सेक्स, न्यूडिटी से लेकर गाल...

सेक्स, न्यूडिटी से लेकर गाली-गलौज, मारपीट तक- ये हैं बॉलीवुड के चर्चित किस्से (From sex, nudity to abusive language, assault – these are the Top Bollywood controvesies)

बॉलीवुड और कॉन्ट्रोवर्सीज का पुराना रिश्ता है. यहां आए दिन कुछ न कुछ होता रहता है. ये बात अलग है कि जितनी जल्दी विवाद होते हैं, उतनी ही जल्दी उन्हें भुला भी दिया जाता है, यहां हम कुछ ऐसी ही कॉन्ट्रोवर्सीज की बात करेंगे.

बिपाशा-डीनो का almost nude प्रिंट ऐड कॉन्ट्रोवर्सी

bipasha basu dino almost nude

1998 में बिपाशा बसु और उनके तब के बॉयफ्रेंड डीनो मोरिया ने अंडरगारमेंट के एक इंटरनेशनल ब्रांड के लिए प्रिंट ऐड किया था. उस पोस्टर में बिपाशा अंडरगारमेंट पहने हुए बिस्तर पर लेटी हुई थीं और डीनो मोरिया अपने दांतों से उनकी पैंटी खींच रहे थे. इस तस्वीर ने खूब हंगामा मचाया. ये पोस्टर लोगों को बेहद अश्लील लगा. कई महिला संगठनों ने भी इस प्रिंट ऐड पर आपत्ति जताई थी. विवाद इतना बढ़ गया कि बाद में इस ऐड को बैन करना पड़ा. बिपाशा बसु ने ये बयान दे दिया कि वो उनके और डीनो के प्राइवेट पल थे जिसे कैमरे में कैप्चर कर ऐड में इस्तेमाल करने के लिए नहीं बनाया गया था.

जब शाहरुख ने फराह खान के पति को मार दिया था थप्पड़

farah khan husband and Shah Rukh Khan


ये उस दिन हुआ ज संजय दत्त ने एक सक्सेस पार्टी रखी थी. इस पार्टी में तमाम बॉलीवुड हस्तियां शामिल थीं. सूत्रों के मुताबिक रात करीब तीन बजे थे और फराह खान के पति शिरीष ने शाहरुख को तीन-चार बार कुछ कहा। इसके बाद शिरीष ने शाहरुख को जोर का धक्का भी दिया. इससे गुस्साए शाहरुख ने शिरीष को थप्पड़ जड़ दिया. दोनों के बीच विवाद बढ़ता देख संजय दत्त ने बीच बचाव किया और वहां मौजूद बॉडीगार्ड ने दोनों को अलग किया.
दरअसल कुछ दिन पहले ‘रा वन’ की नाकामी पर शिरीष कुंदर ने एक ट्वीट कर शाहरुख को भड़का दिया था कि मैंने अभी सुना कि 150 करोड़ का बम फुस्स हो गया. और उस दिन पार्टी में भी कहा जाता है कि इसी बात को लेकर शिरीष ने दो चार कमेंट किए थे, जिससे किंग खान भड़क गए. यह विवाद काफी दिन तक चला था. यहां तक कि इसका असर शाहरुख और फराह की दोस्ती पर भी पड़ा था.

अक्षय को भारी पड़ गया था ट्विंकल से जीन्स का बटन खुलवाना

twinkle khanna  opening akshay Kumars jeans button


वैसे अक्षय कुमार हमेशा विवादों से दूर ही रहते हैं. लेकिन एक फैशन शो के दौरान ट्विंकल से अपने जीन्स का बटन खुलवाने को लेकर वो विवादों से घिर गए थे.
दरअसल एक फैशन शो में अक्षय एक जीन्स के ब्रांड को प्रमोट कर कर रहे थे. शो में अक्षय की बीवी ट्विंकल खन्ना भी मौजूद थीं. रैंप के दौरान अक्षय अचानक रुक गए, ट्विंकल के पास गए और जीन्स का बटन खोलने को कहा तो ट्विंकल ने बटन खोल दिया. इतना ही नहीं इसी दौरान अक्षय ने मीडिया में यह भी कह दिया था कि उन्हें “अपनी बीवी से अनबटन होना पसंद है” . इस बयान की वजह से मामले ने और तूल पकड़ लिया. लोगों ने इस  फूहड़ता और अश्लीलता करार दिया और उन पर समाज को बिगाड़ने जैसे कई आरोप लगाए जाने लगे. उस वाकये के बाद से अक्षय पब्लिक में कुछ भी करने और कहने से पहले एलर्ट ही रहते हैं.

आमिर खान का सीक्रेट लव चाइल्ड

Aamir Khan and secret love child


कुछ सालों पहले एक ब्रिटिश जर्नलिस्ट ने दावा किया था कि वह आमिर के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह चुकी हैं और उसने आमिर को अपने बेटे का पिता बताया भी बताया था। जेसिका हाइंस नाम की इस महिला ने दावा किया था आमिर से उसकी मुलाकात विक्रम भट्ट की फिल्म ‘गुलाम’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. जेसिका के अनुसार वे और आमिर लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुके हैं और उसी दौरान वे प्रेग्नेंट हो गईं। तब आमिर ने उनसे बच्चा गिराने और रिश्ते के बारे में किसी को भी न बताने की बात कही थी, लेकिन वे नहीं मानीं। बाद में जेसिका लंदन चली गई और वहां बेटे को जन्म दिया. ये और बात है कि आमिर खान ने ये कहकर इस बात को झुठला दिया कि न ही उनका उस महिला से कोई अफेयर था और न ही वह बेटा उनका है.

जब गौहर को सरेआम मारा थप्पड़

gauhar khan got slapped


एक रियलिटी शो की शूटिंग के दौरान एक दर्शक द्वारा मॉडल और एक्ट्रेस गौहर खान को एक दर्शक ने थप्पड़ जड़ा जाना भी बड़ी न्यूज़ बनी थी. दरअसल गौहर एक शो की शूटिंग कर रही थीं. में ब्रेक के दौरान उस शख्स मोहम्मद अकील नामक शख्स अचानक उठा और न सिर्फ गौहर को थप्पड़ मार दिया, बल्कि उन्हें गलत तरीके से छुआ भी. उसे मुस्लिम महिला होने के नाते गौहर के इस तरह कम कपड़े पहनने पर आपत्ति थी.

न्यूड फोटोशूट करके मिलिंद सोमन ने मचाया था बवाल

MMilind nude photo shoot


सुपर मॉडल मिलिंद सोमन और उनकी गर्ल फ्रेंड मधु सप्रे के शूज ब्रांड के लिए किए गए एक ऐड ने बवाल मचा दिया था. इस विज्ञापन में मधु और मिलिंद दोनों पूरी तरह न्यूड थे. केवल जूते पहने और बदन में अजगर लपेटे नजर आए थे. इसे लेकर उन दिनों काफी विवाद हुआ था. बाद में दोनों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया.

बेटी पूजा भट्ट को KISS करने के बाद मुसीबत में फंस गए थे महेश भट्ट

mahesh bhatt Pooja Bhatt kiss


महेश भट्ट ने बेटी पूजा भट्ट के साथ एक मैगजीन के कवर के लिए फ़ोटो शूट कराया जिसमें महेश भट्ट पूजा भट्ट को लिप किस करते नज़र आ रहे थे. दिलचस्प बात ये भी है कि इस तस्वीर के सामने आने से कुछ वक़्त पहले ही महेश भट्ट ने पूजा भट्ट से शादी करने की इच्छा ज़ाहिर की थी. महेश के मुताबिक़ पूजा भट्ट अगर उनकी बेटी नहीं होती तो वो उनसे शादी कर लेते. इस मुद्दे ने इतना तूल पकड़ा कि उन्हें जान से मारने की धमकियां तक मिलने लगी थीं.

शिल्पा शेट्टी-रिचर्ड गेरे का चर्चित किस

Shilpa Shetty Richard gere kiss


फिल्मों से ज्यादा शिल्पा शेट्टी को एक किस ने चर्चा में ला दिया था. दिल्ली में एड्स जागरूकता अभियान के तहत एक कार्यक्रम में शिल्पा कुछ बोल रही थीं। मंच पर अभिनेता रिचर्ड गेरे भी मौजूद थे. वह रिचर्ड का हाथ पकड़े थीं। अचानक गेरे शिल्पा को बांहों में भरकर किस करने लगे. जिसके लिए शिल्पा को खूब आलोचना का शिकार होना पड़ा. हालांकि, बाद में रिचर्ड ने पूरे देश से माफी मांग ली थी.

वायरल हुई थीं राधिका आप्टे की न्यूड सेल्फीज़

radhika apte


राधिका आप्टे इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेस तो हैं ही, साथ ही वो राधिका हमेशा अपने बोल्ड अंदाज और कॉन्ट्रोवर्शियल स्टेटमेंट के चलते सुर्खियों में रहती हैं. 2014 में उनकी कुछ सेल्फ क्लिक न्यूड फोटोज सोशल मीडिया समेत मैसेजिंग एप ‘व्हाट्सएप’ पर भी धड़ल्ले से वायरल हो गई थीं, जिसके बारे में बाद में राधिका ने ट्वीट करके बताया है कि ये तस्वीरे उनकी नहीं है बल्कि उनके जैसी दिखने वाली किसी दूसरी लड़की की है. राधिका ने लिखा है कि जिन्हें मेरी न्यूड तस्वीरें लीक करनी हों, वो ऐसी लड़की ढूंढे जो मुझ जैसी ज्यादा दिखती हो.

कॉन्ट्रोवर्शियल क्वीन मल्लिका शेरावत की फ़िल्म डर्टी पॉलिटिक्स

mallika sherawat from movie dirty politics


मल्लिका शेरावत की फ़िल्म डर्टी पॉलिटिक्स के पोस्टर पर भी काफी हंगामा मच गया था. इस पोस्टर में मल्लिका लाल बत्ती लगी एक एंबेसडर कार पर बैठी थीं और उन्होंने जिस्म पर सिर्फ एक तिरंगा लपेटा हुआ था. उनके हाथ में एक सीडी थी और पीछे राजस्थान विधानसभा दिख रही थी. इस पोस्टर को लेकर इतना हंगामा खड़ा हो गया कि बाद में ये पोस्टर हटवाना पड़ा.  सुनने में ये भी आया था कि मल्लिका ने ही ये पोस्टर लोगों का ध्यान जुटाने के लिए बनवाया था. बता दें ये फ़िल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ भंवरी देवी केस पर आधारित थी