सलमान से लेकर अमिताभ सहित य...

सलमान से लेकर अमिताभ सहित ये 9 बॉलीवुड स्टार्स हेयर ट्रांसप्लांट पर कर चुके हैं लाखों रुपये खर्च: हो चुके थे ऑलमोस्ट गंजे (From Salman To Amitabh, 9 Bollywood Celebrities Who Spent millions On Hair Transplants)

अपनी खूबसूरती में एक्स्ट्रा ग्लैमर ऐड करने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेसेस तो कॉस्मेटिक सर्जरी कराती ही रहती हैं, पर क्या आप जानते हैं अपने लुक में नया बदलाव लाने के लिए हमारे कई एक्टर्स ने भी सर्जरी का सहारा लिया. जी हां सलमान से लेकर अक्षय तक, अमिताभ से लेकर संजय दत्त तक ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई है.

सलमान खान

Salman Khan

54 साल के दबंग सलमान खान के सिर पर जो बाल दिखाई देते हैं, वो हेयर रेस्टोरेशन सर्जरी का कमाल है. 2003 में ही सलमान फ्रंट से गंजे होने लगे थे और उन्हें डर सताने लगा था कि कहीं बाल की वजह से उनका करियर न बर्बाद हो जाए. आखिरकार उन्होंने भारत में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी कराई, लेकिन ये सर्जरी सफल नहीं हुई. इसके बाद सलमान ने दुबई में जाकर दोबारा ये प्रोसीजर शुरू किया. उनका ये ट्रीटमेंट करीब 5 से 6 साल तक चला और इसी वजह से वो बार बार दुबई जाते थे.

रणबीर कपूर

ranbir kapoor

बॉलीवुड के मोस्ट डिमांडिंग एक्टर रणबीर कपूर के बाल भी काफी कम उम्र में झड़ने लगे थे और एक समय ऐसा आया कि उन्हें गंजेपन का डर सताने लगा. पर करियर की शुरुआत में ही वो अपने लुक के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे. रिपोर्ट्स के अनुसार फ़िल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के बाद 2007 में रणबीर ने भी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी कराई थी और आज वो लाखों जवां दिलों की धड़कन बने हुए हैं.

अक्षय कुमार

akshay kumar

बॉलीवुड के खिलाड़ी और सबसे फिटेस्ट स्टार अक्षय कुमार भी 40 की उम्र पार करने के बाद गंजेपन का शिकार होने लगे थे. इससे परेशान अक्षय लम्बे समय तक विग पहनते रहे, लेकिन बाद में उन्होंने एफयूटी यानी फॉलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट करवाया था. दरअसल एफयूटी हेयर रेस्टोरेशन सर्जरी की ही एक टेकनीक है, जो सेफ मानी जाती है.

गोविंदा

govinda


हीरो नंबर वन गोविंदा अपने जमाने के चार्मिंग एक्टर्स में से एक थे. आज भी उनके डांस मूव्स का हर कोई दीवाना है. गोविंदा जब अपने करियर के पीक पर थे, तब उनके सर से भी तेजी से बाल गायब होने लगे थे. उस समय गोविंदा एक हीरो की तौर पर बहुत हिट थे. ऐसे में तेज़ी से कम होते बालों से वो खासे टेंशन में आ गए थे. खबरों के अनुसार ऐसे में सलमान ने ही गोविंदा को सलाह दी दुबई जाकर हेयर ट्रांसप्लांट कराने की. गोविंदा ने भी सलमान की बात मानी और फिल्मों से ब्रेक लेकर उन्होंने दुबई जाकर हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई. आज भी गोविंदा के सर पर जो काले घने बाल नज़र आते हैं, वो हेयर ट्रांसप्लांट की देन है.

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan


इस उम्र में बिग बी अमिताभ बच्चन भले ही जवानों जैसा जोश रखते हों और एनर्जी से भरपूर नज़र आते हों, पर एक समय ऐसा भी आया था कि उम्र के साथ बाल उनका साथ छोड़ने लगे थे. जिसके बाद बिग बी ने भी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी का सहारा लिया और साल 2000 में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से अपनी नई हेयर स्टाइल के साथ कमबैक किया और खोये हुए बालों के साथ ही खोई हुई स्टारडम भी दोबारा हासिल की.

संजय दत्त

sanjay dutt


एक समय था जब संजय दत्त कंधे तक अपनी बालों की स्टाइल के लिए पॉपुलर थे और उनकी देखादेखी यंग लड़के भी उनकी हेयर स्टाइल अपनाने लगे थे. मतलब उनकी हेयर स्टाइल उस समय फैशन स्टेटमेंट बन गई थी. लेकिन बाद में यही बाल उनके लिए टेंशन का सबब बन गए. उनके बाल तेज़ी से गायब होने लगे. आखिर उन्होंने अमेरिका जाकर स्ट्रिप सर्जरी कराई. फ़िल्म ‘अग्निपथ’ में बाल्ड लुक में नज़र आये संजय दत्त ने बाद में FUT यानी फॉलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट भी करवाया.

कपिल शर्मा

kapil sharma


कॉमेडी नाईट्स विद कपिल’ शो से पॉपुलर होने वाले कॉमेडी के बेताज बादशाह कपिल शर्मा ने जब करियर की शुरुआत की थी, तभी उनके सिर पर इतने कम बाल थे कि वो लगभग गंजे होने की कगार पर थे. खुद कपिल अपने गिरते बालों से काफी परेशान थे. टीवी की दुनिया में एंट्री के बाद उन्होंने भी हेयर-ट्रांसप्लांट कराया. कहा जाता है कि दोबारा बाल पाने के लिए उन्होंने रोबोटिक हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी की सहायता ली थी. हालांकि, कपिल शर्मा इस बात से इनकार करते रहे हैं, लेकिन उनकी तब और अब की फोटोज को देखकर आसानी से एक का अंदाजा लगाया जा सकता है.

अक्षय खन्ना

Akshay Khanna


‘दिल चाहता है’, ‘हलचल’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अक्षय खन्ना ने भी बहुत कम उम्र में लगभग अपने सारे बाल खो दिए थे और इसी लुक में वो कई फिल्मों में भी नज़र आए. लेकिन आखिरकार ग्लैमर इंडस्ट्री में बने रहने के लिए उन्होंने भी हेयर-ट्रांसप्लांट कराया. ये बात अलग है कि सर्जरी के बाद भी उनके सिर पर कम ही बाल बचे हैं.

हिमेश रेशमिया

himesh reshammiya


मल्टी टैलेंटेड हिमेश रेशमिया सिंगिंग के बाद एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमाना चाहते थे. एक तरफ उन्हें फिल्में ऑफर भी हो रही थीं तो दूसरी तरफ उनके बाद गायब होते जा रहे थे. आखिर एक्टिंग करने और हैंडसम लुक के लिए उन्होंने हेयर रेस्टोरेशन सर्जरी करवाई. हालांकि उन्हें एक्टिंग में कोई खास सफलता नहीं मिली, लेकिन सर्जरी के बाद बेशक उनको एक नया लुक मिला, जिससे वो काफी खुश भी हैं.