इन 10 फ़िल्मों ने सेट किए न...

इन 10 फ़िल्मों ने सेट किए नए फैशन ट्रेंड्स, फैंस को कर दिया था क्रेज़ी! (Fashion Trends Set By Bollywood Movies)

पोल्का डॉट्स: बॉबी

फिल्म बॉबी ने ना सिर्फ़ कामयाबी की नई ऊंचाइयों को छुआ बल्कि पोल्का डॉट्स को एक नया फैशन ट्रेंड बना दिया. आज भी पोल्का डॉट्स का जिक्र होता है तो डिंपल का वो सेक्सी ब्लाउज़ याद आ जाता है जिसे उन्होंने फ़िल्म में मिनी स्कर्ट के साथ पहना था.

Fashion Trends
Fashion Trends
Fashion Trends

सधना कट हेयर स्टाइल: लव इन शिमला

साधना जितनी खूबसूरत थीं उनका हेयर स्टाइल भी उतना ही फेमस था. इस स्टाइल की शुरुआत हुई थी फिल्म लव इन शिमला से लेकिन उसके बाद यह साधना की पहचान बन गया था. लड़कियाँ इस हेयर स्टाइल के लिए पागल थीं और उन्हें बाल कटवाने के लिए बस इतना ही कहना होता था कि साधना कट कर दो. तो यह था आलम साधना कट की दीवानगी का.

Sadhana Cut Hairstyles:
Sadhana Cut Hairstyles:
Sadhana Cut Hairstyles:

हेरम पैंट्स विद टी शर्ट्स: जब वी मेट

करीना की यह क्लासिक मूवीज़ में से एक है और इसने एक नए फैशन को भी जन्म दिया. यह स्टाइल था पटियाला पैंट्स के साथ टी शर्ट. यह स्टाइलिश भी लगा लोगों को और कंफ़र्टेबल भी.

Herrum Pants with T-Shirts
Herrum Pants with T-Shirts
Herrum Pants with T-Shirts

अनारकली सूट्स: मुगले आज़म

अनारकली ड्रेस आज भी फैशन में हैं और बेहद पसंद किए जाते हैं, लेकिन इसकी शुरुआत हुई थी क्लासिक मूवी मुगले आज़म से और उस समय यह फ़ैशन का हिस्सा बन गया था. आज भी इसने कम बैक करके फ़ैशन वर्ल्ड में अपनी जगह बना रखी है.

Anarkali Suits
Anarkali Suits
Anarkali Suits

बंटी-बबली सूट्स: बंटी और बबली

इस फ़िल्म में रानी मुखर्जी का पटियाला सलवार और कोलर वाले फिटेड सूट या कुर्ती का लुक इतना फेमस हुआ कि मार्केट में इसी नाम से सूट के सेट मिलने लगे थे. यह काफ़ी स्टाइलिश भी लगते थे.

Bunty-Bubbly Suits
Bunty-Bubbly Suits
Bunty-Bubbly Suits

मुमताज़ साड़ी: ब्रह्मचारी

मुमताज़ का गाना आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर ज़ुबान पर जितना फेमस हुआ उससे कहीं ज़्यादा फेमस हुई उनकी वो अलग अंदाज़ में पहनी गई स्टाइलिश बॉडी हागिंग अरेंजमेंट साड़ी. इस लुक ने साड़ी ड्रेपिंग का नया ट्रेंड सेट किया जिसे आज की एक्ट्रेसेस भी फ़ॉलो करती नज़र आती हैं.

Mumtaz Saree
Mumtaz Saree
Mumtaz Saree

सिंगल कलर शिफॉन साड़ी: मिस्टर इंडिया/ चांदनी

इन दोनों ही फ़िल्मों ने सिंगल कलर की शिफॉन साड़ी को हर किसी या यूं कहें कि घर घर की पसंद बना दिया था. मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी की सेक्सी नीली साड़ी का गाना और चांदनी का तेरे मेरे होंठों पे गाने में श्री के साड़ी के चेंजेस व लुक्स ने सबको दीवाना बना दिया था.

Single Color Chiffon Saree:
Single Color Chiffon Saree:
Single Color Chiffon Saree:

बैकलेस ब्लाउज़: हम आपके हैं कौन

इस फ़िल्म में माधुरी की पर्पल साड़ी और बैकलेस ब्लाउज़ ने धूम मचा दी थी. माधुरी के इस स्टाइल को अपनाने को हर लड़की आतुर हो गई थी और मार्केट में यह काफ़ी चला था.

Backless Blouse
Backless Blouse
Backless Blouse

वाइट एंब्रॉयडर्ड सूट/फ़्रेंड्स कैप: मैंने प्यार किया

यूं तो इस मूवी का हर सीन, हर आउटफिट ट्रेंड सेट करता गया था, चाहे वो भाग्यश्री की यलो साड़ी हो, कबूतर हो, होता है, होता है डायलोग हो या भाग्य की हाई वेस्ट जींस, लेकिन सबसे ज़्यादा जो स्टाइल फेमस हुआ वो था सुमन का पहना हुआ सफ़ेद सूट जिसमें कबूतर जा जा गाना वो गा रही थी और सलमान व भाग्य यानी सुमन व प्रेम के बीच दोस्ती की निशानी वाली कैप. मार्केट में इनकी भरमार थी क्योंकि इनकी डिमांड ही इतनी ज़्यादा थी. हर लड़की वो सूट पहन के सुमन जैसी दिखना चाहती थी.

maine pyaar kiya
maine pyaar kiya
maine pyaar kiya

वाइट सलवार-सूट विद बांधनी दुपट्टा, अंजलि हेयर कट, फेंडशिप बैंड्स: कुछ कुछ होता है

इस मूवी ने बहुत से ट्रेंड सेट किए थे और वो आज भी कूल लगते हैं. इन सबमें सबसे ज़्यादा फेमस हुआ था काजोल का सफ़ेद सलवार-सूट के साथ बांधनी दुपट्टा, साथ ही उनके कैरेक्टर अंजलि का वो हेयर कट भी इतना पसंद किया गाया था कि छोटी छोटी बच्चियाँ भी अंजलि वाला लुक ही अपनाना चाहती थी और यह मार्केट में काफ़ी चलन में था.

White Salwar-Suit with Bandhani Dupatta
White Salwar-Suit with Bandhani Dupatta
Shahrukh Khan

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के वो सितारे जो ड्रग्स व नशे की लत के चलते रिहैबिलिटेशन सेंटर जा चुके हैं! (Bollywood Stars And Substance Abuse: Celebrities Who Have Been To Rehab Centers)