ग्रॉसरी स्टोर में पहली बार मिले ...

ग्रॉसरी स्टोर में पहली बार मिले थे गौहर खान और ज़ैद दरबार, शादी की पहली सालगिरह पर जानें कपल की दिलचस्प लव स्टोरी (Gauahar Khan and Zaid Darbar Met First Time in The Grocery Store, Know Interesting Love Story of Couple on Their First Wedding Anniversary)

गौहर खान (Gauahar Khan) और ज़ैद दरबार (Zaid Darbar) की शादी को आज यानी 25 दिसंबर 2021 को एक साल पूरे हो गए हैं. पिछले साल इसी तारीख को कपल ने मुंबई के एक आलीशान होटल में ग्रैंड तरीके से शादी रचाई थी. पिछले लॉकडाउन के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला किया और सात जन्मों के लिए एक-दूजे के हो गए. गौहर और ज़ैद आज अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रहे हैं. बता दें कि दोनों की पहली मुलाकात एक ग्रॉसरी स्टोर में हुई थी, जहां दोनों की नज़रें एक-दूसरे से टकराईं और दोनों के बीच प्यार का खूबसूरत सिलसिला शुरू हुआ. चलिए जानते हैं दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी.

Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौहर खान और ज़ैद दरबार  ने पहली बार एक-दूसरे को ग्रॉसरी स्टोर पर देखा था. गौहर को देखते ही ज़ैद को पहली नज़र का प्यार हो गया और उन्होंने उनकी सुंदरता की तारीफ करते हुए इंस्टाग्राम पर डायरेक्ट मैसेज छोड़ा था. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ. दूसरे कपल्स की तरह रेस्तरां या एक रोमांटिक डेट पर जाने के बजाय यह कपल लॉकडाउन प्रोटोकॉल से बंधा था. हालांकि प्यार का इज़हार होने के बाद वे पार्किंग गैरेज में मिलने लगे और क्वारंटीन के दौरान लॉन्ग ड्राइव का लुत्फ उठाया. इस तरह से गौहर और ज़ैद ने अपने डेटिंग के दिनों को एक-दूसरे के साथ एन्जॉय किया. यह भी पढ़ें: #Maldives Vacation: येलो ट्रांसपैरेंट शर्ट में दिखा गौहर खान हॉट लुक, मालदीव्स में बोट पर किया बीच डांस, वायरल हुआ वीडियो (Gauhar Khan In Yellow Transparent Shirt Her Beach Dance Video Goes Viral)

Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ज़ैद दरबार ने पहल करते हुए गौहर को शादी के लिए प्रपोज़ किया था. गौहर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हम एक-दूसरे को बहुत लंबे समय से नहीं जानते हैं. मुझे लगता है कि जब भावना सही है और आप जानते हैं कि आप एक साथ रहने के लिए बने हैं तो कुछ मायने नहीं रखता है. मैं जब ज़ैद मिली, उन्हें जाना और उन्होंने जिस तरह से व्यवहार किया, उन सब को देखकर ऐसा लगा कि मैं उनके साथ ज़िंदगी बिता सकती हूं. वहीं गौहर के लिए ज़ैद की भी ऐसी ही भावनाएं थी. गौहर ने बताया था कि ज़ैद बिल्कुल मेरी तरह हैं, यह भावना मेरे दिल से निकली. सब कुछ ऑर्गेनिक और दिल से था.

Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक-दूसरे को डेट करने के बाद गौहर और ज़ैद ने शादी करने का फैसला किया. गौहर से 6 साल छोटा होने के बावजूद ज़ैद हर हाल में उन्हें अपनी लाइफ पार्टनर बनाना चाहते थे. कपल ने अपनी शादी से पहले कई रोमांटिक फोटोशूट भी कराए और गौहर ने वो सभी चीज़ें कीं जो उन्हें पसंद थी. दोनों ने एक-दूसरे के बर्थडे पर सरप्राइज़ भी दिया और एक-दूजे के बर्थडे को स्पेशल बनाने की पूरी कोशिश की. शादी के बाद कपल अक्सर एक-दूसरे के साथ अपनी फोटोज़ शेयर करता है और दोनों एक-दूजे की कंपनी को काफी एन्जॉय करते हैं.

Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि गौहर और ज़ैद को दोनों के बीच उम्र के फासले को लेकर ट्रोल भी किया गया था, लेकिन कपल की पूरी फैमिली डटकर उनके साथ खड़ी रही. गौहर ने भी ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा था कि उम्र की कोई बाधा नहीं है और ज़ैद उनसे कही ज्यादा मेच्यौर हैं. ज़ैद के लिए अपनी फैमिली की प्रतिक्रिया के बारे में एक्ट्रेस ने कहा था कि फैमिली बहुत खुश है और ज़ैद के पिता पहले ही कमेंट कर चुके हैं. मुझे लगता है कि हर कोई हमारे साथ आने से बहुत उत्साहित है. हम दोनों की फैमिली के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है. गौहर की मानें तो ज़ैद के परिवार वाले उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिए काफी उत्साहित थे.

Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौहर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें शादी से पहले किसी भी तरह की कोई घबराहट नहीं थी और वो ज़ैद के साथ काफी सहज महसूस करती हैं. बता दें कि पिछले साल यानी 25 दिसंबर 2020 को कपल ने मुंबई के एक भव्य होटल में शादी की थी. ज़ैद के पिता व संगीतकार इस्माल दरबार दोनों के मिलन से बेहद खुश थे. शादी में  डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और मशहूर डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा के अलावा ग्लैमर इंडस्ट्री के कई सितारों ने शिरकत की थी. यह भी पढ़ें: See Photos: मालदीव्स से शौहर जैद दरबार संग गौहर खान ने शेयर कीं खूबसूरत तस्वीरें, रेड कलर की ड्रेस में बेहद गॉर्जियस लग रही हैं गौहर (Gauahar Khan Shares Stunning PICS From Maldives With Zaid Darbar)

Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Gauahar Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ज़ैद दरबार से निकाह करने के बाद गौहर अपने वर्क कमिटमेंट्स को पूरा करने में जुट गईं और कुछ समय तक हनीमून को टाल दिया. अपना काम पूरा करने के बाद गौहर और ज़ैद ने रूस को अपने हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर चुना. हनीमून ट्रिप से कपल ने अपनी कई रोमांटिक फोटोज़ भी सोशल मीडिया पर शेयर की. तस्वीरों में दोनों का एक-दूसरे के प्रति प्यार देखते ही बनता है. हनीमून से लौटने के बाद कपल ने अबू धाबी के कई स्थानों की यात्रा की है.

×