाई हो गई थी, लेकिन करिश्मा की मां बबीता को शायद यह रिश्ता खटक रहा था, इसलिए उन्होंने शादी से पहले एक ऐसी शर्त रख दी कि दोनों की शादी टूट गई, तो क्या अपनी मां की वजह से करिश्मा, बच्चन परिवार की बहू बनते-बनते रह गईं, आइए जानते हैं. यह भी पढ़ें:
करीना कपूर ने क्यूट पोस्ट के साथ बहन करिश्मा को किया बर्थडे विश, लोलो को बताया ‘फैमिली का अभिमान’ (Kareena Kapoor wishes Karisma on birthday with adorable post, calls her ‘pride of our family’)

दरअसल, करिश्मा कपूर ने महज 16 साल की उम्र में ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर ली थी. उन्होंने ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, भले ही यह फिल्म पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन करिश्मा की किस्मत के तारे चमकने लगे थे और उन्हें एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे.

फिल्मों में साथ काम करते-करते करिश्मा कपूर और अजय देवगन एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. दोनों के अफेयर की खबरें मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगी थीं, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और ब्रेकअप हो गया. इसके बाद करिश्मा की लाइफ में अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई. कहा जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात श्वेता बच्चन की शादी के दौरान हुई थी.

श्वेता बच्चन की शादी करिश्मा कपूर की बुआ रितु नंदा के बेटे निखिल नंदा के साथ हुई. इस ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी के दौरान करिश्मा और अभिषेक पहली बार मिले थे, जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और प्यार का सिलसिला शुरू हो गया. करीब 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने फैमिली वालों की मौजूदगी में सगाई कर ली थी और शादी कर एक-दूजे के साथ ज़िंदगी बिताने के ख्वाब देखने लगे.

हालांकि खबरों की मानें तो करिश्मा कपूर की मां दोनों के रिश्ते से ज्यादा खुश नहीं थीं. इसकी वजह करिश्मा का कामयाब करियर और अभिषेक की लगातार फ्लॉप होती फिल्में थीं. बबीता को लगता था कि उनकी बेटी सुपरस्टार हैं, ऐसे में अगर अभिषेक का करियर असफल हो गया तो उनकी बेटी का क्या होगा.

वहीं कहा जाता है कि उसी दौरान बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी गड़बड़ा चुकी थी. यह सब देखते हुए बबीता ने शादी से पहले अमिताभ बच्चन से एक एग्रीमेंट की मांग करते हुए कहा था कि वो अपनी प्रॉपर्टी का कुछ हिस्सा अभिषेक के नाम कर दें, लेकिन बिग बी इसके लिए तैयार नहीं थे. उधर, जया बच्चन यह चाहती थीं कि शादी के बाद करिश्मा फिल्मों से दूरी बना लें.

जब बच्चन परिवार और कपूर परिवार ने एक-दूसरे के सामने अपनी-अपनी शर्तें रखीं तो करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूट गई. सगाई टूटने के साथ ही करिश्मा और अभिषेक का ज़िंदगी भर साथ निभाने का सपना भी अधूरा रह गया. अपनी मां की शर्तों के कारण बच्चन परिवार की बहू न बन पाने के बाद करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली, जबकि अभिषेक ने ऐश्वर्या राय के साथ सात फेरे ले लिए. यह भी पढ़ें: सलमान खान के साथ करिश्मा कपूर ने की फोटो शेयर तो फैंस ने कर दी ये डिमांड (Karishma Kapoor Shared The Photo With Salman Khan, Then The Fans Made This Demand)

गौरतलब है कि शादी के बाद करिश्मा की शादीशुदा ज़िंदगी की खुशियां ज्यादा समय तक बरकरार नहीं रह सकीं और दोनों के बीच जल्द ही अनबन शुरु हो गई थी. दोनों के बीच की कलह इतना ज्यादा बढ़ गई थी कि आखिरकार दोनों को तलाक लेना पड़ा. तलाक के बाद जहां संजय कपूर ने फिर से शादी कर ली है तो वहीं करिश्मा सिंगल मदर बनकर अकेले ही दोनों बच्चों की परवरिश कर रही हैं.

×