HBD हर्षद चोपड़ा: टीवी के चॉकलेट बॉय के 5 आइकॉनिक रोल्स, आपका फेवरेट कौन-सा है? (Happy Birthday Harshad Chopda, 5 Iconic Roles Played By Chocolate Boy Of TV)

हर्षद चोपड़ा ने जब 2006 में ममता से टीवी पर अपना डेब्यू किया, तभी से वो दर्शकों के चहेते बन गए हैं. आज तक उन्होंने जितने भी रोल किये सबमें रोमांस का एक अलग अंदाज देखने को मिला. पिछले 14 सालों में उन्होंने टीवी पर कई कामयाब किरदार निभाए और हर किरदार ने लोगों के दिलों में अपना घर बनाया. आज वो 37 साल के हो गए हैं, तो आइए उनकी अब तक की पारी की एक झलक देखते हैं.

अली बेग- लेफ्ट राइट लेफ्ट

alibaug left right left

भले ही हर्षद चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत ममता से की थी, लेकिन असली पहचान उन्हें लेफ्ट राइट लेफ्ट सीरियल से मिली. इस सीरियल में 6 कैडेट्स की आर्मी ट्रेनिंग और उनके कोच राजीव खंडेलवाल को कौन भूल सकता है. इसमें हर्षद का अली बेग का सीधा-साधा, भोला-भाला किरदार और अदाकारी दर्शकों को बेहद पसंद आई. उनके इस कैरेक्टर में कई शेड्स थे, जहां वो छोटे शहर के सिंपल बॉय के रूप में नज़र आए, वहीं आर्मी की ट्रेनिंग में उनके मज़ेदार कैरेक्टर ने लोगों को काफी इंटरटेन किया. पूजा के लिए अली बेग की फीलिंग्स को उन्होंने बख़ूबी दर्शाया, जो लोगों को काफ़ी पसंद आता था.

प्रेम जुनेजा- किस देश में है मेरा दिल

prem juneja kis desh mein hai mera dil

यह सीरियल देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि प्रेम जुनेजा का किरदार हर्षद चोपड़ा के अलावा कोई निभा ही नहीं सकता. दो परिवारों की इस कहानी में हीर मान यानी अदिति गुप्ता के साथ उनकी ग़ज़ब की केमिस्ट्री लोगों को बेहद पसंद आती थी. उनकी केमिस्ट्री का ही कमाल था कि लड़कियां हर्षद की आज भी दीवानी हैं.

अनुराग शेखर गांगुली- तेरे लिए

anurag shekhar ganguly - tere liye

अनुराग गांगुली के तौर पर एक लवर बॉय की इमेज को हर्षद ने अपनी अदाकारी से काफ़ी ख़ूबसूरती से पेश किया. अनुराग गांगुली और तानी बैनर्जी की ज़बरदस्त केमिस्ट्री आज भी लोगों को याद है. बचपन का उनका प्यार और नोंक झोंक किस तरह बड़े होने पर जीवनसाथी के रूप में एक दुसरे को अपनाना… यह शो उस समय काफी पॉप्युलर हुआ था और हर्षद चोपड़ा हर किसी के दिल के बेहद करीब. उन्होंने जिस तरह अपने इस किरदार को पूरे परफेक्शन के साथ निभाया, वो काबिले तारीफ़ है.

साहिर अज़ीम चौधरी- हमसफर्स

sahir azim chaudhry - humsafar

बाकी सीरियल्स की तरह इस सीरियल में हर्षद का रोल काफी अलग था. साहिर का कैरेक्टर उनके पहले के बाकी किरदारों से हटकर था. एक एंग्री यंग मैन, जिसे ख़ुद पर बहुत घमंड है, ऐसे लड़के की ज़िंदगी में आरज़ू आती है, चीज़ें किस तरह बदलती हैं और कैसे साहिर का किरदार लोगों के दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ता है, यह देखना काफ़ी दिलचस्प रहा.

आदित्य हूडा- बेपनाह

aditya hooda bepanah

फिर एक बार इस सीरियल में हर्षद का उम्दा अभिनय देखने को मिला. एक आया किरदार जो, ख़ुद टूट चुका है, बिखर चुका है, फिर भी किसी और को संभालता है. इस शो में हर्षद और जेनिफर की बेमिसाल केमिस्ट्री लोगों को बेहद पसंद आई थी. इस रोल के लिए हर्षद को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था. हर्षद की मनमोहक मुस्कान आज भी दर्शकों के दिलों में हलचल मचा देती है. आज भी ज़ोया और आदित्य की केमिस्ट्री दर्शकों के दिलों में मौजूद है.

ये थे हर्षद चोपड़ा के वो 5 किरदार, जिन्हें हम बार बार देखन चाहेंगे. उनके जन्मदिन पर मेरी सहेली की ओर से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: Fat To Fit: 140 किलो के अर्जुन कपूर ने कैसे बनाई फिट बॉडी- जानें उनकी वेट लॉस जर्नी!(Fat To Fit: Actor Arjun Kapoor’s Fitness Journey)