फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी: ऋषि कपूर न...

फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी: ऋषि कपूर ने जब जूही चावला को सेट पर सबके सामने कहा था इनसिक्‍योर एक्ट्रेस, इस क़िस्से के साथ जूही ने कुछ इस तरह याद किया चिंटू को! (First Death Anniversary: Juhi Chawla Remembers Rishi Kapoor Calling Her An Insecure Actor)

बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक हीरो चिंटू यानी ऋषि कपूर को 30 एप्रिल को दुनिया से गए पूरे एक साल हो चुके हैं. उनके फैंस आज भी नम आंखों से उन्हें याद कर रहे हैं और ट्विटर पर ट्वीट के रहे हैं. इसी तरह उनके साथी कलाकार भी उन्हें याद करके उनके अद्भुत व्यक्तित्व की चर्चा कर रहे हैं और ऐसे ही एक क़िस्से की चर्चा एक्ट्रेस जूही चावला ने भी की.
ऋषि कपूर की आख़िरी फिल्म शर्माजी नमकीन में जूही उनके साथ काम कर रही थी. लेकिन फ़िल्म पूरी होने से पहले ही ऋषि सबको छोड़कर चले गए थे. अब इस फ़िल्म में परेश रावल उनकी जगह काम करेंगे. इसी फ़िल्म के दौरान का एक क़िस्सा जूही ने टाइम्स ऑफ इंडीया से बात करते हुए सुनाया…

जूही ने कहा कि ऋषि जी बाहर से कितने सख़्त नज़र आते थे उतने ही वो मन से सॉफ़्ट थे और उन्हें मेरी टांग खिंचाई में बेहद मज़ा आता था. उनके बात करने का लहजा ऐसा होता था कि आपको लगेगा वो आप पर चीख या चिल्ला रहे हैं लेकिन दरअसल वो उनका तरीक़ा है बातचीत का और यही वजह है कि मुझे भी उनके साथ बात करने में बड़ा मज़ा आता था. उन्होंने मुझे इनसिक्योर एक्ट्रेस कह डाला था क्योंकि मैं बार-बार एक शॉट के बाद रिव्यू के लिए मॉनिटर के पास जा रही थी.

Juhi Chawla

दरअसल हुआ ये कि मैं हर शॉट को रिव्यू करने मॉनिटर के पास जा रही थी क्योंकि चिंटूजी के सभी शॉट्स अच्छे थे लेकिन मुझे फ़िक्र हो रही थी कि मैं कैसा कर रही हूं, इसलिए मैं बार-बार शॉट देखने चले जाती तब वो अपने चिर-परिचित अंदाज़ में बोले- वह मॉनिटर डायरेक्टर के लिए है तुम्हारे लिए नहीं इनसिक्योर एक्टर.
माओ वाक़ई काफ़ी क्यूट थे और फनी भी इसलिए मैं उनसे बात करना एंजॉय करती थी.

Rishi Kapoor


जूही ने ऋषि कपूर के साथ कई फ़िल्मों में काम किया है और दोनों की जोड़ी को पसंद भी किया गया है. जूही ने ये भी बताया कि चिंटू जी हमेशा गणपति के अवसर पर कहते थे कि मैं तुमको इन्वाइट नहीं करने वाला तुमको खुद चले आना चाहिए! मैं कभी उनसे पूछ नहीं पाई कि आप अंदर से इतने नर्म हो तो बाहर से सख़्त क्यों दिखना चाहते हो.
इतना ही नहीं ऋषि कपूर को ऐड फ़िल्म्स में काम करने पर भी गुरेज़ था क्योंकि उन्होंने जूही को कहा था कि बिना किसी कहानी और भावनाओं के डायलॉग कैसे बोल सकते हैं और शायद इसी कारण उन्होंने कभी विज्ञापनों में काम भी नहीं किया!

Rishi Kapoor

बात ऋषि कपूर की करें तो दो साल तक कैंसर से लड़ने के बाद वो अलविदा कह गए, इलाज के लिए वो न्यूयॉर्क भी गए थे लेकिन पिछले साल लॉकडाउन के दौरान उनकी तबियत फिर ख़राब हो गई थी और वो अपनी यादें छोड़ चले गए!

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: डेथ एनिवर्सरी: जब इरफान खान ने बेटे से कहा, मैं मरनेवाला हूँ, जानें इरफान के आखिरी दिनों से जुड़ी और भी कई बातें (Death Anniversary: When Irrfan Khan Told His Son, I am Going To Die)

×