Flashback: जूही चावला की छो...

Flashback: जूही चावला की छोड़ी हुई इन फिल्मों से चमकी करिश्मा कपूर की किस्मत, रातोंरात बन गई सुपरस्टार (Flashback: Juhi Chawla Regrets Rejecting These Blockbuster Movies Which Made Karishma Kapoor Career)

जूही चावला ने कुछ ऐसी फिल्मों को ठुकरा दिया था, जिनमें काम करके करिश्मा कपूर रातोंरात सुपरस्टार बन गई थीं. बाद में जूही को इसका पछतावा हुआ, लेकिन तब तक करिश्मा कपूर की किस्मत चमक चुकी थी. ये थी वो ब्लॉकबस्टर फिल्में, जिन्हें जूही चावला ने छोड़ दिया था…

Juhi Chawla

बॉलीवुड की चुलबुली और क्यूट एक्ट्रेस जूही चावला ने इंडस्ट्री में कदम रखते ही धमाल मचा दिया था. वर्ष 1986 में ‘सल्तनत’ फिल्म के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करनेवाली जूही चावला की दूसरी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. इस फिल्म के बाद दर्शक आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी को बहुत पसंद करने लगे थे, इसी वजह से इन दोनों कलाकारों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया था. तब बहुत कम समय में 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में जूही चावला का नाम शामिल हो चुका था.

Juhi Chawla

जूही चावला की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था. जूही के पास उस समय फिल्मों के इतने ऑफर थे कि उन्हें कई फिल्मों के लिए ना बोलना पड़ता था.

Juhi Chawla

लेकिन जूही चावला को कुछ फिल्मों को ठुकराने का पछतावा आज भी है, क्योंकि उन फिल्मों से दूसरी अभिनेत्रियों की किस्मत चमक गई थी, खासकर करिश्मा कपूर रातोंरात स्टार बन गई थी.

Karishma Kapoor

जूही चावला ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. जूही चावला ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें कई बड़ी फिल्मों को ठुकराने का अफसोस है. जूही ने फिल्मों का नाम लेते हुए बताया था कि उन्हें राजा हिंदुस्तानी, दिल तो पागल है और बीवी नंबर 1 जैसी बड़ी फिल्मों को ठुकराने का अफसोस है.

Karishma Kapoor

साथ ही जूही ने ये भी कहा कि उन्हें इस बात की ख़ुशी भी है कि उनकी छोड़ी हुई फिल्मों से दूसरी अभिनेत्रियां स्टार बन गई थीं. ये सच भी है, जूही चावला की छोड़ी हुई इन तीनों फिल्मों में करिश्मा कपूर ने काम किया और वो रातोंरात स्टार बन गई. बता दें कि फिल्म राजा हिंदुस्तानी के लिए करिश्मा कपूर को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था और फिल्म दिल तो पागल है के लिए बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने जब हनीमून पर किया उनका सौदा, किया दोस्त के साथ सोने को मजबूर (Throwback: Karishma Kapoor Revealed That On Her Honeymoon, Her Husband’s Friend Auctioned Her)

Karishma Kapoor

बता दें कि जूही चावला फिल्मों में आने से पहले वर्ष 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी थीं और फिल्म कयामत से क़यामत में काम करने के बाद उनकी पॉपुलैरिटी बहुत बढ़ गई थी. यंगस्टर्स अपने कमरे की दीवारों पर जूही की तस्वीरें लगाया करते थे. बॉलीवुड में कदम रखते ही जूही चावला ने बहुत कम समय में बहुत नाम कमा लिया था.

Juhi Chawla

फिर वर्ष 1997 में जूही चावला ने बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी कर ली और फिल्मों से ब्रेक ले लिया. शादी के बाद जूही चावला ने अपना अधिकतर समय अपनी फैमिली को दिया. जूही के दो बच्चे हैं जान्हवी और अर्जुन, इनकी परवरिश में जूही ने खुद को बिज़ी कर लिया. जूही चावला फिल्मों से भले ही दूर हों, लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उनके फैन्स सोशल प्लेटफॉर्म पर उनसे आज भी जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें: जूही चावला ने क्यों छुपाई थी अपनी शादी की बात? जानें जूही के जीवन के अनकहे राज़ (Unknown Facts About Bollywood Actress Juhi Chawla)

Juhi Chawla

वहीं शादी के बाद करिश्मा कपूर ने भी फिल्मों से दूरी बना ली है और तलाक के बाद वो अपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले कर रही हैं.

Karishma Kapoor

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)