श्वेता तिवारी से लेकर उवर्श...

श्वेता तिवारी से लेकर उवर्शी ढोलकिया, दीपिका कक्कड़ से लेकर शिल्पा शिंदे तक, ‘बिग बॉस’ की ट्रॉफी पर अब तक रहा है टेलीविजन की बहुओं का दबदबा (From Shweta, Urvarshi, Dipika To Shilpa Shide, These Television Daughter In Laws has Won ‘Bigg Boss’ Trophy)

टेलीविजन का मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो ‘बिग बॉस’ एक बार फिर अपने नए सीजन को लेकर चर्चा में है. शो से जुड़ी हर खबर दर्शकों को उत्साहित कर रही है और अभी से ‘बिगबॉस’ सुर्ख़ियों में है
यूं तो ‘बिगबॉस’ में हर बार घर के सदस्यों में जमकर तू तू मैं मैं होती है, ढेरों विवाद होते हैं, एक एक कर घर एक सदस्य एलिमिनेट होते हैं और हफ्तों एंटरटेनमेंट के बाद आखिर एक विनर सेलेक्ट होता है.
अब तक ‘बिग बॉस’ के 13 सीजन हो चुके हैं, लेकिन क्या आपने ध्यान दिया है कि शो के विनर्स की लिस्ट में टेलीविजन वर्ल्ड की फेमस बहुओं का दबदबा रहा है. श्वेता तिवारी से लेकर उवर्शी ढोलकिया, जूही परमार से लेकर शिल्पा शिंदे तक… टीवी की इन बहुएं अब तक ‘बिग बॉस’ की ट्रॉफी पर जीत हासिल कर चुकी हैं.

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari


‘बिग बॉस 4’ अपने कंटेस्टंट को लेकर खूब सुर्खियों में रहा था और अब तक का सबसे पसंदीदा सीजन रहा है. यूं तो इस सीजन में सबसे ज़्यादा सुर्खियों में रहे डॉली बिंद्रा के गुस्से और घर में उनके झगड़े… उनके झगड़े इतने पॉपुलर हुए कि शो खत्म होने के बाद भी डॉली बिंद्रा के झगड़े वाले वीडियोज़ वायरल होते रहे. इस सीजन में कॉम्पिटिशन टफ था, लेकिन आखिरकार श्वेता को दर्शकों का सबसे ज़्यादा प्यार मिला और विनर की ट्रॉफी उन्हें मिल गई. श्वेता पहली ऐसी फिमेल कंटेस्टेंट थीं जिन्होंने ‘बिग बॉस’ जीता था. इससे पहले सभी पिछले तीन सीजन में लड़के ही विजेता बनते आए थे.

जूही परमार

Juhi Parmar


‘बिग बॉस सीजन 4’ की ट्रॉफी श्वेता तिवारी को मिली, तो इसके सीजन 5 में टीवी की पॉपुलर बहुओं में से एक जूही परमार ने विनर बनकर बाज़ी मार ली. ये बात अलग है कि शो जीतने के बाद जूही ने खुद को टेलीविजन से दूर कर लिया और निजी जीवन में बिजी हो गईं. पहले शादी, फिर मदरहुड की जिम्मेदारियों ने उन्हें एक्टिंग से दूर ही कर दिया.

उवर्शी ढोलकिया

Uvarshi drummer


टेलीविजन की कौमोलिका, यानी सबसे डेंजर बहू उर्वशी ढोलकिया, जिन्होंने अपनी बेमिसाल एक्टिंग और बेहतरीन किरदार से हर किसी का दिल जीता और जीत का ये सिलसिला उन्होंने ‘बिग बॉस’ सीजन 6 में भी बरकरार रखा. जब उवर्शी ने टीवी के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल शो ‘बिग बॉस’ में एंट्री ली, तो उनका जलवा वहां भी बरकरार रहा. शायद यही वजह रही कि तमाम कंटेस्टंट को पीछे छोड़ते हुए उवर्शी सीजन 6 की विनर रहीं.

शिल्पा शिंदे

Shilpa Shinde


‘भाभी जी घर पर हैं’ शो की अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिंदे पर वैसे भी दर्शक खूब प्यार लुटाते थे और जब टेलीविजन की इस अंगूरी भाभी ने ‘बिग बॉस’ में एंट्री ली, तो यहां भी उन्होंने दर्शकों का खूब प्यार बंटोरा. बिग बॉस के घर पर ही लोगों को शिल्पा का असल चेहरा देखने को मिला. शिल्पा का असल किरदार लोगों को इतना पसंद आया कि विकास गुप्ता जैसे स्ट्रांग और पॉपुलर कंटेस्टंट को पीछे छोड़ते हुए शिल्पा बिग बॉस 11 की विजेता बन गईं. हालांकि शो के शुरु में ऐसा नहीं लगा था कि शिल्पा बिग बॉस के घर ज़्यादा दिनों तक टिकेंगी भी, लेकिन धीरे धीरे वो ऑडिएंस में पॉपुलर होती गईं और आखिरकार शो की ट्रॉफी पर बाज़ी मार ले गईं.

दीपिका कक्कड़

Deepika Kakkar


टीवी की एक और चहेती बहू दीपिका कक्कड़ ने ‘बिग बॉस’ की ट्रॉफी अपने नाम की. ‘ससुराल सिमर का’ से पॉपुलर हुई एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने ‘बिग बॉस’ के सीजन 12 में हिस्सा लिया. यूं तो ये शो दो ही वजहों से हिट रहा- एक श्रीसंत और दूसरा सुरभि का श्रीसंत को टारगेट करना. लेकिन इन सबके बीच दीपिका काफी सुलझी हुई और इमोशनल कंटेस्टेंट साबित हुईं, जिसका नतीजा ये हुआ कि दर्शकों ने उन्हें विजेता चुन लिया.


बिग बॉस 14 के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं. शो के अक्टूबर से शुरू होने की खबरें हैं.  शो सिंतबर में शुरू होने की खबरें थीं.  शो में आने वाले कंटेस्टेंट्स में निया शर्मा, पवित्रा पुनिया, आकांक्षा पुरी, निशांत मलखानी, एजाज खान, नैना सिंह, कुमार जानू, विवियन डिसेना के नाम शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘बिग बॉस 14’ में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा. इस बार शो में लॉकडाउन थीम देखने को मिलेगी. कहा जा रहा है सीजन 14 का प्रीमियर 3 अक्टूबर को होगा.

BIGG BOSS